ONE के स्टार्स ने की एड्रियानो मोरेस Vs. डिमिट्रियस जॉनसन II की भविष्यवाणी

AdrianoMoraes DemetriousJohnson 1200X800

यकीनन ONE Championship के इतिहास का सबसे बहुप्रतीक्षित रीमैच ONE Fight Night 1 को हेडलाइन करने वाला है।

इस शनिवार ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन एड्रियानो मोरेस अपनी बेल्ट का बचाव MMA दिग्गज डिमिट्रियस जॉनसन के खिलाफ दूसरी बार करने जा रहे हैं। एड्रियानो पिछले साल के ऐतिहासिक नॉकआउट के बाद इस बार फिर से बड़ी जीत की तलाश में होंगे।

“मिकीन्यो” अकेले ऐसे एथलीट हैं, जिन्होंने जॉनसन को फिनिश किया है और वो इससे मिले गजब के आत्मविश्वास के साथ ही रीमैच में शामिल होंगे।

हालांकि, “माइटी माउस” ने अपने शानदार करियर में 12 फ्लाइवेट वर्ल्ड टाइटल जीते हैं और मार्च में मॉय थाई मेगा स्टार रोडटंग जित्मुआंगनोन के खिलाफ स्पेशल रूल्स वाली सुपर-फाइट में मिली जीत के बाद से उनके दिमाग में मोरेस से हिसाब बराबर करने की तमन्ना हावी है।

ऐसे में दोनों एथलीट्स को लगता है कि वो दूसरी बार हो रहे मुकाबले को जीत जाएंगे, लेकिन ONE Championship के बाकी एथलीट्स की इस बारे में क्या राय है? सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में होने जा रहे इस बड़े मुकाबले से पहले आइए जानते हैं कि प्रोमोशन के टॉप स्टार्स इस बहुप्रतीक्षित रीमैच को लेकर क्या भविष्यवाणी कर रहे हैं।

2-डिविजन ONE वर्ल्ड चैंपियन रीनियर डी रिडर

“सच कहूं तो मुझे काफी सारी चीजें पहले जैसी ही लग रही हैं। एड्रियानो ने पूरी तरह से अपना दबदबा बनाया हुआ था। वो बहुत अच्छी तरह से मूव करते हैं और डीजे के हिसाब से वो बहुत लंबे भी हैं। अभी उनका समय चल रहा है जैसा कि डीजे का पहले चल रहा था। वो काफी समय तक बेस्ट बने रहे थे, लेकिन अब वो दिन समाप्त हो चुके हैं। ऐसे में मैं कहूंगा कि मुकाबला तीसरे राउंड में रीयर-नेकेड चोक के साथ खत्म होगा।”

ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन थान ली

“ये मेरे लिए काफी मुश्किल भरा है। मैं दोनों का बहुत बड़ा फैन हूं। ऐसे में मैं अभी कोई निर्णय करने में सहज महसूस नहीं करता हूं। फिर भी मैं दोनों का ही फैन हूं और मुझे चुनना ही पड़े तो मैं “माइटी माउस” को चुनूंगा। वो जिस तरह चीजों को एकसाथ रखकर आजमाते हैं, वो मुझे अच्छा लगता है। मुझे लगता है कि जब भी घुटने मारने की बात आती है तो वहां उनका पक्ष मजबूत दिखता है और उनके पास इसके कई सारे तरीके मौजूद हैं। मुझे लगता है कि वो ही जीतेंगे।”

ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन अर्जन भुल्लर

“डीजे बनाम एड्रियानो का बहुत गजब का मुकाबला होने वाला है। डीजे GOAT (ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम) हैं। मुझे नहीं लगता कि वो कभी किसी से दो बार हारे हैं इसलिए इतिहास उनके साथ है। हालांकि, एड्रियानो भी अपने आप में किलर हैं और फाइट में शरीर का आकार बहुत मायने रखता है। वो लंबे हैं और आकार में बड़े हैं, जो कि डीजे के लिए परेशानी की बातें हैं।

“फिर भी आप GOAT के खिलाफ दूसरे एथलीट को नहीं चुनते हैं। आप डीजे के साथ ही जाएंगे जो कि वो असल में हैं इसलिए मैं डीजे के साथ हूं। मुझे लगता है कि वो जरूरी बदलाव कर लेंगे। उन्होंने अपनी तैयारियों को इस बार बदला होगा। दूसरी ओर, हो सकता है कि एड्रियानो पिछली बार से ज्यादा बड़े किलर के तौर पर सामने आएं क्योंकि वो पहले ही उन्हें हरा चुके हैं। इस वजह से हो सकता है कि डीजे का जादू उनके दिमाग पर हावी ना हो।

