स्टार्स ने ONE Friday Fights 34 में होने वाले रोडटंग Vs. सुपरलैक मैच की भविष्यवाणी की

Rodtang Superlek 1280X800

ONE Friday Fights 34: Rodtang vs. Superlek में मॉय थाई इतिहास के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक होने जा रहा है। ये इवेंट शुक्रवार, 22 सितंबर को बैंकॉक से एशियाई प्राइमटाइम पर लाइव प्रसारित किया जाएगा।

फैंस से खचाखच भरे वर्ल्ड फेमस लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में रोडटंग जित्मुआंगनोन को फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग किंग और #1 रैंक के फ्लाइवेट मॉय थाई कंटेंडर सुपरलैक कियातमू9 के खिलाफ सुपर फाइट में उतरना होगा।

कुल मिलाकर देखा जाए तो दोनों थाई एथलीट्स को 500 से अधिक प्रोफेशनल फाइट्स का अनुभव है, लेकिन कभी उनका आमना-सामना नहीं हुआ है। अब आखिरकार एक आइकॉनिक स्टेडियम में उनकी टक्कर होने वाली है।

अब ONE Championship के कई नामी एथलीट्स ने इस ऐतिहासिक मैच पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

एनातोली मालिकिन

“मुझे लगता है कि ये पूरी दुनिया के लिए इस सदी का सबसे बड़ा मॉय थाई मुकाबला होगा। मैं इससे पहले किसी स्टैंड-अप फाइट के लिए इतना उत्साहित नहीं हुआ हूं। वो दोनों वर्ल्ड-क्लास फाइटर्स हैं, जो हमेशा नॉकआउट फिनिश के मौके तलाशते रहते हैं, उनकी स्किल्स शानदार हैं जिनमें पंच, नी और एल्बो-स्ट्राइक्स सम्मिलित होती हैं। उनके पंच बहुत ताकत से भरे होते हैं और असली वॉरियर्स हैं, जिन्हें झकझोरा नहीं जा सकता। अगर आपने इस फाइट को नहीं देखा तो आप बहुत कुछ मिस करने वाले हैं।

“मैं इस फाइट को लेकर कोई भविष्यवाणी नहीं करना चाहता। मैं केवल एक शानदार फाइट को चीयर करना चाहता हूं। मुझे दोनों फाइटर्स पसंद हैं। वो दृढ़ता से भरे हैं और हमेशा उनके मैच मनोरंजक रहते हैं। इसलिए मैं किसी को सपोर्ट करने के बजाय केवल मैच का आनंद लेना चाहता हूं।”

जोनाथन हैगर्टी

“आखिरकार उनके मैच को बुक कर दिया गया है। 4-औंस के ग्लव्स की बात हो रही है तो मैं रोडटंग का पक्ष लूंगा। मैं कुछ महीनों पहले सुपरलैक की ओर झुकता जा रहा था। वो जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। मगर रोडटंग अपना सर्वश्रेष्ठ दे पाए तो बिना कोई संदेह जीत उन्हें मिलेगी। अगर उन्होंने वैसी तैयारी की है जैसी मेरे खिलाफ रीमैच के लिए की थी, मैं इस स्थिति में रोडटंग की जीत की उम्मीद कर रहा हूं।

“मुझे लगता है कि स्किल्स के आधार पर सुपरलैक बेहतर हैं, लेकिन क्या 4-औंस के ग्लव्स की फाइट में वो रोडटंग के पंचों से बच पाएंगे? ये देखना दिलचस्प होगा। क्या वो फाइट में बने रह पाएंगे?”

