मिनोवा ने ग्रैपलिंग के दम पर आदिवांग के खिलाफ विभाजित निर्णय से जीत दर्ज की

Hiroba Minowa Lito Adiwang Inside The Matrix 3 24

Shooto चैंपियन हिरोबा मिनोवा ने शुक्रवार, 13 नवंबर को #5 रैंक के कंटेंडर लिटो “थंडर किड” आदिवांग के खिलाफ शानदार रेसलिंग स्किल्स के दम पर जीत हासिल कर स्ट्रॉवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स डिविजन में अपनी दस्तक दे दी है।

उभरते हुए जापानी स्टार ने सिंगापुर इंडोर स्टेडियम से प्री-रिकॉर्डेड इवेंट ONE: INSIDE THE MATRIX III में हुए एक कड़े मुकाबले में विभाजित निर्णय से जीत दर्ज की।

Hiroba Minowa Lito Adiwang Inside The Matrix 3 14.jpg

पहले राउंड की शुरुआत के साथ ही आदिवांग ने अटैक की शुरुआत की। उन्होंने अपने जापानी प्रतिद्वंदी पर क्रॉस-हुक-क्रॉस कॉम्बिनेशन लगाया। मिनोवा ने इसका जवाब टेकडाउन से दिया, मगर वो अभी खतरे बाहर नहीं थे।

“थंडर किड” ने जल्द ही फिगर-फोर ग्रिप लगाई और किमुरा के जरिए लगातार दूसरे जीत हासिल करने का प्रयास किया। उन्होंने मिनोवा के हाथ को बुरी तरह से मोड़ा, ऐसा लग रहा था कि फाइट जल्दी खत्म हो जाएगी, लेकिन साइटामा निवासी ने खुद को रोल किया और टॉप पोजिशन प्राप्त कर ली, राउंड उनके इसी स्थिति में रहने तक खत्म होगा। हालांकि, फिलीपीनो एथलीट ने आखिरी समय में आर्मबार लगाने की कोशिश की।

पहले राउंड से जल्दी से सीखते हुए मिनोवा ने खुद को दूसरे राउंड में “थंडर किड” के अटैक से दूर रखा। वो समय ले रहे थे और स्पिनिंग बैक किक चूक जाने के बाद उन्होंने Team Lakay के एथलीट को मैट पर पटक दिया।

Hiroba Minowa Lito Adiwang Inside The Matrix 3 37.jpg

आदिवांग ने एक बार फिर से मैट पर रहते हुए किमुरा लगाने की कोशिश की, मगर STF टीम के प्रतिनिधि ने खुद को बचाया और गार्ड में आकर अच्छी पोजिशन हासिल की। राउंड के बचे हुए मिनटों में टॉप पोजिशन पर रहते हुए पंच, एल्बोज़, नीज़ लगाईं। फिलीपीनो एथलीट ने बचने का भरसक प्रयास किया, लेकिन वो नाकाफी साबित हुआ।

तीसरे राउंड में भी मिनोवा ने समझदारी दिखाते हुए दूरी बनाए रखी, लेकिन उन्होंने एक शानदार मौका बनाते हुए विरोधी को तेज-तर्रार डबल लेग टेकडाउन कर मैट पर गिराया।

इस बार फिलीपीनो स्टार की कोशिश रंग नहीं ला पा रही थी, मिनोवा ने लगातार पंचों और एल्बोज़ से दबाव बनाना जारी रखा। राउंड की घंटी बजने तक जापानी एथलीट ने “थंडर किड” को बच निकलने का कोई मौका नहीं दिया।

Hiroba Minowa Lito Adiwang Inside The Matrix 3 38.jpg

मिनोवा के जबरदस्त प्रदर्शन की वजह से दो जजों ने फैसला उनके पक्ष में सुनाया और विभाजित निर्णय से जीत हासिल हुई। #5 रैंक के कंटेंडर को धराशाई करने के बाद उनके स्ट्रॉवेट डिविजन की ONE एथलीट रैंकिंग्स में जगह मिलने की उम्मीद बढ़ गई है।

21 साल के जापानी स्टार का रिकॉर्ड अब 12-2 हो गया है और The Home Of Martial Arts में इस ग्रैपलिंग स्टार का भविष्य काफी उज्जवल लग रहा है।

ये भी पढ़ें: ONE: INSIDE THE MATRIX III – रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, बेलिंगोन Vs. लिनेकर

न्यूज़ में और

JarredBrooks GustavoBalart 1200X800
Jonathan Di Bella Danial Williams ONE Fight Night 15 73 scaled
Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 2 scaled
Nakrob Fairtex Tagir Khalilov ONE Friday Fights 67 40
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 22 scaled
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59