“मैं किसी भी ओर जा सकता हूं लेकिन डीजे को उनके इतिहास और उनकी क्षमताओं के लिए चुनूंगा।”

ONE अंतरिम हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन एनातोली मालिकिन

“दोनों ही तगड़े फाइटर्स हैं। मैं ‘माइटी माउस’ का बहुत बड़ा फैन हूं। वो एक महान चैंपियन हैं, जिन्होंने खुद को सबके सामने पहले ही साबित किया हुआ है। इस वजह से मुझे लगता है कि उनके लिए मोटिवेशन तलाशना कठिन होगा। वो इसका इंतजाम खुद ही कर लेंगे। वो वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं, लेकिन अपने वेट के चलते उनकी उम्र हावी हो रही है। अब दुनिया में युवा, प्रतिभाशाली और जीत के लिए उत्साहित एथलीट भरे पड़े हैं।

“अगर उनके प्रतिद्वंदी की बात करें तो वो काफी बड़े आकार के हैं। मुझे डिमिट्रियस पसंद हैं। वो जिस तरह के हैं, उस हिसाब से वो एक अच्छे व्यक्ति और फैमिली मैन हैं। मैं बस फाइट देखने वाला हूं और किसी का पक्ष नहीं लेने जा रहा हूं। मैं बस ये चाहता हूं कि किसी को भी चोट ना लगे। वो मुकाबला करेंगे, दोनों में एक जीत जाएगा और अपने रास्ते पर दोनों आगे बढ़ जाएंगे।”

ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन एंजेला ली

“दोनों ही गजब के मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स हैं और बेहद शातिर हैं। दोनों के पास शानदार स्किल सेट्स हैं और मैं दोनों की ही फैन हूं इसलिए चुनाव मुश्किल है। फिर भी मुझे अंदेशा होता है कि एड्रियानो एक बार फिर से बाजी अपने नाम करने वाले हैं।”

ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग जित्मुआंगनोन

“मुझे लगता है कि एड्रियानो अपनी हर तरह से माहिर स्किल्स से डीजे पर दबदबा बना लेंगे। वो हर रेंज में फाइट कर सकते हैं। वहीं, निश्चित रूप से डीजे भी एक शानदार ग्रैपलर और रेसलर हैं। फिर भी अपने छोटे आकार के चलते उन्हें एड्रियानो जैसे बड़े एथलीट को गिराने के लिए काफी ज्यादा ताकत लगानी होगी, अगर वो ग्राउंड गेम में सबमिशन करने के लिए जाते हैं तो।

“अगर एड्रियानो की ताकत खत्म हो गई तो वो खतरे में आ सकते हैं। ऐसे में डीजे को अगर अपने प्रतिद्वंदी को चोक लगाने का मौका मिला तो वो एड्रियानो को फिनिश कर देंगे। हालांकि, अपनी समझ से मैं एक बार फिर से एड्रियानो के ये फाइट जीतने की भविष्यवाणी कर रहा हूं।”

2-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन जेनेट टॉड

“मैं MMA में बहुत माहिर तो नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि पिछली फाइट में जिस तरह का नॉकआउट डिमिट्रियस जॉनसन को मिला था, उसके बाद निश्चित ही उन्होंने अपनी अगली फाइट के लिए अपने गेम प्लान को बदलने की जरूरत समझी होगी। इस वजह से मुझे लगता है कि मैं डिमिट्रियस को ही विजेता मानती हूं। दोनों ही फाइटर्स काफी माहिर हैं, लेकिन मुझे लग रहा है कि वो चीजों को समझ कर अपना लेंगे।”

क्रिश्चियन ली

“मुझे पक्के तौर पर यकीन है कि डीजे एक अलग तरह के गेम प्लान और रणनीति के साथ आने वाले हैं। मुझे लगता है कि वो ऐसा ही करेंगे और सुरक्षित तरीके से उतरेंगे, लेकिन एड्रियानो के पास काफी गजब की स्किल सेट हैं और मुझे लगता है कि पिछला मुकाबला डीजे की स्टाइल के हिसाब से बहुत खराब रहा था। उनकी स्ट्राइकिंग और जिउ-जित्सु बहुत गजब के हैं इसलिए मुझे लगता है कि एड्रियानो अपनी बेल्ट बरकरार रखने वाले हैं।”

