बिगडैश को हराने के बाद डी रिडर की नजरें हेवीवेट बेल्ट पर – ‘मैं दुनिया में किसी को भी हरा सकता हूं’

Reinier De Ridder Vitaly Bigdash ONE159 1920X1280 2

सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में रीनियर डी रिडर ने एक और सबमिशन के जरिए जीत हासिल करने के साथ अपना दबदबा कायम रखा है।

दो डिविजन के MMA किंग ने पिछले शुक्रवार को ONE 159 के मेन इवेंट में विटाली बिगडैश के खिलाफ अपने ONE मिडलवेट वर्ल्ड टाइटल का बचाव किया था। उन्होंने पहले राउंड में ही रूसी एथलीट को फिनिश करके अपने अपराजित रिकॉर्ड को बढ़ाकर 16-0 कर लिया है।

हालांकि, डच एथलीट के लिए ये इतना भी आसान नहीं रहा था।

शुरुआत में उन्हें बिगडैश की स्ट्राइकिंग और सबमिशन स्किल्स से पार पाना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने कम देखा जाने वाला इनवर्टेड ट्रायंगल चोक सबमिशन लगाकर अपने विरोधी को 3 मिनट 29 सेकंड में अचेत कर दिया था।

अपने गजब के प्रदर्शन और जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए डी रिडर ने कहा:

“पहले पंच आया और वो मेरी गर्दन पर लगा। इसके बाद गिलोटीन आया, वो थोड़ा सुस्त रह गया, लेकिन वो सच में हैरान कर देने वाला था। वो काफी तगड़े एथलीट थे और उन्होंने अच्छा प्रयास किया, लेकिन पर्याप्त नहीं था।

“मैं कभी भी खतरे में नहीं था लेकिन वो काफी ज्यादा जोर लगा रहे थे, जो कि मेरे लिए बहुत अच्छी बात थी क्योंकि इससे वो थक गए थे। उनकी पकड़ जिस समय छूटी तो मुझे कुछ अच्छे ग्राउंड-एंड-पाउंड करने को मिले और मैंने उन्हें कुछ अच्छे शॉट लगाए। इसके बाद तो आपने देख ही होगा कि क्या हुआ।

“मैं इस तरह का मूव कई साल से करता आ रहा हूं। भले ही मैं कहीं भी जाऊं या किसी भी जिम में ट्रेनिंग करूं। अगर उन्हें इस बात का पता नहीं चल पा रहा है कि उनके साथ आगे क्या होने वाला है तो इस चीज के जरिए मैं दुनिया में किसी को भी हरा सकता हूं।”

शुक्रवार को बिगडैश तीन लगातार मुकाबले जीतने के बाद इस खिताबी मैच का हिस्सा बने थे और कई सारे जानकार ये मान रहे थे कि अपने गजब के चौतरफा गेम के चलते वो डी रिडर के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

वहीं, “द डच नाइट” पूर्व डिविजनल किंग को फिनिश करने की प्रतिज्ञा के साथ इस मुकाबले में शामिल हुए थे। ऐसे में वो रूसी एथलीट के बारे में काफी सोच रहे थे, लेकिन उन्हें हमेशा अपनी प्रतिज्ञा को पूरी करने की उम्मीद रही।

31 साल के एथलीट ने कहा:

“(बिगडैश ने) काफी कुछ हासिल किया है। उन्होंने भी उन एथलीट्स को फिनिश किया है, जिन्हें मैं फिनिश कर चुका हूं। वो काफी अच्छे फाइटर हैं, वो भी मेरी तरह ही कड़ी मेहनत करते हैं। वो भी मेरे जैसे ही एथलीट हैं। वो इस खेल में अपनी पूरा जी-जान लगाते हैं। उनकी भी एक फैमिली है। ऐसे में जाहिर है कि मैं उनका सम्मान करता हूं।

“मुकाबले की रात से पहले मैं थोड़ा आक्रामक हो जाता हूं। मैं कहता हूं कि उन्हें चोक लगाकर हरा दूंगा और फिर मुकाबले में मैं यही करने जाता हूं।”

https://www.instagram.com/p/CgUqMZIF1ZL/

एक ही रात में अर्जन भुल्लर व एनातोली मालिकिन से मुकाबला करना चाहते हैं डी रिडर

रीनियर डी रिडर सर्कल में मुकाबला करने वाले विरोधियों का सम्मान करते हैं, लेकिन उन्हें विश्वास है कि अपने सामने खड़े वो किसी भी एथलीट को हरा सकते हैं।

ऐसे में ONE में अपनी लगातार 7वीं MMA जीत हासिल करने के बाद अपराजित ONE मिडलवेट और लाइट हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन को अब और ज्यादा भरोसा हो गया है कि वो हेवीवेट तक जा सकते हैं और अभूतपूर्व तीन डिविजन के किंग बन सकते हैं।

“द डच नाइट” ने कहा:

“यही वो चीज है, जो मैं करता हूं। मैं चैंपियंस को हराता हूं। मैं हर चैंपियन को हराता हूं। अब मैं एक और चैंपियन को हराना चाहता हूं, थोड़ा ज्यादा हेवी (भार वर्ग) को।

“मेरा लक्ष्य कुछ ऐसा करने का है, जो कोई दूसरा ना कर पाए। मैंने ये चीज चैंपियन बनकर पूरी की है। मैंने ये चीज डबल चैंपियन बनकर पूरी की है। अब मैं और आगे बढ़ना चाहता हूं, दुनिया में हर किसी को हराना चाहता हूं क्योंकि ऐसा करना बहुत खास है।”

वर्तमान में ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन अर्जन भुल्लर और ONE अंतरिम हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन एनातोली मालिकिन वो दो एथलीट हैं, जो डी रिडर के लक्ष्य में आड़े आ रहे हैं।

हालांकि, हेवीवेट एथलीट्स अपनी बेल्ट को एकजुट करने के लिए इस साल कभी भी आमने-सामने हो सकते हैं। ऐसे में “द डच नाइट” भविष्य में इनमें से किसी का सामना करने या एक ही इवेंट में दोनों से मुकाबला कर सकते हैं।

Combat Brothers टीम के प्रतिनिधि ने आगे कहा:

“लोग बातें कर रहे हैं कि भुल्लर और मालिकिन में से मेरा पहला मुकाबला किससे होगा, लेकिन मैं पहले अपनी तरह से मुकाबला करना चाहता हूं। मैं दोनों एथलीट्स से एक ही रात में मुकाबला करना चाहता हूं। इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता है। ONE मिक्स्ड रूल्स वाले मुकाबले कराता है तो ऐसे में दो विरोधियों से मुकाबला क्यों न कराया जाए? चलो इसे करते हैं।

“उनसे मेरा सामना करवाएं और मैं उन्हें नॉकआउट कर दूंगा या चोक लगा कर हरा दूंगा, चाहे कोई भी हो।”

न्यूज़ में और

Sinsamut Klinmee Dmitry Menshikov ONE Fight Night 22 18
Luke Lessei Eddie Abasolo ONE Fight Night 19 6 scaled
Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 60
ET TDed99 Mongkolkaew Sor Sommai ONE Friday Fights 39 24
Akbar Abdullaev Halil Amir ONE Fight Night 22 30
Noiri vs Sitthichai 1200X800
Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 2
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 37 scaled
Duangsompong Jitmuangnon Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 61 17
SmillaSundell NataliaDiachkova Faceoff 1920X1280
Petsukumvit Duangsompong
Capitan Petchyindee Hiroki Akimoto ONE X 1920X1280 59