व्लादिमीर कुज़मिन को ONE 159 में बड़ी जीत की उम्मीद – ‘मैं मुआंगथाई से तेज और चालाक हूं’

Chris Shaw Vladimir Kuzmin FULL CIRCLE 1920X1280 23

व्लादिमीर कुज़मिन अपने ONE Championship डेब्यू में शानदार जीत के बाद अब शुक्रवार, 22 जुलाई को बेंटमवेट मॉय थाई डिविजन के एक टॉप एथलीट को हराकर अपने शानदार सफर को जारी रखना चाहते हैं।

फरवरी में क्रिस शॉ पर सर्वसम्मत निर्णय से आई जीत के बाद रूसी एथलीट का सामना ONE 159: De Ridder vs. Bigdash में “एल्बो ज़ोम्बी” मुआंगथाई पीके.साइन्चाई से होगा।

मुआंगथाई मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं, लेकिन कुज़मिन को इस कठिन चुनौती से कोई डर नहीं लग रहा।

24 वर्षीय स्टार ने कहा:

“उनकी आखिरी 2 फाइट्स को देखकर मुझे पता चला कि वो अच्छे थाई बॉक्सर हैं। मैं उनके बारे में कुछ स्पष्ट नहीं कह सकता, लेकिन वो एक पारंपरिक थाई बॉक्सर हैं। वो आमतौर पर अपने पिछले पैर से किक्स लगाते हैं, लेकिन मुझे उनमें कुछ खास नजर नहीं आता।

“मेरे जिम में ऐसे कई फाइटर्स हैं जिनसे मुझे उनके बारे में पता चला है। वो Lumpinee चैंपियन रहे हैं और उनकी एल्बो स्ट्राइक्स बहुत खतरनाक होती हैं, लेकिन पिछले 2 मुकाबलों में मुझे ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला।”

“एल्बो ज़ोम्बी” मॉय थाई के गढ़ से आते हैं और बैंकॉक स्टेडियम सर्किट में कई बेस्ट स्ट्राइकर्स का सामना करते हुए अपनी स्किल्स को वर्ल्ड क्लास लेवल का बनाया है।

मगर कुज़मिन मानते हैं कि वो मुआंगथाई जैसे स्टाइल वाले कई एथलीट्स का सामना पहले ही कर चुके हैं।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए वो कहते हैं कि उनका इस खेल के प्रति ज्ञान उन्हें मुआंगथाई को रोकने में मदद करेगा।

Fight Club Archangel Michael के प्रतिनिधि ने कहा:

“उनकी कमजोरी ये है कि उनके मूव्स का अंदाजा लगा पाना आसान है। उनकी फाइट्स में कुछ नया देखने को नहीं मिलता। सब कुछ मानकों के हिसाब से होता है।

“थाई क्लिंच गेम, एल्बोज़ और किक्स उनकी ताकत हैं, लेकिन मेरी स्पीड उनसे बेहतर है और चतुराई भरे अटैक्स भी करता हूं। मेरी किक्स उनसे ज्यादा बेकार नहीं हैं और मैं भी एल्बोज़ लगाकर फाइटर्स को फिनिश कर सकता हूं।”

व्लादिमीर कुज़मिन की नजरें बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल पर

व्लादिमीर कुज़मिन ने अप्रैल में हुई मुआंगथाई पीके.साइन्चाई और लियाम हैरिसन की फाइट को काफी इंजॉय किया। उस मैच में थाई एथलीट ने “हिटमैन” को 2 बार नॉकडाउन किया, लेकिन बाद में वो खुद 3 बार नॉकडाउन होकर तकनीकी नॉकआउट से मैच हार गए थे।

हैरिसन ने धमाकेदार अंदाज में वापसी की और जीत दर्ज कर नोंग-ओ गैयानघादाओ के खिलाफ ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल शॉट प्राप्त किया और कुज़मिन भविष्य में उन दोनों का सामना करने की उम्मीद कर रहे हैं।

17-1 के प्रोफेशनल रिकॉर्ड के साथ रूसी एथलीट डिविजन के पहले स्थान पर अपनी नजर बनाए हुए हैं और मानते हैं कि मुआंगथाई के खिलाफ जीत उन्हें अपने लक्ष्य के करीब पहुंचा सकती है।

कुज़मिन ने कहा:

“हैरिसन एक अच्छे फाइटर हैं। वो एक स्ट्राइकर हैं और उनके शॉट्स बहुत दमदार होते हैं और बहुत तेजी से लैंड होते हैं। मगर हैरिसन का सामना करने से पहले मुझे मुआंगथाई पीके.साइन्चाई से निजात पाने की जरूरत है।

“मैंने बड़े लक्ष्य तैयार किए हुए हैं। मैं टॉप-5 कंटेंडर्स से फाइट करते हुए चैंपियनशिप बेल्ट को जीतना चाहता हूं। मुझे फर्क नहीं पड़ता कि मुझे किससे फाइट करनी है क्योंकि मेरा लक्ष्य केवल बेल्ट को जीतना है।”

न्यूज़ में और

Joshua Pacio Jarred Brooks ONE 164 1920X1280 124
KrykliaXhaja 1200X800
Ilya Freymanov is declared winner against Martin Nguyen at ONE on Prime Video 2
Mikey Musumeci Osamah Almarwai ONE Fight Night 10 54
Sangmanee PK Saenchai Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 2 1920X1280 37
Regian Eersel Sinsamut Klinmee ONE Friday Fights 9 98
Tommy Langaker posing in the Circle
John Lineker Fabricio Andrade ONE Fight Night 7 1920X1280 74
Superlek Kiatmoo9 Danial Williams ONE Fight Night 8 2
Smilla Sundell Milana Bjelogrlic ONE Friday Fights 18 23
TysonHarrison Pongsiri 1920X1280
Smilla Sundell Jackie Buntan ONE156 1920X1280 115