सुपरलैक को उलटफेर का शिकार बनाकर ‘द थाई किलर’ के रूप में अपनी विरासत को मजबूत करना चाहते हैं तगीर खलीलोव

Tagir Khalilov Black Panther ONE Friday Fights 9 69

तगीर खलीलोव मॉय थाई में कई दिग्गज फाइटर्स का सामना कर चुके हैं, लेकिन अगले मैच में शायद उन्हें अपने सबसे कठिन प्रतिद्वंदी का सामना करना होगा।

उनका सामना ONE Fight Night 12 में इलायस महमूदी से होने वाला था, लेकिन उनकी भिड़ंत अब शनिवार, 15 जुलाई को यूएस प्राइमटाइम पर आने वाले शो के फ्लाइवेट मॉय थाई मुकाबले में “द किकिंग मशीन” सुपरलैक कियातमू9 से होगी।

सुपरलैक इस समय मौजूदा ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन और #1 रैंक के फ्लाइवेट मॉय थाई कंटेंडर हैं, जो उन्हें दुनिया के बेस्ट पाउंड-फोर-पाउंड स्ट्राइकर्स में से एक बनाता है।

इसके बावजूद खलीलोव को कोई डर नहीं है।

उन्होंने अपने प्रोमोशनल डेब्यू में शॉर्ट नोटिस पर ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग जित्मुआंगनोन से फाइट की थी और सुपरलैक के खिलाफ मैच के प्रति भी उत्साहित हैं।

“द किकिंग मशीन” के खिलाफ मैच को रूसी एथलीट एक ऐसे अवसर के रूप में देख रहे हैं, जो उनके करियर को एक नई राह दिखाते हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप की रेस में शामिल करवा सकता है।

उन्होंने कहा:

“ऐसे अवसर बहुत मुश्किल से मिलते हैं और मैं इसके जरिए टॉप कंटेंडर्स में से एक बनना चाहता हूं। मेरा लक्ष्य ONE Championship बेल्ट को जीतना, डिविजन का बेस्ट बनना है और आप बेस्ट फाइटर्स का सामना करते हुए ही बेस्ट बन सकते हैं।

“मैंने अपनी टीम के साथ बात करने के बाद फाइट के ऑफर को स्वीकार किया। सब जानते हैं कि मैं आसान राह नहीं चुनता। मैंने एक सप्ताह के नोटिस पर रोडटंग के खिलाफ फाइट की थी।”

इस बार खलीलोव के पास केवल 2 हफ्ते थे, लेकिन उन्हें ज्यादा समस्याएं नहीं झेलनी पड़ेंगी।

उनका सामना सुपरलैक से पिछले साल होने वाला था इसलिए वो थाई एथलीट के गेम से वाकिफ हैं। रूसी स्टार का मानना है कि इस बार थाई एथलीट के खिलाफ तैयारी के लिए उन्हें ट्रेनिंग में कुछ बदलाव करने पड़े।

30 वर्षीय फाइटर ने कहा:

“प्रतिद्वंदी के नाम के बदलने से मेरे ट्रेनिंग कैम्प में कोई बड़ा बदलाव नहीं आया, लेकिन हमने कुछ छोटे स्तर पर बदलाव जरूर किए हैं।

“मेरा सुपरलैक से पहले भी मैच होने वाला था इसलिए मैंने उनके लिए तैयारी की हुई है। मेरे पास पहले से प्लान था, लेकिन अब हमने पुराने प्लान में कुछ ही बदलाव किए हैं।

सुपरलैक से किसी सरप्राइज़ की उम्मीद नहीं कर रहे खलीलोव: ‘एक पारंपरिक थाई फाइटर’

तगीर खलीलोव ने काफी थाई एथलीट्स का सामना किया है और उनकी नज़र में वही अनुभव उन्हें #1 रैंक के फ्लाइवेट मॉय थाई कंटेंडर सुपरलैक कियातमू9 के खिलाफ मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में मददगार रहेगा।

वो मानते हैं कि सुपरलैक की स्किल्स वर्ल्ड-क्लास हैं और लगातार 8 मैच जीत चुके हैं, लेकिन वो उन्हें अपने पुराने स्ट्राइकिंग प्रतिद्वंदियों की तरह ही मानते हैं।

“सामिंगप्री” ने कहा:

“सुपरलैक एक पारंपरिक थाई फाइटर हैं इसलिए उनका स्टाइल मेरे लिए कोई चौंकाने वाला विषय नहीं होगा क्योंकि मैंने काफी थाई फाइटर्स का सामना किया है। मैं इलायस महमूदी की तुलना में उनका सामना करना बेहतर समझता हूं। महमूदी मुझसे लंबे हैं और किकबॉक्सिंग स्टाइल से फाइट करते हैं इसलिए वो मेरे सामने ज्यादा मुश्किल खड़ी कर सकते थे।

“मेरी नजर में अच्छी बॉक्सिंग, फुटवर्क और किकबॉक्सिंग स्टाइल के मिश्रण से सुपरलैक को हराया जा सकता है। मुझे उनपर दमदार शॉट्स और पंचिंग कॉम्बिनेशंस लगाते हुए दबाव बनाना होगा।”

खलीलोव भी अपने पिछले मैचों में ब्लैक पैंथर और चोरफाह टोर सांगटीनोई को पहले राउंड में नॉकआउट कर चुके हैं। इससे उन्होंने थाई एथलीट्स को फिनिश करने वाले एथलीट के रूप में नाम कमाया है।

रूसी एथलीट ने साबित किया है कि वो हाई-लेवल फाइटर्स को हराने का दम रखते हैं। अब खलीलोव अगले मैच में भी ऐसा करना चाहेंगे क्योंकि वो जानते हैं कि डिविजन के टॉप कंटेंडर के खिलाफ जीत उन्हें रोडटंग के खिलाफ चैंपियनशिप मैच के करीब पहुंचा देगी।

खलीलोव ने कहा:

“मुझे अगर जीत मिली तो मेरी ‘द थाई किलर’ के रूप में विरासत मजबूत होगी। मैं दुनिया को चौंकाने के लिए तैयार हूं।

“मुझे भरोसा है कि मैं सुपरलैक को हरा सकता हूं। मैं अपने करियर के चरम पर हूं, शारीरिक और मानसिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं जीत के लिए तैयार हूं।

“ये जीत शायद मुझे ONE Championship टाइटल शॉट दिला सकती है। मेरा लक्ष्य सुपरलैक को हराकर रोडटंग से चैंपियनशिप मैच पाना और उसके बाद उन्हें हराकर चैंपियन बनना है।”

न्यूज़ में और

Noiri vs Sitthichai 1200X800
Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 2
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 37 scaled
Duangsompong Jitmuangnon Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 61 17
SmillaSundell NataliaDiachkova Faceoff 1920X1280
Petsukumvit Duangsompong
Capitan Petchyindee Hiroki Akimoto ONE X 1920X1280 59
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 17 scaled
Oh Ho Taek Akbar Abdullaev ONE Fight Night 8 34
Kairat Akhmetov Reece McLaren ONE Fight Night 10 67
Rungrawee Sitsongpeenong Shakir Al Tekreeti ONE Fight Night 18 21 scaled
Bianca Basilio Tammi Musumeci ONE Fight Night 8 12