हिरोबा मिनोवा

https://www.instagram.com/p/CeiSOUCp6Jd/

“मैं ये देखना चाहता हूं कि नॉकआउट के अलावा मोरेस और क्या कर सकते हैं। मैं ग्रैपलिंग गेम भी देखना चाहता हूं। ये MMA है इसलिए कुछ भी हो सकता है और मुझे भरोसा है कि डीजे फिर से वही गलतियां नहीं दोहराएंगे। देखते हैं कि क्या होता है लेकिन मैं मोरेस को सबमिशन के जरिए जीत हासिल करते देखना चाहता हूं।”

सायिद इज़ागखमेव

“मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता, लेकिन जॉनसन को जीतते देखना चाहता हूं। वो एक महान चैंपियन हैं।”

जैकी बुंटान

“ये काफी धमाकेदार मुकाबला होने वाला है। मुझे लगता है कि ये मुकाबला किसी भी ओर जा सकता है, लेकिन मैं डीजे पर शर्त लगा रही हूं। डीजे जैसे अच्छे फाइटर हर हार के बाद अपनी पूरी क्षमता से वापसी करते हैं।”

ब्रेंडन वेरा

“एड्रियानो ‘माइटी माउस’ की तरह ही बड़े और तेज-तर्रार स्वरूप वाले हैं। ऐसे में पिछली बार जैसा ही नतीजा सामने आने वाला है।”

डेनियल केली

“मैं वास्तव में डीजे को जीत के लिए चुनने वाली थी क्योंकि मुझे पता है कि एक करारी हार के बाद वापसी करना कैसा होता है। ये आपको बेहतर करने के लिए जोश से भर देता है। हालांकि, मुझे एड्रियानो का स्टाइल पसंद है और अपनी पहली बाउट में उन्होंने काफी दबदबा बनाया था। मुझे लगता है कि उन्होंने अपनी गलतियों को सुधार लिया है। एड्रियानो के पास साइज और रीच का फायदा है। मुझे लगता है कि इस चीज ने पहली फाइट में बड़ा अंतर साबित किया था और इस बार भी ये अहम रहेगा। मैं मोरेस को चुन रही हूं।”

रेनाटो कनूटो

“एड्रियानो फिर से कर दिखाएंगे। उनके पास ONE Championship के लिए बेहतरीन स्टाइल है और वो कहीं भी मुकाबला कर सकते हैं।”

ज़ेबज़्टियन कडेस्टम

https://www.instagram.com/p/CdvZYPeDtcd/

“मुझे मोरेस पसंद हैं लेकिन ऐसा लगता है कि डीजे बहुत ही स्मार्ट फाइटर हैं। वो बहुत अच्छे कैंप से आते हैं। मुझे लगता है कि वो चीजों को इतना बदल देंगे कि निर्णय के माध्यम से जीत हासिल कर सकें।”

इत्सुकी हिराटा

“मुझे लगता है कि इस बार डीजे जीत जाएंगे, लेकिन इस पर पूरा भरोसा नहीं है क्योंकि वर्ल्ड चैंपियन ने ONE X में युया वाकामत्सु के खिलाफ गजब का प्रदर्शन किया था इसलिए कोई नहीं जानता कि क्या होगा? हो सकता है कि फाइट को निर्णय पर निर्भर होना पड़े। अगर चीजें निर्णय तक गईं तो हो सकता है कि चैंपियन जीत जाएं।”

पॉल इलियट

“मैं इस ओर बड़ी उम्मीदों के साथ देख रहा हूं। मोरेस पिछली बार जबरदस्त नी लगाने के चलते जीत गए थे, लेकिन इस बार डिमिट्रियस जीत जाएंगे। मुझे लगता है कि उन्होंने उस फाइट से सबक ले लिया है। ऐसे में मुझे नहीं लगता है कि इस बार भी वो पिछली बार की तरह नी से हमला झेलने वाले हैं। मुझे लगता है कि इस बार वो दूसरे राउंड में सबमिशन से जीत हासिल कर लेंगे।”

मार्टिन गुयेन

“मुझे लगता है कि ये फाइट भी पिछली बार की ही तरह होने वाली है। मोरेस मूव करते हुए स्ट्राइक लगाकर फंदा बिछाते रहेंगे और डीजे अपनी मजेदार और आक्रामक स्टाइल दिखाएंगे। दोनों ही एथलीट पूरा जोर लगाएंगे। मुझे दोनों ही एथलीट पसंद हैं इसलिए मैं नहीं चाहता हूं कि दोनों में कोई भी नॉकआउट या सबमिट ना हो। उन्हें बस 5 राउंड तक मुकाबला करने दीजिए।”

न्यूज़ में और

Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Nong O Hama Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 51
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 65