समाचार

ONE: डाॅन ऑफ हीरोज के कार्यक्रम पूर्व की प्रसेवार्ता में स्टार हुए रूबरू

अगस्त 1, 2019

सितारों की ताकत में कोई कमी नहीं आई है। क्योंकि कई वर्ल्ड चैंपियंस मंगलवार 30 जुलाई को फिलीपींस के मनीला में ONE: डाॅन ऑफ हीरोज के मंच पर प्रसेवार्ता में रूबरू हुए।

इस शुक्रवार को ब्लॉकबस्टर कार्ड 2 अगस्त को मॉल ऑफ एशिया एरिना में दो वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों के साथ सेमीफाइनल मैच-अप के लिए ONE लाइटवेट और ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स टूर्नामेंट तथा स्टैक्ड अंडरकार्ड होगा।

कार्यक्रम के शीर्ष पर ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन अभी तक अपने सबसे कठिन प्रतिद्वंद्वी कोयोमी “मौशिगो” मत्सुशिमा के खिलाफ अपनी बेल्ट का बचाव करने उतरेंगे।

गुयेन फिलीपींस से नहीं हट सकता है। उसे मनीला में भारी सफलता मिली है- इसमें 2017 में ONE लाइटवेट विश्व चैम्पियनशिप पर उसका शानदार कब्जा शामिल है। वह फिलिपिनो प्रशंसकों के बीच अपने घर जैसा महसूस करता है। फेदरवेट गोल्ड के तीसरे बचाव के आगे उसने एक और विशिष्ट प्रदर्शन का वादा किया।

गुयेन ने कहा कि “यह एक सम्मान और उत्साहित करने वाली बात है कि मैं एक ऐसे फाइटर से मुकाबला करने वाला हूं जो कि मेरे जैसा ही लड़ता है। शुक्रवार की रात आप सभी के लिए एक दावत की तरह है। जब इस डिवीजन में आते हैं तो यह मेरा डिवीजन है जिसमें मैं अभी हूं।”

मात्सुशिमा एक पराजित के रूप में प्रतियोगिता में कदम रख सकता है लेकिन इस जापानी दिग्गज को द होम ऑफ मार्शल आर्ट्स में शीर्ष स्तरीय विपक्ष के खिलाफ बहुत अनुभव है। ONE सर्कल में दो जीत हासिल करने के बाद वह अपने साथ ONE फेदरवेट विश्व खिताब हासिल करने की उम्मीद करता है।

मत्सुशिमा ने कहा कि “वास्तव में मैं इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में सबसे बड़े चैंपियन मार्टिन गुयेन के खिलाफ लड़ने को लेकर खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं। हमारे मुकाबले के दिन के दिन यह बहुत ही रोमांचक लड़ाई होगी।”

Jonathan Haggerty and Rodtang Jitmuangnon face off at the ONE DAWN OF HEROES pre-event press conference

सह-मुख्य कार्यक्रम में धरती के दो सबसे ताकतवर स्ट्राइकर के रूप में जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी अपने ONE फ्लाईवेट मय थाई विश्व चैम्पियनशिप के बचाव के लिए रोडटैंग “आयरन मैन” जीटमुआंगनोन के खिलाफ उतरेंगे।

अंग्रेज ने बेल्ट जीतने के लिए एक थाई आइकन को हराया। वह शुक्रवार को दर्शकों को खुश करने के चक्कर में द होम ऑफ “द आर्ट ऑफ एट लिंब” के एक और व्यक्ति को निराश करने के लिए तैयार है।

हेगर्टी ने कहा कि “मुझे पता है कि रोडटैंग जोश के साथ आने वाला है जो वह हमेशा करता है। मैं उसे परेशान नहीं करूंगा। मैं सिर्फ उसे आउट-स्किल करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं जोश के साथ जोश नहीं मिला रहा। मैं ताकत और स्थिति के साथ तकनीक का इस्तेमाल करूंगा जिसमें मैं सबसे अच्छा करता हूं। 2 मई को मैंने फ्लाईवेट मय थाई वर्ल्ड खिताब के लिए सैम-ए गयांगढाओ को हराया और यह मेरे साथ रहने वाला है।”

