एडी अबासोलो मॉय थाई फाइट में ल्यूक लेसेई का सामना करने के लिए उत्साहित – ‘देखते हैं कि कौन ज्यादा कारगर साबित होगा’

Niclas Larsen Eddie Abasolo ONE Fight Night 8 2

कैलिफोर्निया निवासी एडी अबासोलो की टक्कर आइवा के ल्यूक “द शेफ” लेसेई से बैंकॉक में होगी और इस फाइट से साबित हो जाएगा कि अमेरिका का सर्वश्रेष्ठ फेदरवेट मॉय थाई फाइटर कौन है।

शनिवार, 17 फरवरी को ONE Fight Night 19: Haggerty vs. Lobo में होने वाले ऑल-अमेरिकन मुकाबले के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

दोनों ही फाइटर्स ने अपने हालिया मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। दिसंबर में लेसेई ने थाई दिग्गज और तीन रैंक के कंटेंडर जो नाटावट के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया था।

वहीं पिछले साल जून में अबासोलो ने दिग्गज और #2 रैंक के कंटेंडर सिटीचाई सिटसोंगपीनोंग  के खिलाफ अपनी स्ट्राइकिंग से सबको प्रभावित किया था।

भले ही दोनों को शीर्ष थाई स्टार्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, लेकिन “सिल्की स्मूद” का मानना है कि लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में होने वाली फाइट नई शुरुआत है:

“मुझे लगता है कि ये किसी अन्य फाइट के जैसी ही है। पिछली फाइट के नतीजे के बाद मेरे लिए ये कोई पलटवार करने वाली फाइट नहीं है। मैं सिर्फ अपनी बात कर सकता हूं। मैं उनके बारे में कुछ नहीं कह सकता, लेकिन मुझे लगता है कि ये फाइट अलग है।

“हम दोनों अमेरिका से हैं। हम एक ही भार वर्ग में हैं और अब देखते हैं कि कौन ज्यादा कारगर साबित होगा।”

37 वर्षीय स्टार काफी समय से लेसेई को देख रहे हैं और उन्हें पता था कि दोनों की कभी न कभी भिड़ंत होनी ही है।

इसका ये मतलब नहीं है कि अबासोलो को अपने अमेरिकी प्रतिद्वंदी से कोई निजी दुश्मनी है। इसके बजाय वो इस खेल के चाहने वालों के लिए एक दमदार मुकाबला पेश करना चाहते हैं:

“सालों बाद ल्यूक की फाइट्स देखने पर मुझे पता था कि किसी न किसी मोड़ पर हमारा सामना होगा। मैं इसके बारे में बहुत उत्साहित हूं। ये फाइट ना सिर्फ अमेरिकी बल्कि दुनिया भर के फैंस के लिए यादगार रहेगी।”

मॉय थाई में “सिल्की स्मूद” के नाम से पहचाने जाने वाले अबासोलो मैच के दौरान तेजी से बदलाव कर लते हैं।

अपने अपरंपरागत स्टाइल की वजह से ये कोई हैरानी भरी बात नहीं है कि वो ल्यूक के खिलाफ मैच की भविष्यवाणी करने से हिचकिचा रहे हैं:

“इस बारे में कहना बड़ा मुश्किल है। मैंने ONE में अपनी पिछली दो फाइट्स में कुछ चीजों की उम्मीद की थी, लेकिन उम्मीद के मुताबिक लय नहीं बन पाई। मैंने सोचा नहीं था कि सिटीचाई के खिलाफ मेरी आखिरी फाइट इतनी यादगार होगी।

“फाइट जहां भी जाए, मैं उसके लिए तैयार रहूंगा। भले ही ये तेज-तर्रार हो। भले ही ये धीमी रहे।”

अबासोलो खुद को डिविजन के सर्वश्रेष्ठ के रूप में देखते हैं

अमेरिकी मॉय थाई की ताकत दिखाने के अलावा भी ONE Fight Night 19 में जीत एडी अबासोलो के लिए बहुत मायने रखती है क्योंकि यहां से वो फेदरवेट मॉय थाई डिविजन की टॉप 5 रैंकिंग्स में जगह बना सकते हैं।

एक फाइट पहले “सिल्की स्मूद” ने #5 रैंक के कंटेंडर निकलस लारसेन को हराया था, लेकिन वो वेट मिस (तय वजन की सीमा पार करना) कर गए थे, जिसके कारण रैंकिंग्स में प्रवेश नहीं मिल पाया। उसके बाद उन्होंने सिटीचाई के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था।

अपने इतिहास को देखते हुए अबासोलो का मानना है कि उन्हें फेदरवेट मॉय थाई डिविजन के टॉप स्टार्स में गिना जाना चाहिए:

“मुझे ऐसा लगता है कि मेरा नाम आ तो रहा है, लेकिन ये पेपर पर नहीं है। भले ही मेरा नाम पेपर पर रहे या नहीं, लेकिन वहां पहुंचूंगा और सर्वश्रेष्ठ के बीच रहूंगा।”

अब अमेरिकी सनसनी का सामना #5 रैंक के कंटेंडर ल्यूक लेसेई से होने जा रहा है। ये मैच वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच हासिल करने के लिहाज से बहुत अहम होगा।

अबासोलो फिलहाल “द शेफ” के खिलाफ होने वाले मैच से आगे का नहीं सोच रहे, लेकिन उन्हें पता है कि 17 फरवरी को जीत उन्हें बड़े स्टार्स के खिलाफ मैच दिला देगी:

“शीर्ष दो या तीन, ये इस बात पर निर्भर करेगा कि ONE Fight Night 19 में प्रदर्शन कैसा रहता है। लेकिन मैं इसका आनंद लेना चाहता हूं। अभी सिर्फ एक ही फाइट के बारे में सोच रहा हूं।”

न्यूज़ में और

RakErawan YodnumchaiFairtex 1920X1280 Faceoff
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22
Superlek Kiatmoo9 Takeru Segawa ONE 165 9 scaled
BJJ World Champion Tom DeBlass
Danial Williams Lito Adiwang ONE Fight Night 19 7 scaled
Suablack Tor Pran49 Kiamran Nabati ONE Friday Fights 68 31
John Lineker Asa Ten Pow ONE 168 88
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 14
Amy Pirnie Yu Yau Pui ONE Fight Night 24 12
Kongchai Chanaidonmueang Amir Abdulmuslimov ONE Friday Fights 79 9
OFF79 Main Event
Adrian Lee Nico Cornejo ONE 168 28