न्यूज़

सांगमनी ने मनीला में अपने ONE डेब्यू के लिए की खास तैयारी

नवम्बर 6, 2019

मॉय थाई के सबसे बेहतरीन एथलीटों में से एक सांगमनी साथियान मॉयथाई “द मिलियन डॉलर बेबी” शुक्रवार 8 नवंबर को ONE Championship के साथ अपनी पारी का आगाज करेंगे।

22 वर्षीय सुपरस्टार फिलीपींस के मनीला स्थित मॉल ऑफ एशिया एरिना में आयोजित होने वाले ONE: MASTERS OF FATE में अपनी डेब्यू बाउट में मोरक्को के अज़ीज़ हलाली “द मैजिशियन” का मुकाबला करेंगे।

विश्व प्रसिद्ध स्ट्राइकर के अनुसार यह खेल में सबसे बड़ा पुरस्कार हासिल करने की दिशा में एक कठिन पहला कदम है। अपनी युवावस्था के बावजूद सांगमनी ने अपने 17-वर्षीय शानदार करियर में पहले ही जीवन भर की उपलब्धियों को हासिल कर लिया है।

Sangmanee Sathian MuayThai poses with his World Title belts

बैंकाक मूल निवासी सात बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन है। उन्होंने महान लुम्पिने और राजदार्मन स्टेडियम पर राज किया है और अब वह वैश्विक मंच पर उस अविश्वसनीय सफलता को दोहराने पर नजरे गढाए हुए हैं।

हालांकि, अपनी शानदार शुरुआत से कुछ ही दिन पहले थाई हीरो ने स्वीकार किया कि वह बाउट को लेकर उत्साहित और असहज दोनों महसूस कर रहे है।

उन्होंने कहा कि “मैं दबाव महसूस कर रहा हूं। यह मेरी शुरुआत है और मुझे वास्तव में यह बाउट जीतने की जरूरत है। यह एक बड़ी बाउट है।

“मैं हर चीज की तैयारी कर रहा हूं व खुद को पूरी तरह से फिट रख रहा हूं। इसके अलावा मैं लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ना चाहता हूं। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए महत्वपूर्ण है और इसमें लापरवाही की कोई जगह नहीं है।”

सांगमनी का मानना ​​है कि अब The Home Of Martial Arts में प्रवेश करने का सही समय है और वह इसमें अपने शानदान प्रदर्शन से अलग छाप छोड़ना चाहते हैं। ऐसे में वह वैश्विक दर्शकों और मैचमेकर्स को प्रभावित करने के लिए बेहद उत्सुक हैं।



29 वर्षीय एथलीट दो बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन हैं और उनके नाम 19 नॉकआउट जीत दर्ज हैं। उनके पास थाई एथलीटों के खिलाफ खासा अनुभव भी है। उन्होंने महान ब्यूक बंचामेक के साथ रिंग भी साझा की है।

ONE सुपर सीरीज़ में अपनी तीर राउंड की मॉय थाई बेंटमवेट बाउट की तैयारी के लिए फ्रांस के मोरक्को के एथलीट ने थाईलैंड के पटाया में बड़े ध्यान से ट्रेनिंग कैंप में तैयारी के लिए अंतर्राष्ट्रीय जल को पार किया है।

सांगमनी जानते है कि उनका विरोधी अपने देश में तैयारी कर रहे हैं। इसके बाद भी वह उनसे बिल्कुल भी विचलित नहीं हैं। “द मिलियन डॉलर बेबी” ने अपने 17 साल के करियर में लगभग सब कुछ देखा है और उनका मानना ​​है कि उनका पर्याप्त अनुभव और कौशल उन्हें बड़ी बढ़त दे रहा है।

Seven-time Muay Thai World Champion “Million Dollar Baby” Sangmanee Sathian MuayThai

उन्होंने कहा कि “मैंने सुना है कि मेरे प्रतिद्वंद्वी प्रशिक्षण के लिए थाईलैंड आए थे, लेकिन मुझे इसकी जरा भी चिंता नहीं है। मुझे बस खुद पर ध्यान देने की जरूरत है।”

“मुझे लगता है कि मैं एक फाइटर के रूप में अधिक दक्ष हूं। मेरे कौशल अधिक उन्नत और विकसित हैं, लेकिन वह मुझसे बहुत बड़े होने जा रहे हैं।”

सांगमनी के शानदार बचाव और डराने वाले हमलों ने कई नकलचियों को प्रेरित किया है, लेकिन कुछ ही उनके बराबर हैं। थाई एथलीट विशेष रूप से उनके बाईं ओर के हमलों के साथ प्रभावी है, जिसमें उनके राउंडहाउस, टीप और पंच शामिल हैं। इसके अलावा वह बड़ी ही सफाई के साथ हमले करते हैं और अपने प्रतिद्वंद्वियों के अलगे दाव का लगातार अनुमान लगाते रहते हैं।

वह उन कुछ आकर्षक तकनीकों को मॉल ऑफ एशिया एरिना में लाना चाहता है और थाईलैंड के प्रतिनिधि के रूप में वह महसूस करते है कि अपने देश की मार्शल आर्ट को पर्याप्त रूप से प्रदर्शित करना उसका कर्तव्य है।

उन्होंने कहा कि “मैं पूरी तरह से कुशल एथलीट हूं और मैं बैकअप ले सकता हूं, या आगे बढ़ सकता हूं। मैरी पास कई प्रकार की शैलियां हैं। मुझे काउंटर करना पसंद है और मैं ऐसा कर सकता हूं।”

“मेरे प्रतिद्वंद्वी रिंग में जो भी करते हैं, मैं उनका पता लगाने में सक्षम रहता हूं। एक फाइटर के रूप में यह मेरी बड़ी खासियत है। मैं यह सब दिखाना चाहता हूं। मैं इसे एक रोमांचक लड़ाई बनाने की उम्मीद कर रहा हूं।”

Sangmanee Sathian MuayThai

सांगमनी ONE वर्ल्ड चैंपियनशिप के स्वर्ण का दावा करने और अपने मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल की संख्या आठ से अधिक करने के अलावा और कुछ भी नहीं चाहते हैं। हालांकि ऐसा करने से पहले “द मिलियन डॉलर बेबी” खुद को जनता के सामने साबित करना चाहते है। उन्हें फिलीपीन की राजधानी में शुक्रवार की रात वह मौका मिलने जा रहा है।

“हर कोई एक चैंपियन बनना चाहता है, लेकिन एक बनना कड़ी मेहनत और समर्पण की बात है,” वे कहते हैं। “मुझे एक दिखाने की ज़रूरत है कि मैं पहले योग्य हूं।”

यह भी पढ़ें: ONE: MASTERS OF FATE के सितारों के 5 प्रमुख प्रदर्शन

मनीला | 8 नवंबर | MASTERS OF FATE | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onefate19