इस कार्यक्रम का परिणाम और उसके आगे का अवसर रोडटैंग नहीं खो सकता। वह ONE चैम्पियनशिप स्वर्ण पदक पर अपना पहला शॉट मारने की तैयारी कर रहा था।

रोडटैंग ने कहा कि “मैं यह कहना चाहूंगा कि यह मेरे करियर का सबसे महत्वपूर्ण मुकाबला है। ONE में विश्व खिताब के लिए लड़ना हर किसी का सपना होता है। निश्चित रूप से मैं अपने देशवासी सैम-ए ग्यांगधो के लिए बदला लूंगा ।”

Eduard Folayang and Eddie Alvarez face the media at the ONE DAWN OF HEROES pre-event press conference

ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स के सेमीफाइनल में एडुआर्ड “लैंडस्लाइड” फोलयांग का सामना पूर्व और पश्चिम से प्रतिष्ठित पूर्व विश्व चैंपियनों की लड़ाई में अमेरिकी दिग्गज एडी “द अंडरग्राउंड किंग” अल्वारेज से होगा।

अल्वारेज को पता है कि वह अपनी पिछली वाली जगह में फॉयलांग का सामना करके दुश्मन के इलाके में कदम रख रहा है लेकिन वह उसे इस सप्ताह के अंत में खेल को बिगाड़ने से नहीं रोकेगा।

“मेरे लिए बुरा आदमी होना असामान्य है। अगर मैं बुरा आदमी हूं तो मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं निराश नहीं करूंगा। फिल्मों में नायक हमेशा प्रबल होते हैं और हमेशा अच्छा करते हैं। हर कोई खुश होता है। दुर्भाग्य से यह वह कहानी नहीं है जो मैं यहां लिख रहा हूं। आपने गलत समय पर गलत आदमी को जगाया है।

“एडुआर्ड का कहना है कि यह मेरे लिए उससे लड़ने का एक अवसर है और यह मेरा है। वह ONE चैम्पियनशिप का खिताब धारक रहा है। यह सब कुछ है जो मैं अब चाहता हूं। मुझे अन्य विश्व खिताब मिले हैं, लेकिन यह केवल एक चीज है जो मैं चाहता हूं। एडुआर्ड के पास यह कई बार था लेकिन मेरी विरासत के लिए एक और विश्व चैंपियन को हरा देना महत्वपूर्ण है।

“मैं अपने दाहिने हाथ से मुक्का मारकर उसे फर्श पर धूलचटा कर उसे हारने के लिए मजबूर कर दूंगा। यदि वह फिर भी वापस खड़ा हो जाता है तो मैं उसे फिर से ऐसा ही करूंगा। यह मेरी रणनीति है। एडुआर्ड अब इसे जानता है। हम शुक्रवार को इस बात का पता लगा सकते हैं। ”

जैसा कि मनीला में दर्शकों ने अल्वारेज़ की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया दी थी। फॉलयांग अक्टूबर में ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद के साथ अपने मातृभूमि का सम्मान बचाने के लिए उत्सुक और आश्वस्त दिख रहा था।

फोलयांग ने कहा कि “यह सही समय नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि यह ईश्वर का समय है। जिसमें हम एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं। निश्चित रूप से यह एक सम्मान की बात होगी क्योंकि मैं अपने अगर मेरा कौशल, तैयारी सही तरह से चली तो इसका परीक्षण करने में सक्षम हो जाऊंगा।”

“मैंने पिछले मार्च में अपनी बेल्ट गंवा दी थी और यह अध्याय पहले से ही बंद है। मैं अपनी यात्रा का एक और अध्याय लिखने के लिए यहां आया हूं। बेल्ट खोना कठिन है। मैं धन्य हूं क्योंकि मेरे पास एक और बेल्ट- विश्व ग्रांड प्रिक्स बेल्ट प्राप्त करने का अवसर है। ”

