रोडटंग ने पांच राउंडों के संघर्ष के बाद बरकरार रखी बेल्ट

Rodtang Jitmuangnon and Walter Goncalves face off at ONE: CENTURY

रोडटंग जित्मुआंगनोन “द आयरन मैन” ने ONE: CENTURY PART II पर ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए वाल्टर गोंसाल्वेस से हुए मैराथन मुकाबले में बहुत ही मुश्किल से अपने खिताब का बचाव किया।

थाई सुपरस्टार ने रविवार, 13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो स्थित रयोगोकू कोकुगिकन में पांच राउंडों के संघर्ष के बाद जजों के विभाजित निर्णय से जीत हासिल करते हुए अपनी बेल्ट का बचाव किया है।

https://www.facebook.com/ONEChampionship/videos/961575474183131/

बाउट के शुरुआत दोनों फाइटरों ने लेग किक्स के साथ की, लेकिन रोडटंग ने थम्पिंग हेड किक के साथ अपने विरोधी को पहला निर्णायक झटका दिया तो उनके विरोधी ने भी उन्हें तत्काल प्रतिक्रिया दे दी।

तीन बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन गोंसाल्वेस ने एक बेहतरीन किक के जरिए रोडटंग को फर्श पर गिराते हुए दिखाया कि उनके पास भी कुछ है। इस मौके से वह अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे निकल गए। उन्होंने आक्रामक थाई का मुकाबला करने और उन्हें हताश करने के लिए एक गेम प्लान लागू किया था।

रोडटंग ने लगातार दो राउंडों में लेफ्ट किक से अपने विरोधी के शरीर पर हमला किया और बैकपैकिंग करने वाले बा्रजीजियन को सर्कल के केंद्र में आने के लिए प्रेरित किया। हालांकि, गोंसाल्वेस ने पीछे के पैर से काम करना जारी रखा और 22 वर्षीय विश्व चैंपियन के रूप में प्रभावी ढंग से कदम बढ़ाया।

Rodtang Jitmuangnon defeats Walter Goncalves At ONE CENTURY PART II YK4_0445.jpg

तीसरे राउंड में बा्रजीलियन के लगातार बैक फुट पर चलने के प्लान से रोडटंग को निराशा हाथ लगी और उन्होंने दो बार अपने विरोधी को आगे आने और संघर्ष करने के लिए प्रेरित किया।

बाउट में लगातार दूरी बनाए रखने को लेकर रैफरी ने दोनों ही एथलीटों को करीबी मुकाबला करने की चेतावनी दे दी। इसका उन्होंने विधिवत जवाब दिया कि रॉडटंग पंचों की झड़ी के साथ आगे बढ़े और अपने विरोधी को कैनावास पर भेज दिया।

हालांकि इस दौरान रैफरी ने एथलीट को उठाने के लिए गणना नहीं की, लेकिन लेकिन ऐसा लग रहा था कि रोडटंग अपने परवान पर चढ़ रहे हैं। इसके बाद थाई हीरो के एक डंप ने राउंड खत्म होने से ठीक पहले गति में बदलाव लाने पर जोर दिया।

Rodtang Jitmuangnon defeats Walter Goncalves At ONE CENTURY PART II DUX 2361.jpg

गत विश्व चैंपियन ने चैम्पियनशिप राउंड के पहले दौर में दबाव बनाए रखा क्योंकि वह आगे बढ़े तो गोंसाल्वेस का एक और पंच कैनवास से जा टकराया। इसके बाद लगातार एक्शन जारी रहा। थाई एथलीट ने ब्राजीलियन पर दबाव बनान जारी रखा और शानदार स्वीप का जवाब दिया।

आपस में गले मिलने के बाद दोनों दिग्गज पांचवे रांउड के लिए रिंग में पहुंच गए। इस राउंड में गोंसाल्वेस ने थाई एथलीट की ठोड़ी पर एक शानदार किक मारकर दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। हालांकि इस किक को झेलने के बाद भी रोडटंग किसी तरह से खड़े रहे और अंतिम बेल बजने से पहले अपनी रफ्तार बढ़ा दी।

आखिरकार पांच संघर्षपूर्ण राउंडों के बाद बाउट का निर्णय जजो के हाथों में चला गया। यह एक करीबी कॉल था क्योंकि एक न्यायाधीश ने
गोंसाल्वेस के पक्ष में निर्णय दिया तो दो ने रोडटंग के पक्ष में निर्णय देते हुए उन्हें बेल्ट से सम्मानित किया।

Rodtang Jitmuangnon defeats Walter Goncalves At ONE CENTURY PART II D4X_5814.jpg

इस जीत के साथ बैंकॉक के दिग्गज ने अपने मॉय थाई करियर की 260वीं जीत हासिल की और पहली बार अपने ONE फ्लाइवेट मॉय थाई विश्व खिताब का बचाव किया।

न्यूज़ में और

Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9