मागोमेडालिएव को फिनिश कर वर्ल्ड टाइटल के करीब पहुंचना चाहते हैं मैकग्वायर

Tyler McGuire IMG_3834

गुरुवार, 8 अप्रैल को ग्लोबल स्टेज पर वापसी कर रहे टायलर मैकग्वायर प्राइम-टाइम उत्तर अमेरिकी फैंस के सामने परफॉर्म करने वाले हैं।

ONE on TNT I” में मैकग्वायर का सामना रेमंड मागोमेडालिएव से होगा, जिनके खिलाफ जीत दर्ज कर वो ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड टाइटल मैच के करीब पहुंचना चाहेंगे।

उनके दोस्त, परिवार और सभी घरेलू फैंस उन्हें देख रहे होंगे। अमेरिकी एयरफोर्स में कार्यरत रहे मैकग्वायर अपने देश और ONE का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं।

मैकग्वायर ने कहा, “हम अमेरिकी लोगों को अपनी मिलिट्री पर बहुत गर्व है। मुझे लगता है कि मैं अमेरिका के लिए अच्छा एंबेसडर हूं। मैं अपने सभी प्रतिद्वंदियों का सम्मान करता हूं और ऐसे ही सिद्धांतों पर ONE आगे बढ़ता आया है।”

“आप मुकाबलों के रीप्ले देख सकते हैं, लेकिन लाइव एक्शन जैसा मजा कहीं और नहीं। मैं जानता हूं कि प्राइम टाइम पर लोग जरूर टीवी ऑन करेंगे।

“ये मेरे लिए बहुत बड़ा मौका होगा। एक अच्छा मैच मुझे एक एथलीट के तौर पर फायदा ही पहुंचाएगा।”

लेकिन ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड टाइटल शॉट प्राप्त करने से पहले उन्हें उभरते हुए रूसी स्टार की चुनौती से पार पाना होगा।

लगातार 2 बड़ी जीत दर्ज करने के बाद मागोमेडालिएव को मैकग्वायर के खिलाफ अच्छा मोमेंटम प्राप्त होगा। वो ग्रैपलिंग बैकग्राउंड से आते हैं, लेकिन एक ही पंच में अपने विरोधी को नॉकआउट भी कर सकते हैं। ऐसा ही कुछ हमें ONE: COLLISION COURSE II में देखने को मिला था।

अमेरिकी स्टार मागोमेडालिएव का सम्मान करते हैं, लेकिन वो Eagles MMA टीम के स्टार की चुनौती के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, “मेरे हिसाब से वो एक बेहतरीन स्ट्राइकर हैं। अगर करीब से देखें तो वो अन्य दागेस्तानी मार्शल आर्टिस्ट्स से उलट एक बेहतर स्ट्राइकर हैं।”

“मैं ये नहीं कह रहा कि वो मुझे टेकडाउन नहीं कर सकते क्योंकि वो सैम्बो चैंपियन रहे हैं और जानता हूं कि वो मुझे टेकडाउन करने में सक्षम हैं, लेकिन मुझे इसका कोई डर नहीं है।”

American MMA star Tyler McGuire fights Malaysian sensation Agilan Thani at ONE: BIG BANG II in December 2020

ये आत्मविश्वास उन्हें अपने शानदार मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर और ग्रैपलिंग स्किल्स से मिला है और उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड 12-1 का है।

उन्होंने कहा, “मुझे उनके टेकडाउंस से डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि टेकडाउन मैं भी करना जानता हूं।”

“अगर वो ऐसा करने में सफल भी रहे, तो शायद मुझे ही ज्यादा फायदा होगा। मैं अपनी एनर्जी को बचा पाऊंगा और अपने हिसाब से अटैक कर पाऊंगा।”



ज़ेबज़्टियन “द बैंडिट” कडेस्टम के खिलाफ हार झेलने के बाद ONE: BIG BANG II में मैकग्वायर ने अगिलान “एलीगेटर” थानी के खिलाफ सर्वसम्मत निर्णय से जीत दर्ज की थी।