प्राजनचाई पीके साइन्चाई

“रोडटंग एक खतरनाक और एक्शन में विश्वास करने वाले बॉक्सर हैं, जिनके पास ताकत से भरे मूव्स हैं। सुपरलैक के पास तेजी है और बहुत ताकतवर बॉक्सर हैं। उनसे फाइट करना आसान नहीं है। दोनों एथलीट्स के पास बोनस जीतने का अवसर होगा। परिणाम इस बात पर निर्भर करेगा कि उनमें से कौन पहले गलती करता है।

“मुझे लगता है कि वो एक-दूसरे को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए मजबूर करने वाले हैं। उनके मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा। मैं दोनों की जीत के 50-50 चांस मानता हूं। अगर रोडटंग का शॉट मिस हुआ, तो उनका मूव काउंटर या उनके नॉकआउट होने की संभावना अधिक होगी। ऐसा ही सुपरलैक के लिए कहा जा सकता है क्योंकि ये मॉय थाई फाइट है।”

डेनिस ज़ाम्बोआंगा

“इस फाइट में विजेता की भविष्यवाणी करना कठिन है क्योंकि सुपरलैक की तकनीक शानदार है। वहीं रोडटंग की स्ट्राइक्स में अविश्वसनीय ताकत होती है। उनके मैच की भविष्यवाणी करना कठिन है। चूंकि मैं रोडटंग की दोस्त हूं इसलिए उन्हीं को सपोर्ट करने वाली हूं।”

रॉबर्टो सोल्डिच

https://www.instagram.com/p/Cvb6uDltFan/

“ये फाइट धमाकेदार रहेगी, जिसमें रोडटंग की कड़ी परीक्षा ली जाएगी। सुपरलैक उनसे लंबे हैं, जिनकी किक्स बहुत प्रभावशाली होती हैं। मैं 55-45 से सुपरलैक की जीत की उम्मीद कर रहा हूं। ये कांटेदार और धमाकेदार मुकाबला रहेगा। मैं उत्साहित हूं। मुझे इस दिलचस्प मुकाबले का बेसब्री से इंतज़ार है।”

रोमन क्रीकलिआ

https://www.instagram.com/p/BGhmdfjH10_/

“ये मॉय थाई इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण मुकाबलों में से एक होगा। खासतौर पर थाईलैंड के लोग इसके लिए बहुत उत्साहित हैं। वो दोनों इस डिविजन के बेस्ट थाई फाइटर्स हैं।

“रोडटंग एक अनोखे फाइटर हैं और उन्हें जीत के प्रबल दावेदार के रूप में देखा जाएगा। उनका डिफेंस अजीब है। वो खुद को गार्ड नहीं करते इसलिए सुपरलैक इस बात का फायदा उठा सकते हैं। मुझे अगर अपना सारा पैसा किसी पर लगाना हो तो भी मैं ‘आयरन मैन’ को चुनूंगा।”

नट ‘वंडरगर्ल’ जारूनसाक

“ये एक ड्रीम फाइट है, जिसके लिए लोग इंतज़ार कर रहे थे कि आखिर ONE Championship इसे कब बुक करता है, फिर चाहे ये किकबॉक्सिंग में या मॉय थाई में होती। इस मैच की भविष्यवाणी करना कठिन है, वो दोनों बेहतरीन एथलीट हैं। मैं रोडटंग का पक्ष लेना चाहूंगी क्योंकि उनकी स्ट्राइकिंग पावर जबरदस्त होती है।

“मगर पिछले कुछ समय में सुपरलैक पहले से अधिक आक्रामक दिखाई दिए हैं। उनके पास स्पीड है और पंचों में ताकत होती है। पहले उनके पास केवल किक्स और तकनीक हुआ करती थी, लेकिन अब ज्यादा आक्रामक हो गए हैं। सुपरलैक के पास एल्बो और दमदार पंच भी हैं। परिणाम इसी बात पर निर्भर करेगा कि कौन पहले क्लीन स्ट्राइक लगा पाता है। उनके जीतने के 50-50 चांस हैं।”

जॉन वेन पार

“ये शानदार मुकाबला होगा। सुपरलैक की किक्स, रोडटंग का फ्रंट-फुट स्टाइल। इस मैच में विजेता की भविष्यवाणी करना मुश्किल है।