Demetrious Johnson and Tatsumitsu Wada face the media at the ONE DAWN OF HEROES pre-event press conference

ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स के फाइनलिस्ट भी इस सप्ताह के अंत में दो अति रोमांचक प्रतियोगिताओं का फैसला करेंगे। डिमैट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन शुक्रवार को दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में अपनी दूसरी उपस्थिति दर्ज करेगा। जब वह डीईईपी फ्लाईवेट वर्ल्ड चैंपियन तात्सुमित्सु “द स्वीपर” वाडा का मुकाबला करेगा।

12 बार के फ्लाईवेट मिक्सड मार्शल आर्ट वर्ल्ड चैंपियन वह वाडा के एक टीम के साथी पर जीत से दूर है, जिसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी थी। इसलिए उन्हें मनीला में एक और मुश्किल लड़ाई की उम्मीद है।

जॉनसन ने कहा कि “मुझे यकीन है कि मैं तात्सुमित्सु वाडा के खिलाफ थोड़ी कठिन लड़ाई लड़ने जा रहा हूं। वह एक महान शिविर जनजाति टोक्यो के साथ-साथ युया वकामत्सु से आता है। इसलिए मुझे यकीन है कि उन दोनों ने मुझे बाहर करने की योजना बनाई है। मैं एक लड़ाई में पहले सभी स्कोरकार्ड पर नीचे रहा हूं, फिर मैं आगे बढ़ता रहा। ”

ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स के फाइनल में जगह बनाने के अलावा वाडा को पता है कि जॉनसन जैसे आइकन को हराने का उसके करियर में क्या मतलब होगा। यही वजह है कि उन्होंने इस शो के लिए अपनी तैयारी में अपना सब कुछ लगा दिया।

वाडा ने कहा कि “इस हफ्ते मैं पाउंड-फॉर-पाउंड के साथ सबसे बड़े मार्शल आर्टिस्ट डेमेट्रियस जॉनसन से लड़ूंगा। उसके खिलाफ लड़ने को लेकर में खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं लेकिन मेरे पास एक मौका है। मैं अपने गेम प्लान पर अमल करूंगा और जीतने की कोशिश करूंगा। ”

Danny Kingad and Eduard Folayang face off at the ONE DAWN OF HEROES pre-event press conference

टूर्नामेंट के ब्रैकेट के दूसरी ओर स्थानीय पसंदीदा डैनी “द किंग” किंगड, रीस “लाइटनिंग” मैकलेरन के खिलाफ खड़ा होगा। जिसे कैरेट “द कज़ाख” अक्मेतोव को एक चोट लगने के बाद बाहर निकलने के बाद इसमें आने का मौका मिला।

मैकलेरन ने कहा कि “मैं फिर से वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स में आने के लिए आभारी हूं। आपको एक अवसर मिलता है तो आप इसे दोनों हाथों से पकड़ सकते हैं। हम बहुत अच्छी तरह से तैयार होकर आ रहा हूं। मैं डैनी का आभारी हूं। हम एक साथ पिंजरे में जाने के लिए तैयार हैं।”

विशाल मंच पर पहुंचने पर मनीला के निष्ठावानों से मिले उत्साहित अभिनंदन का उसने आनंद लिया। वह फाइव-बाउट विन स्ट्राइक बनाने का लक्ष्य रखेगा, जिसके दौरान वह अपने करियर में सही समय पर पहले से कहीं बेहतर दिखे।

उन्हाेंने कहा कि “मनीला में वन चैम्पियनशिप में यह सबसे बड़ा कार्ड है। हम आने वाले शुक्रवार को लेकर बहुत उत्साहित हैं। मैं सिर्फ रीस से कहना चाहता हूं कि वह मेरे आदर्शों में से एक है। हम रिंग में एक-दूसरे का सामना करेंगे और मैं इसके लिए उत्साहित हूं। ”

मनीला  | 2 अगस्त | 7PM | डाॅन ऑफ हीरोज | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट: http://bit.ly/oneheroes19