2-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन बनने से उत्साहित हैं जेनेट टॉड – ‘मैं रिकॉर्ड्स के बारे में नहीं सोचती’

Janet Todd Lara Fernandez ONE159 1920X1280 109

बीते शुक्रवार जेनेट टॉड ने ONE अंतरिम एटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल को जीतकर 2-स्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियन बनने की महान उपलब्धि हासिल की।

ONE 159 में अमेरिकी सुपरस्टार ने डेब्यू कर रहीं स्पैनिश स्टार लारा फर्नांडीज को 5 राउंड तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में सर्वसम्मत निर्णय से हराया

ONE एटमवेट किकबॉक्सिंग क्वीन ने हार ना मानते हुए जबरदस्त अंदाज में वापसी की थी।

फर्नांडीज ने खासतौर पर तीसरे और चौथे राउंड में टॉड की मुश्किलें बढ़ा दी थीं, लेकिन अमेरिकी स्टार उसके लिए पहले से तैयार थीं।

“JT” ने फाइट के बाद कहा:

“मैंने उन्हें अपने लिए कठिन चुनौती माना था और वाकई में उन्होंने बहुत अच्छी फाइट की। मैं जानती थी कि वो आगे आकर आक्रामक रुख अपनाने वाली हैं। ये फाइट बहुत संघर्षपूर्ण रही और अच्छे प्रदर्शन के लिए लारा को बधाई।

“मैंने अन्य फाइट्स में उन्हें यही चीज़ करते देखा था। मैं जानती थी कि अब मुझे आसान चैलेंजर्स नहीं मिलने वाले इसलिए ये कठिन फाइट मेरे लिए कोई चौंकाने वाला विषय नहीं रहा।”

https://www.instagram.com/p/CgVshSIDPGF/?hl=en

अंतिम राउंड से पहले स्कोरकार्ड्स में दोनों एथलीट्स लगभग बराबरी पर थीं और काफी लोग सोच रहे थे कि आखिरी 3 मिनट इस फाइट का परिणाम तय करेंगे।

टॉड के कॉर्नर ने उनसे अपनी पूरी जान झोंकने के लिए कहा था। अमेरिकी स्ट्राइकर ने भी उनकी बात मानी और धमाकेदार वापसी करते हुए स्कोरकार्ड्स में बढ़त बनाने में सफलता पाई।

अमेरिकी स्टार ने कहा:

“चौथे राउंड के बाद ब्रेक के दौरान कोच ब्रायन पोपजॉय ने कहा, ‘मुझे अपनी पूरी ताकत झोंकते हुए इस फाइट को जीतने की जरूरत है।’ इसलिए मेरे पास इस बात के लिए वक्त नहीं था कि मैं उनके गेम को परखते हुए शॉट्स लगाऊं। मुझे फ्रंट-फुट पर रहकर अटैक करना था और अंतिम राउंड में मैंने ऐसा ही किया।

“मैं जानती थी कि ये फाइट बहुत संघर्षपूर्ण रही है और परिणाम अंतिम राउंड पर निर्भर करेगा इसलिए ये परिणाम मेरे लिए कोई चौंकाने वाली बात नहीं रही। जब आपके सपने पूरे होते हैं तो आप खुशी से झूम उठते हैं। मैंने सोचा, ‘हे भगवान!, ये हो गया।’ फैंस को मेरे चेहरे पर करीबी फाइट से चौंक उठने के बजाय टाइटल जीत का उत्साह देखने को मिला।”

https://www.instagram.com/p/CgUeZU0Ovlm/?hl=en

जेनेट टॉड निरंतर खुद में सुधार करते रहना चाहती हैं

अब 2-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन बन चुकीं जेनेट टॉड ग्लोबल स्टेज के फैनबेस के लिए एक आइकॉन बन चुकी हैं।

वो ONE के स्ट्राइकिंग डिविजंस में सबसे ज्यादा जीत (7), सबसे ज्यादा नॉकआउट (3) करने वाली फीमेल एथलीट हैं, लेकिन उन्हें एक अन्य कारण से भी अच्छा करने की प्रेरणा मिल रही है।

“JT” समय के साथ खुद में सुधार करते हुए सर्कल में अच्छा प्रदर्शन करते रहना चाहती हैं।

उन्होंने बताया:

“मैं सोचती हूं कि मैं क्या हासिल कर सकती हूं, किन तकनीकों पर अमल कर सकती हूं, खुद में कितना सुधार करते हुए इस खेल के ज्ञान को पा सकती हूं। मैं सच में रिकॉर्ड्स के बारे में नहीं सोचती।

“मैं एक फाइटर और मार्शल आर्टिस्ट के तौर पर खुद को बेहतर बनाते हुए दिखाना चाहती हूं कि ये खेल कितना अच्छा है, लेकिन खतरनाक भी है।”

https://www.instagram.com/p/CgUbc6ED-k9/?hl=en

टॉड ने कुछ चीज़ों को अपना सबसे बड़ा लक्ष्य बनाया हुआ है।

अब ONE अंतरिम एटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन बन चुकीं टॉड डिविजन की क्वीन एलिसिया हेलन रोड्रिगेज़ को हराकर डिविजन की अनडिस्प्यूटेड चैंपियन बनना चाहती हैं।

उसके बाद “JT” अपने एटमवेट किकबॉक्सिंग टाइटल को एक खतरनाक चैलेंजर के खिलाफ दांव पर लगाना चाहती हैं।

टॉड ने कहा:

“मैं अभी अंतरिम चैंपियन हूं इसलिए पहले बेल्ट्स को यूनिफाई करना चाहती हूं। एलिसिया से बेल्ट जीतकर मुझे बहुत खुशी होगी।

“टाइटल्स को यूनिफाई करने के बाद मैं किकबॉक्सिंग बेल्ट को डिफेंड करना चाहती हूं। अनीसा मेक्सेन भी अभी मेरे रेडार पर हैं।”

Janet Todd poses with Lara Fernandez at ONE 159

न्यूज़ में और

Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800