“मौजूदा स्थिति के हिसाब से मैं सुपरलैक की जीत की उम्मीद कर रहा हूं। वो बहुत ताकतवर हैं। उनकी मेहनत और उनका जीत के लिए दृढ़ होना और हमेशा फ्रंट-फुट पर रहकर स्ट्राइक्स लगाना। उन्हें फाइट करते देखना हमेशा मनोरंजक दृश्य होता है। ऐसा लगता है जैसे वो अपने करियर के चरम पर हैं, लेकिन विजेता को चुनना कठिन है। मुझे दोनों फाइटर्स पसंद हैं इसलिए उनमें से किसी एक का चयन करना मेरे लिए एक खराब अनुभव के समान है।”

फैब्रिसियो एंड्राडे

“इस फाइट की भविष्यवाणी करना बहुत मुश्किल है। वो दोनों इस समय दुनिया के बेस्ट मॉय थाई फाइटर्स हैं। उनकी उम्र लगभग एक समान है, सफलता का सफर एक जैसा रहा है और दोनों वर्ल्ड चैंपियंस हैं। मगर मुझे लगता है कि रोडटंग ज्यादा आक्रामक होंगे क्योंकि उनके पास पंचों से फायदा उठाने का मौका होगा। मुझे लगता है कि वो क्लोज़-रेंज में आकर पंच लगाएंगे। लेकिन उन्हें ऐसा करने के दौरान सावधानी बरतनी होगी क्योंकि सुपरलैक की एल्बोज़ उन्हें अपना शिकार बना सकती हैं।

“सुपरलैक को किक्स और एल्बोज़ का इस्तेमाल करते हुए आउटसाइड अटैक्स पर ध्यान देना चाहिए। जैसा कि मैंने कहा कि भविष्यवाणी करना बहुत कठिन है क्योंकि वो दोनों टॉप लेवल के एथलीट्स हैं। वो 2 एथलीट्स हैं, जिनका स्टाइल अलग है इसलिए जो अपने फाइटिंग स्टाइल पर पहले अमल कर पाएगा, जीत उसे ही मिलेगी। रोडटंग हर बार एक ही तरीके से फाइट करते हैं। वो अपने प्रतिद्वंदी पर दबाव बनाने में माहिर हैं और पंचों में जबरदस्त ताकत होती है। मुझे लगता है कि इस फाइट का अंत नॉकआउट से होगा, लेकिन मैं किसी के पक्ष में नहीं जाना चाहता।”

सिटीचाई सिटसोंगपीनोंग

“सुपरलैक और मैं एक ही शहर बुरिराम से संबंध रखते हैं। वो मेरे भाई की तरह हैं इसलिए मैं उन्हीं को सपोर्ट करूंगा। मगर इस फाइट में खतरनाक एक्शन का देखा जाना तय है। वो दोनों अपने-अपने क्षेत्र में महारत रखते हैं।

“रोडटंग एक्शन के मामले में खतरनाक हैं। उनके पास हर तरह के मॉय थाई मूव्स हैं, लेकिन सुपरलैक अब ज्यादा आक्रामक और ताकतवर फाइटर बन गए हैं। वो शारीरिक और मानसिक रूप से बहुत बेहतर हैं। मैं सुपरलैक को चीयर करने वाला हूं।”

सेलेस्ट हैनसेन

“मैं हाल ही में सुपरलैक की फैन बन चुकी हूं, वहीं मुझे रोडटंग हमेशा से पसंद हैं। सुपरलैक का मॉय थाई गेम बहुत अच्छा है। वो केवल अटैक करने में विश्वास नहीं रखते, उनका फोकस तकनीक पर रहता है और बहुत ताकतवर भी हैं। वहीं रोडटंग का ध्यान अटैक करने पर होता है और मुझे उनका स्टाइल पसंद है। इस मुकाबले में कोई भी जीत सकता है। शायद रोडटंग को नॉकआउट से जीत मिले या फिर सुपरलैक को उनकी तकनीक जीत दिलाए। ये बहुत मजेदार फाइट रहने वाली है।”