हालांकि, मैच उनकी उम्मीद के अनुसार आगे नहीं बढ़ पाया।

अमेरिकी स्टार को अपने अच्छे कार्डियो के लिए जाना जाता है, ग्रैपलिंग से निरंतर दबाव बनाते हुए उन्होंने मलेशियाई प्रतिद्वंदी को मैट पर गिराया और फिनिश के मौके तलाशने शुरू किए। लेकिन समय बीतने के साथ मैकग्वायर के चेहरे पर थकान साफ नजर आने लगी थी।

उन्होंने कहा, “ऐसा इसलिए हुआ शायद इस मैच में निरंतर स्ट्राइक्स का प्रयोग हो रहा था। मैं थक चुका था इसलिए अपने प्रदर्शन से निराश भी हुआ।”

“शायद लोग इस बात को ना समझें कि चेहरे पर पंच का प्रभाव झेलने पर कैसा महसूस होता है। इसके बावजूद मैंने फ्रंटफुट पर रहना नहीं छोड़ा क्योंकि मैं हार नहीं मानना चाहता था।”

American MMA star Tyler McGuire fights Malaysian sensation Agilan Thani at ONE: BIG BANG II in December 2020

मैकग्वायर ने वाकई में हार नहीं मानी। तीसरे राउंड में पासा पलट चुका था और इसी कारण वो जीत को अपने नाम करने में सफल रहे।

इस मुकाबले में उन्हें अपनी कमजोरी के बारे में पता चला और कडेस्टम के खिलाफ हार से उबरकर बड़ी जीत दर्ज की।

अमेरिकी स्टार ने कहा, “पहली हार आप पर बहुत गहरा प्रभाव छोड़ती है। आप अंदर से कमजोर महसूस करने लगते हैं।”

“मैं अपनी बेटी को इस बात का अहसास कराना चाहता हूं क्योंकि उन्हें भी अपने जीवन में इस तरह की स्थिति का सामना करना पड़ेगा। मैं उनके लिए उदाहरण बन सकता हूं और उनसे कहूंगा, ‘मुझे भी हार मिली, लेकिन मैंने वापस खड़ा हुआ।’ इसलिए मैं उन्हें भी प्रोत्साहित करता रहूंगा।”

मागोमेडालिएव को हराकर अब मैकग्वायर के पास मार्शल आर्ट्स वर्ल्ड पर छाने का सुनहरा अवसर है।

American MMA star Tyler McGuire fights Malaysian sensation Agilan Thani at ONE: BIG BANG II in December 2020

वो फ्रंटफुट पर रहकर आक्रामक स्टाइल के साथ फाइट करते हैं और बैकफुट पर जाना पसंद नहीं है। 8 अप्रैल की भिड़ंत को वो वर्ल्ड चैंपियनशिप के करीब पहुंचने के अवसर के रूप में देख रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं हर एक मुकाबले को जैसे नई ऊंचाइयों को छूने के अवसर के रूप में देखता हूं।”

“अगर मैंने ऐसा सोचना बंद कर दिया तो मैं जरूर पिछड़ता चला जाऊंगा और शायद मेरे मन में ये भी ख्याल आने लगे कि क्या मुझे इस खेल को छोड़ देना चाहिए। अगर वर्ल्ड टाइटल मेरा लक्ष्य नहीं होगा, तो इस खेल से जुड़े रहने का कोई मतलब नहीं।”

मैकग्वायर ऐसा प्रदर्शन करना चाहते है जो फैंस के साथ-साथ मौजूदा ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड चैंपियन कियामरियन “ब्रेज़ेन” अबासोव को लंबे समय तक याद रहे।

उन्होंने कहा, “मैं केवल उनपर दबाव बनाने पर फोकस करूंगा और दूसरे राउंड में मैच को फिनिश करना चाहता हूं। ये आसान नहीं होगा, लेकिन उन्हें हराकर ही दम लूंगा।”

https://www.instagram.com/p/CMVFF_lD4i2/

ये भी पढ़ें: टायलर मैकग्वायर ‘Fighting For Autism’ संगठन के एंबेसडर बने

न्यूज़ में और

Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 2 scaled
Nakrob Fairtex Tagir Khalilov ONE Friday Fights 67 40
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 22 scaled
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11