स्मिला संडेल स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल जीतकर ONE इतिहास की सबसे युवा वर्ल्ड चैंपियन बनीं

Smilla Sundell Jackie Buntan ONE156 1920X1280 116

शुक्रवार, 22 अप्रैल को स्मिला “द हरिकेन” संडेल ने जैकी बुंटान को हराते हुए सबसे पहली ONE विमेंस स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन बनकर इतिहास रच दिया है।

ONE 156: Eersel vs. Sadikovic के को-मेन इवेंट में 17 वर्षीय स्वीडिश स्टार, अमेरिकी एथलीट को हराकर अब ONE इतिहास की सबसे युवा वर्ल्ड चैंपियन बन गई हैं।

Smilla Sundell Jackie Buntan ONE156 1920X1280 77

संडेल ने पहले राउंड में अपनी लंबी रीच (पहुंच) का फायदा उठाते हुए लॉन्ग जैब लगाया। उनका जैब अपने टारगेट पर जरूर लैंड हुआ, लेकिन बुंटान की काउंटर स्ट्राइक्स कुछ समय बाद ही अच्छी टाइमिंग के साथ लैंड होने लगी थीं।

“द हरिकेन” ने फ्रंट-फुट पर आकर अपनी विरोधी को पीछे धकेला, लेकिन बुंटान ने दबाव में भी सब्र से काम लिया और अच्छी मूवमेंट करते हुए स्ट्राइक्स लगाने के मौके तलाशे।

Smilla Sundell throws a low kick at Jackie Buntan at ONE 156

दूसरे राउंड में गेम प्लांस और भी निखर कर सामने आए।

संडेल ने आगे आकर लॉन्ग जैब और क्रॉस लगाए, वहीं अमेरिकी एथलीट ने उनसे बचते हुए दमदार राइट हैंड्स को लैंड कराया। बुंटान ने खुद से लंबी विरोधी की किक्स को पकड़ कर स्वीप्स लगाने की कोशिश की।

इस बीच Boxing Works टीम की स्टार ने जैब और लीड हुक लगाया, लेकिन संडेल अभी भी अपने खतरनाक राइट हैंड को लैंड करवाने के इंतज़ार में थीं।

बुंटान के काउंटर्स तीसरे राउंड में निशाने पर लैंड होने शुरू हुए, खासतौर पर उनके क्रॉस-हुक-लो किक कॉम्बिनेशन ने उनकी विरोधी को झकझोर दिया था। अमेरिकी एथलीट ने अटैक्स का मिश्रण करते हुए संडेल की बॉडी पर खतरनाक राइट हैंड लगाया।

मगर स्वीडिश एथलीट अभी भी आगे आने में हिचक नहीं दिखा रही थीं और करीब रहकर उन्होंने एक नई रणनीति अपनाई। “द हरिकेन” ने बुंटान के साथ क्लिंच किया, जिससे उन्हें अपनी विरोधी के नी गार्ड को कमजोर करने में मदद मिली। इसी वजह से वो पंच, नी स्ट्राइक्स और एल्बोज़ लगाकर अपनी विरोधी को झकझोर पाईं।

Smilla Sundell Jackie Buntan ONE156 1920X1280 76

संडेल ने चैंपियनशिप राउंड्स में भी अच्छी स्पीड बनाए रखी, इस बीच उन्होंने बॉडी किक्स और लॉन्ग जैब भी लगाया।

बुंटान इंतज़ार कर रही थीं कि Fairtex टीम की स्टार आगे आएंगी, जिससे वो बॉक्सिंग कॉम्बिनेशंस लगा पाएं। मगर स्वीडिश एथलीट की ओर से आ रहे दबाव ने जजों को काफी प्रभावित किया।

अमेरिकी एथलीट ने स्पिनिंग एल्बोज़ लगाने की कोशिश की, लेकिन संडेल ने उससे बचते हुए अपनी विरोधी के करीब आकर एल्बो और पंच लगाए।

Smilla Sundell Jackie Buntan ONE156 1920X1280 63

युवा सनसनी के पास पांचवें राउंड में भी एनर्जी बची हुई थी इसलिए उनकी बॉडी पर लैंड हुई राइट किक काफी खतरनाक प्रतीत हुई। इस सबके बावजूद बुंटान फाइट में बनी हुई थीं और स्वीडिश स्टार के आगे आते ही काउंटर अटैक करने का प्रयास किया।

बुंटान ने बहुत खतरनाक अंदाज में शॉट्स लगाने की कोशिश की, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। इससे “द हरिकेन” को स्ट्राइक्स लगाने के ज्यादा मौके मिले इसलिए अंतिम क्षणों में उन्होंने जैब और राइट क्रॉस के साथ कई अन्य शॉट्स भी लगाए।

Smilla Sundell is victorious against Jackie Buntan at ONE 156

संडेल ने अंत तक अपनी विरोधी पर दबाव बनाए रखा इसलिए उन्हें सर्वसम्मत निर्णय से विजेता घोषित किया गया और ये उनके करियर की 33वीं जीत रही। साथ ही उन्हें 50 हजार यूएस डॉलर्स का बोनस मिला और 17 साल, 5 महीने और 10 दिन की उम्र में वो ONE के इतिहास की सबसे युवा वर्ल्ड चैंपियन बन गई हैं।

ये भी पढ़ें: ONE 156: Eersel vs. Sadikovic – सभी फाइट्स के लाइव रिजल्ट्स और हाइलाइट्स

न्यूज़ में और

Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29