जोनाथन डी बैला के खिलाफ अपने हमवतन फाइटर डेनियल विलियम्स की वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत की उम्मीद कर रहे हैं मार्टिन गुयेन

Martin Nguyen Leonardo Casotti ONE Fight Night 7 1920X1280 27

मार्टिन गुयेन ONE Championship में सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई फाइटर्स में से एक हैं और उनके अलावा भी ऑस्ट्रेलिया के कई एथलीट प्रोमोशन का हिस्सा हैं।

इनमें से एक नाम स्ट्राइकिंग स्पेशलिस्ट “मिनी टी” डेनियल विलियम्स का है, जो ONE Fight Night 15: Tawanchai vs. Superbon में ONE स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए जोनाथन डी बैला को चैलेंज करेंगे।

विलियम्स ने साबित किया है कि वो किसी भी समय पर किसी भी एथलीट्स का सामना करने के लिए तैयार रहते हैं, फिर चाहे वो किकबॉक्सिंग हो, MMA या मॉय थाई। अब उनके पास शनिवार, 7 अक्टूबर को वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका होगा।

गुयेन जानते हैं कि विलियम्स के लिए अपराजित डी बैला को हराना आसान नहीं होगा, लेकिन वो अपने हमवतन एथलीट के लिए चीयर कर रहे होंगे।

उन्होंने विलियम्स के बारे में कहा:

“ये बहुत मुश्किल फाइट होगी। जोनाथन ने पिछले साल बेल्ट जीतने के बाद फाइट नहीं की है, लेकिन वो एक वर्ल्ड-क्लास स्ट्राइकर हैं। मेरे अनुसार उनका सामना करने से पहले ‘मिनी टी’ को एक जीत दर्ज करनी चाहिए थी।

“मगर ऐसे अवसर कभी-कभी मिलते हैं, जिन्हें आप ना नहीं कह सकते। इसलिए उन्होंने इस चुनौती को स्वीकार किया। मैं उम्मीद करता हूं कि उन्होंने अच्छी तैयारी की होगी।”

विलियम्स ने ONE Fight Night 8 में अपने पिछले मैच में शॉर्ट नोटिस पर थाई सुपरस्टार कियातमू9 के खिलाफ ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइट को स्वीकार किया था।

“मिनी टी” का साहस उन्हें चैंपियन बना सकता था, लेकिन सुपरलैक के खिलाफ तीसरे राउंड में हार मान बैठे।

उसी साहस के लिए विलियम्स को अब अपने डिविजन में टाइटल शॉट मिला है और गुयेन को उम्मीद है कि वो अपने डिविजन में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे।

उन्होंने कहा:

“‘मिनी टी’ एक वर्ल्ड-क्लास स्ट्राइकर हैं। अन्य मुकाबलों में दूसरे डिविजन के एथलीट्स के खिलाफ फाइट ने बड़ा अंतर पैदा किया। साफ नजर आ रहा था कि उनका बॉडी साइज़ सुपरलैक की तुलना में कम है।”

विलियम्स दूसरा वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच मिलने से प्रेरित हैं और डी बैला के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उन्होंने बहुत कड़ी मेहनत की है।

इस वजह से गुयेन अपने हमवतन एथलीट की जीत की उम्मीद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा:

“मैं विलियम्स की जीत की उम्मीद कर रहा हूं। मैं अपने देश के एथलीट को ही सपोर्ट करूंगा। मुझे उम्मीद है कि वो अपने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चैंपियन बनेंगे क्योंकि उन्हें इस जीत की बहुत जरूरत है।”

मार्टिन गुयेन को उभरते हुए मॉय थाई स्टार टायसन हैरिसन से काफी उम्मीदें हैं

मॉय थाई स्टार टायसन हैरिसन भी उन ऑस्ट्रेलियाई एथलीट्स में से एक हैं, जिन्होंने ग्लोबल स्टेज पर अलग पहचान बनाई है।

“जॉन वेन नोई” ने ONE Friday Fights 1 में अपना प्रोमोशनल डेब्यू किया था, जहां उन्हें सेकसन ओर क्वानमुआंग के खिलाफ करीबी मुकाबले में हार मिली थी।

उसके बाद 22 वर्षीय स्टार 2 नॉकआउट जीत दर्ज कर चुके हैं, लेकिन इस दौरान पोंगसिरी पीके साइन्चाई के खिलाफ हार भी मिली।

उनका हर एक मैच एक्शन से भरपूर रहा है और मार्टिन गुयेन जानते हैं कि क्यों फैंस उन्हें लेकर उत्साहित हैं।

“द सीटू-एशियन” ने कहा:

“उन्हें हराना आसान नहीं है। सेकसन को छोड़ दिया जाए तो वो ONE Friday Fights के सबसे दिलचस्प फाइटर होंगे। वो लगातार मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

“अब देश के अन्य स्टार्स भी महान ऑस्ट्रेलियाई स्ट्राइकर जॉन वेन पार के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। वो थाईलैंड में रह रहे हैं। उनका ट्रेनिंग, खाना, सोना, मॉय थाई ट्रेनिंग करना और ऑस्ट्रेलियाई का प्रतिनिधित्व भी वहीं हो रहा है। उन्हें फाइट करते देखना बहुत मनोरंजक लम्हा होता है।”

गुयेन के अनुसार, हैरिसन के लिए ONE Friday Fights में ये साल बहुत यादगार रहा है और भविष्य में खूब सफलता हासिल कर सकते हैं।

“जॉन वेन नोई” ने साबित किया है कि वो टॉप मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियंस को टक्कर दे सकते हैं। वहीं “द सीटू-एशियन” ने उनके वर्ल्ड चैंपियन बनने की उम्मीद जताई है।

उन्होंने कहा:

“मुझे लगता है कि कुछ और मैचों में जीत के बाद हैरिसन को ONE Championship का कॉन्ट्रैक्ट मिल जाएगा। वो ज्यादा पैसे कमा पाएंगे, ज्यादा बड़ी फाइट्स मिल पाएंगी और वर्ल्ड चैंपियन बनने की ओर आगे बढ़ पाएंगे।”

किकबॉक्सिंग में और

KongsukFairtex JoachimOuraghi Faceoffs 1920X1280
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Elias Mahmoudi Edgar Tabares ONE Fight Night 13 28
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 36
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 32
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Nabil Anane ONE Friday Fights 69 34
OkRaeYoon AlibegRasulov 1920X1280
Kulabdam NabilAnane CeremonialFaceoff 1920X1280
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 95
BoucherKetchup 1200X800
Kulabdam Sor Jor Piek Uthai Wins 1200X800
Oumar Kane Marcus Almeida ONE Fight Night 13 61