ONE में सबका टारगेट बनने से खुश हैं जोनाथन हैगर्टी – ‘सब मुझे हराना चाहते हैं’

Nong O Hama Jonathan Haggerty ONE Fight Night 9 53

जोनाथन हैगर्टी इसी साल अप्रैल में नोंग-ओ हामा को नॉकआउट कर नए ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन बने थे और तभी से लोग उनका गुणगान कर रहे हैं।

अब हैगर्टी शनिवार, 7 अक्टूबर को होने वाले ONE Fight Night 15 में बेंटमवेट MMA किंग फैब्रिसियो एंड्राडे से भिड़ेंगे, जहां उनके मैच में वेकेंट (रिक्त) ONE बेंटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप दांव पर लगी होगी। वो अगर दूसरे खेल में चैंपियन बन पाए तो उनकी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

रोडटंग जित्मुआंगनोन और सुपरलैक कियातमू9 के अलावा कई एथलीट्स “द जनरल” के खिलाफ मैच पाना चाहेंगे। वहीं नए संभावित चैलेंजर्स को लंबा सफर तय करते हुए उनके खिलाफ मैच मिल पाएगा।

हैगर्टी इस अनुभव को इंजॉय कर रहे हैं क्योंकि इसका मतलब अन्य एथलीट्स का सबसे बड़ा लक्ष्य उन्हें हराना है।

ब्रिटिश स्टार ने onefc.com से कहा:

“चैंपियन होकर दूसरों का टारगेट बनने पर एक अलग खुशी मिलती है। ये भी हास्यजनक बात है कि किस तरह सभी लोग आपको चुनौती देने की कोशिश कर रहे हैं। मैं टॉप पर हूं, ऐसे में ये चुनौतियां मेरे लिए कोई नई बात नहीं।

“ये अच्छी बात है। इसका मतलब है कि मैं कुछ अच्छा कर रहा हूं। सब फाइटर्स मेरे साथ मैच चाहते हैं। अगर कोई मेरे साथ फाइट नहीं करना चाहता तो मुझे ज्यादा परेशानी होने लगती।”

हैगर्टी ये भी मानते हैं कि अब वो बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन होते हुए डिविजन पर राज कर रहे हैं।

ONE Fight Night 9 में हैगर्टी के खिलाफ पहले राउंड की हार से पहले नोंग-ओ ने कई सालों तक इस डिविजन पर अपना वर्चस्व कायम किया हुआ था। वहीं “द जनरल” मानते हैं कि एक नया चैंपियन आने से कंटेंडर्स इस डिविजन को नए नजरिए से देखने लगे हैं।

हैगर्टी मानते हैं कि उनके प्रतिद्वंदी उन्हें हराना आसान समझते हैं, लेकिन ब्रिटिश स्टार के अनुसार एक बार उनके साथ रिंग शेयर करने के बाद एथलीट्स की ये मानसिकता पूरी तरह बदल जाएगी।

हैगर्टी ने कहा:

“मैं उनको दोषी नहीं ठहराता। नोंग-ओ ने उन सभी को हराया था और अब बेल्ट मेरे पास है। इसलिए वो मानते हैं कि पहले की तुलना में उनके चैंपियन बनने के ज्यादा चांस हैं।

“मुझे ऐसा लग है जैसे सब मुझे हराना चाहते हैं। मैं चैंपियन हूं, लेकिन अन्य फाइटर्स मुझे एक आसान शिकार समझते हैं। मैं उन्हें बताना चाहूंगा कि रिंग में जब आपको मेरे मूव्स का प्रभाव झेलना पड़ेगा, तब ये मानसिकता बदल जाएगी।

“इसलिए वो मुझे आसान शिकार समझ सकते हैं, उनका समय भी जरूर आएगा।”

हैगर्टी ने लियाम हैरिसन, अलावेर्दी रामज़ानोव पर तंज कसा

रोडटंग जित्मुआंगनोन और सुपरलैक कियातमू9, ONE फ्लाइवेट मॉय थाई और किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन, समेत कई टॉप ONE एथलीट्स ने जोनाथन हैगर्टी के खिलाफ फाइट करने की इच्छा जताई है।

मॉय थाई आइकॉन लियाम हैरिसन ने कहा था कि वो इंग्लैंड में ONE Championship का इवेंट होते देखना चाहते हैं और उसी शो में हैगर्टी से भिड़ना चाहेंगे। वो हैगर्टी की उपलब्धियों का सम्मान करना चाहते हैं, लेकिन मौजूदा चैंपियन नहीं मानते कि उन्हें पर्याप्त सम्मान दिया जा रहा है।

ये मॉय थाई फाइट यूनाइटेड किंगडम के फैंस के लिए बहुत यादगार और मनोरंजक रह सकती है। वहीं “हिटमैन” की चोट से वापसी के बाद हैगर्टी भी इस फाइट का हिस्सा बनना चाहते हैं।

26 वर्षीय स्टार ने कहा:

“हमारे बीच सब अच्छा चल रहा था, लेकिन मैंने एक पॉडकास्ट पर हैरिसन को ये कहते सुना कि मैं एक छोटा बच्चा हूं और वो मेरे चेहरे पर खतरनाक पंच लगाना चाहते हैं। मगर सच्चाई यही है कि जब हम रिंग में होंगे, तब पंच लगाने वाला एथलीट मैं रहूंगा और यही बात सबसे अधिक मायने रखती है।

“ये फाइट फैंस के लिए मनोरंजक होगी। हम उन्हीं लोगों के लिए फाइट करते हैं जो हमें प्यार देते आए हैं। अगर फैंस हम दोनों को आमने-सामने देखना चाहते हैं तो मैं भी इस फाइट के पक्ष में हूं। मैं इस फाइट के कॉन्ट्रैक्ट को साइन करने के लिए तैयार हूं।”

पूर्व ONE बेंटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन अलावेर्दी रामज़ानोव ने भी इंस्टाग्राम पर बेंटमवेट मॉय थाई किंग को ललकारा था।

हैगर्टी को “बेबीफेस किलर” का सामना करने से भी कोई समस्या नहीं है और मानते हैं वो रूसी एथलीट को हराने का दम रखते हैं।

“द जनरल” ने कहा:

“मैं भूल गया था कि कुछ समय पहले नोंग-ओ ने कैसे उन्हें फिनिश किया था। वो अब मेरे खिलाफ भी हारना चाहते हैं तो ये फाइट जरूर होनी चाहिए।”

किकबॉक्सिंग में और

AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Constantin Rusu Bogdan Shumarov ONE Fight Night 12 68
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
WeiRui 1200X800
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95