जोनाथन डी बैला को हराकर स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के लिए प्रतिबद्ध हैं डेनियल विलियम्स – ‘करो या मरो’

Superlek Kiatmoo9 Danial Williams ONE Fight Night 8 50

अभी तक कई हाई-प्रोफाइल फाइट्स का हिस्सा बन चुके “मिनी टी” डेनियल विलियम्स को ONE Fight Night 15 में हर हालत में जीत दर्ज करनी होगी।

थाई-ऑस्ट्रेलियाई एथलीट अभी तक दुनिया के कई टॉप स्ट्राइकर्स के खिलाफ शॉर्ट नोटिस पर फाइट के ऑफर को स्वीकार कर चुके हैं, लेकिन 30 सितंबर को जोनाथन डी बैला के खिलाफ ONE स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच की तैयारी के लिए उन्हें पर्याप्त समय मिल रहा है।

विलियम्स ने आखिरी फाइट तब की, जब उन्होंने शॉर्ट नोटिस पर सुपरलैक कियातमू9 के खिलाफ मैच के ऑफर को स्वीकार कर उन्हें ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था।

हालांकि उन्हें हार मिली, लेकिन हिम्मत दिखाने के लिए उन्हें अपने डिविजन में वर्ल्ड टाइटल शॉट दिया गया है।

ये 30 वर्षीय स्टार के लिए एक बहुत बड़ा अवसर है इसलिए वो अपनी तैयारी में किसी तरह की ढील नहीं छोड़ रहे हैं।

“मिनी टी” ने onefc.com से कहा:

“मैं इस मैच को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मुझे लगता है जैसे मैंने इसी लम्हे का हिस्सा बनने के लिए इतनी मेहनत की थी। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे अब मेरे छाने का समय आ गया है।

“मुझे इस मौके का फायदा उठाना होगा। अगले 8 हफ्तों तक मैं केवल ट्रेनिंग पर ध्यान देने वाला हूं। मैं किसी अन्य काम पर ध्यान ना देते हुए अपने 20 साल के अनुभव की मदद से अपना बेस्ट देने पर ध्यान दूंगा।”

विलियम्स ने आखिरी समय पर सुपरलैक के खिलाफ वर्ल्ड टाइटल शॉट की चुनौती को स्वीकार करते हुए अपने आत्मविश्वास को गिरने नहीं दिया था। थाई-ऑस्ट्रेलियाई स्टार जानते थे कि वो खतरा मोल ले रहे हैं, लेकिन जीत दर्ज करने पर वो इतिहास रच सकते थे।

इस बार वो शारीरिक या मानसिक रूप से कोई शॉर्टकट नहीं लेना चाहते। उनका लक्ष्य डी बैला को हराकर चैंपियनशिप जीतने का है। वो अच्छी तरह वाकिफ हैं कि उनका प्रदर्शन ही उनकी जीत या हार तय करेगा।

विलियम्स ने कहा:

“ONE वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतना किसी सपने जैसा होगा। मैं शायद रिंग में खुद से फाइट करने वाला हूं क्योंकि मैं बहुत कुछ साबित करना चाहता हूं। शुरुआत से वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतना मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य रहा है। यहां तक आने का सफर बहुत कठिन रहा है और अंत में यहां आ पहुंचा हूं। मैं साबित करना चाहता हूं कि मैं वर्ल्ड चैंपियन बनने का हकदार हूं।

“मुझे ऐसा महसूस हो रहा है जैसे जीत या हार केवल मेरे हाथों में है, ये करो या मरो की स्थिति है। मेरी इस समय मानसिकता यही है। मैं कोई बहाने नहीं बनाना चाहता और अब पीछे हटने का कोई मतलब नहीं है। मेरे लिए हार का कोई विकल्प नहीं है।”

खराब दौर से सबक लेने के बाद किकबॉक्सिंग पर केंद्रित है डेनियल विलियम्स का ध्यान

डेनियल विलियम्स कभी अपने प्रतिद्वंदियों पर नकारात्मक तंज कसते हुए दिखाई नहीं देते, लेकिन उन्होंने पिछले साल से जोनाथन डी बैला को अपना टारगेट बनाया हुआ है।

अभी तक अपराजित रहे डी बैला की स्किल्स शानदार हैं और “मिनी टी” उनके साथ रिंग शेयर करते हुए खुद को डिविजन के टॉप सुपरस्टार के रूप में स्थापित करने को बेताब हैं।

उन्होंने डी बैला के बारे में कहा:

“मैंने कुछ समय पहले उन्हें ललकारा था, जिसपर उन्होंने भी ध्यान दिया और कहा कि वो भी इस फाइट के पक्ष में हैं। इसलिए मैंने खुद से कहा, ‘ये मजेदार होने वाला है।’

“उनके साथ फाइट का अवसर मिलना अच्छी बात है और अब देखते हैं कि हमारे डिविजन का बेस्ट किकबॉक्सर कौन है। वो अच्छे फाइटर हैं और मैं ONE Championship के बेस्ट एथलीट्स का सामना करना चाहता हूं। ONE मुझे हमेशा अच्छे मैच देता रहा है।”

पिछले कुछ मुकाबलों से सबक लेने के बाद विलियम्स इस बार पूरी तैयारी के साथ रिंग में उतरेंगे। वो कभी भी किसी खेल की चुनौती से पीछे नहीं हटे हैं, लेकिन “मिनी टी” ने स्वीकार किया कि उन्होंने पिछले कुछ समय में अपनी काबिलियत से बाहर जाकर फैसले लिए हैं।

अब “मिनी टी” का पूरा ध्यान केवल एक लक्ष्य यानी 7 अक्टूबर को ONE स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने पर है।

उन्होंने कहा:

“मैं ONE में मॉय थाई, किकबॉक्सिंग और MMA वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहता था। ये अब भी मेरा सपना है, लेकिन फिलहाल मेरा ध्यान केवल एक खेल पर है।

“मैं इससे पहले सभी खेलों का अभ्यास कर रहा था, लेकिन पिछले कुछ मैचों के खराब अनुभव ने मुझे केवल एक खेल पर ध्यान देने का सबक सिखाया है।

“मुझे अब किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन बनने का अवसर मिला है और इसे जीतने के लिए पूरी जान लगाने वाला हूं। मैंने अपने प्रतिद्वंदी के गेम को परखा है और सब बातों को ध्यान में रखते हुए ट्रेनिंग की है।”

किकबॉक्सिंग में और

MasaakiNoiri Champ 1200X800
ET Wankhongohm MBK Mongkolkaew Sor Sommai ONE Friday Fights 62 10
Mongkolkaew ET 1920X1280
Alaverdi Ramazanov Alessandro Sara ONE Friday Fights 31 8
Hiroki Akimoto Wei Rui ONE Fight Night 22 30
Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE Fight Night 15 58 scaled
Sinsamut Klinmee Dmitry Menshikov ONE Fight Night 22 43
Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 78
Noiri vs Sitthichai 1200X800
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 37 scaled
SmillaSundell NataliaDiachkova Faceoff 1920X1280
Capitan Petchyindee Hiroki Akimoto ONE X 1920X1280 59