ज़ाम्बोआंगा का लक्ष्य मेज़ाबार्बा पर जीत दर्ज कर अपनी रैंकिंग बरकरार रखना – ‘ये मेरे लिए महत्वपूर्ण फाइट है’

Lin Heqin Denice Zamboanga ONE on Prime Video 5 1920X1280 39

डेनिस ज़ाम्बोआंगा पिछली जीत के साथ ट्रैक पर फिर वापस आ गईं और ONE एटमवेट MMA डिविजन के टॉप पर पहुंचने का सफर शुरू करने के लिए तैयार हैं।

हैम सिओ ही से लगातार 2 बाउट निर्णय के ज़रिए हारने के बाद “द मेनेस” ने अपने आखिरी मुकाबले में लिन हेचीन को पराजित किया था। इस तरह उन्होंने ONE Fight Night 9: Nong-O vs. Haggerty में एक और सुर्खियों वाला मुकाबला हासिल कर लिया।

इस शनिवार, 22 अप्रैल को ज़ाम्बोआंगा की भिड़ंत थाईलैंड के बैकॉक के प्रतिष्ठित लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में ब्राजील की कड़ी प्रतिद्वंदी जूली मेज़ाबार्बा से होगी।

ज़ाम्बोआंगा अब भी डिविजन में #3 रैंक पर हैं। ऐसे में फिलीपींस की एथलीट रिंग के अंदर कदम रखने और फाइट करने का और इंतजार नहीं कर सकतीं।

उन्होंने ONEFC.com को बताया:

“ONE Championship में जब आप वापसी करती हूं तो हमेशा अच्छा लगता है। हालांकि, हमेशा कुछ ना कुछ घबराहट होती है, लेकिन मैं तब भी उत्साहित महसूस करती हूं।”

भले ही वो अपने इस मुकाबले के लिए भाई और साथी ONE एथलीट ड्रेक्स “टी-रेक्स” ज़ाम्बोआंगा के साथ फिलीपींस में TREX MMA में ट्रेनिंग ले रही हों, लेकिन एटमवेट स्टार थाईलैंड में बाउट करने के लिए बेताब हैं।

26 साल की फाइटर ने घर जाने से पहले पटाया के Fairtex Training Center और बैंकॉक के Marrok Force में लंबे वक्त तक रहकर अपनी कला को निखारा है, मगर अब भी उनका “लैंड ऑफ़ स्माइल्स” से बहुत लगाव है।

उन्होंने बतायाः

“ये बेहद खास है क्योंकि मैं वापस आ रही हूं। मैं थाईलैंड में उन जानी-पहचानी जगहों और लोगों को देखूंगी, जो मेरा समर्थन करने के लिए आएंगे।

“इसमें कोई शक नहीं कि जब भी पूरी दुनिया में कॉम्बैट स्पोर्ट्स का जिक्र छिड़ता है तो सबसे प्रसिद्ध और सम्मानित स्टेडियमों में से एक में फाइट करना हमेशा एक गर्व की बात होती है।”

जूली मेज़ाबार्बा पर दबदबा बनाने की तैयारी में ज़ाम्बोआंगा

काफी समय पहले तक डेनिस ज़ाम्बोआंगा और जूली मेज़ाबार्बा लगातार अपराजित रहते हुए मुकाबले जीतकर विजय रथ पर सवार थीं, लेकिन ONE Championship में कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण दोनों को असफलता का भी स्वाद चखना पड़ा।

हालांकि, दोनों फाइटर्स ने एटमवेट डिविजन की टॉप एथलीट्स के बीच जगह बनाकर अपनी क्षमता साबित कर दी है। ऐसे में निर्णय के जरिए आईं कुछ पराजयों को जीत में तब्दील करने के लिए उन्हें कुछ मामूली प्रयत्न करने की ही आवश्यकता होगी।

उधर, “द मेनेस” अच्छी तरह वाकिफ हैं कि उनकी अगली प्रतिद्वंदी क्या करने में सक्षम हैं, लेकिन उन्हें खुद पर भरोसा है। अगर शनिवार को होने वाले मुकाबले में उनके सामने संकट की स्थिति पैदा होती है, तब भी वो पीछे नहीं हटेंगी।

“अगर मुझे जूली मेज़ाबार्बा से होने वाले मुकाबले में कुछ देखना है तो बस उनकी शारीरिक-मानसिक दृढ़ता, जिउ-जित्सु और उनकी दमदार स्ट्राइक्स। मुझे उनकी इन खासियतों से सतर्क रहना होगा।

“मुझे लगता है कि मेरी एडवांटेज मेरा मजबूत कलेजा होगा, जो कभी पीछे हटने के लिए नहीं कहता। हम सभी फिलीपीना एथलीट्स की फाइटिंग भावना से वाकिफ हैं। हम आखिरी तक मुकाबला करेंगे और खुद को हारने नहीं देंगे।”

इससे पहले उनके पास जब अपराजित MMA रिकॉर्ड था, तब ज़ाम्बोआंगा को संभावित रूप से अगले वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर के रूप में देखा जा रहा था।

हालांकि, वो एक के बाद एक मैच में दिग्गज फाइटर हैम सिओ ही से भिड़ गईं, जिसने अस्थायी रूप से उनके सफर को धीमा कर दिया।

अब अपने 9-2 के रिकॉर्ड और पिछले साल दिसंबर में लिन हेचीन के खिलाफ जीत के बाद “द मेनेस” को मालूम है कि उनके करियर का ये सबसे महत्वपूर्ण क्षण है क्योंकि वो एक बार फिर से खिताब का पीछा करना शुरू कर रही हैं।

उन्होंने आगे बतायाः

“ये मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण फाइट है क्योंकि मैं एटमवेट डिविज़न में #3 रैंक पर बनी रहना चाहती हूं। ऊपरवाले ने चाहा तो एक दिन मैं टॉप पर वापस पहुंच जाऊंगी और वर्ल्ड टाइटल हासिल कर लूंगी।

“बेशक, भविष्यवाणी भी जीत की ही है।”

न्यूज़ में और

Focus StephenIrvine OFF70 Faceoff 1920X1280
Adrian Lee Antonio Mammarella ONE 167 76
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 39 scaled
Mayssa Bastos Kanae Yamada ONE Fight Night 20 25
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
IsiFitikefu HiroyukiTetsuka 1200X800
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 57
Stephen Irvine Longern Paesaisi ONE Friday Fights 55 44
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 6
Nico Carrillo Saemapetch Fairtex ONE Fight Night 23 30
Johan Ghazali Temirlan Bekmurzaev ONE Friday Fights 36 9 scaled
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 18 1