डेनियल विलियम्स

“इस मैच के विजेता के बारे में बताना मुश्किल है। मैंने सोचा ‘इसमें किसे जीत मिल सकती है?’ परिणाम इसी बात पर निर्भर करेगा कि किसकी तैयारी बेहतर है, कौन जीत को लेकर अधिक प्रतिबद्ध है और सुपरलैक इस समय ऐसा ही कर रहे हैं। वो शानदार लय में हैं और अपने प्रतिद्वंदियों को धराशाई कर रहे हैं। वो पिछले साल या उससे 2 साल पहले रोडटंग की तरह थे। रोडटंग अब सुपरस्टार बन चुके हैं इसलिए विजेता के बारे में बता पाना कठिन है।

“अगर रोडटंग और सुपरलैक, दोनों अपना सर्वश्रेष्ठ दे पाए। ऐसी स्थिति में अगर रोडटंग क्लोज-रेंज में आ पाए तो उन्हें जीत मिलेगी। अगर वो सुपरलैक के करीब नहीं आ पाए तो उनके विरोधी को जीत मिलेगी। वहीं अगर रोडटंग अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे पाए तो सुपरलैक को जीत मिलेगी। कुछ भी हो लेकिन फैंस इसके लिए बहुत उत्साहित होंगे।”

इल्या फ्रेमानोव

“ये दोनों बहुत अच्छे फाइटर्स हैं, मुझे उनकी फाइट्स और फाइटिंग स्टाइल पसंद है। मैं किसी एक का चयन नहीं कर सकता, लेकिन जो ज्यादा चतुराई दिखाएगा, जीत उसी को मिलेगी। उनकी स्किल्स बहुत उच्च दर्जे की हैं, इसलिए हमें एक शानदार फाइट देखने को मिलेगी। सुपरलैक आउटसाइड अटैक करते हुए बढ़त बना सकते हैं। वो उच्च-दर्जे के फाइटर्स हैं, जहां दोनों तरफ से नॉकआउट फिनिश की संभावना होगी। इसके बावजूद मुझे लगता है कि फाइट अंतिम राउंड तक चलेगी।”

स्मिला संडेल

“ये फाइट शानदार और मनोरंजक रहने वाली है। इसे देखना बहुत दिलचस्प लम्हा होगा। मुझे लगता है कि छोटे ग्लव्स की फाइट में रोडटंग को फायदा मिलेगा। उनके हाथों में गज़ब की ताकत है, जो सुपरलैक के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है।”

लियाम हैरिसन

मेरे अनुसार सुपरलैक को जीत मिलेगी। मेरी नज़र में वो हर क्षेत्र में बेहतर हैं और उनके पास हर एक मूव का जवाब होगा।”

सेकसन ओर क्वानमुआंग

“मैं उन दोनों के खिलाफ फाइट किया करता था, वो दोनों मेरे भाई की तरह हैं। रोडटंग मेरी तरह के फाइटर हैं और उनके कॉम्बिनेशंस अच्छे हैं। सुपरलैक के पास दमदार किक्स हैं। उनके पास स्पीड भी है। मैं उन दोनों को सपोर्ट करता हूं। यहां कुछ भी संभव है और मैं उन दोनों को चीयर करने वाला हूं।”

सिंसामट क्लिनमी

“सुपरलैक एक अच्छे बॉक्सर हैं। मैं उन्हें दुनिया का नंबर-1 फाइटर मानता हूं। मेरे अनुसार सुपरलैक को यही बात रोडटंग के खिलाफ मैच में साबित करनी होगी। इस मुकाबले की भविष्यवाणी करना कठिन है, लेकिन मैं अपने दोस्त सुपरलैक को चीयर करने वाला हूं।”

न्यूज़ में और

AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled