थोंगपून अपने यूएस प्राइमटाइम डेब्यू को लेकर आश्वस्त – ‘मैं इतिहास के पन्नों में अपना नाम लिखूंगा’

Thongpoon PK Saenchai Yangdam Sor Tor Hiewbangsaen ONE Friday Fights 22 13

ONE Friday Fights इवेंट सीरीज में तीन धमाकेदार जीत हासिल करने के कारण थोंगपून पीके साइन्चाई को छक अंकों की राशि वाला कॉन्ट्रैक्ट हासिल हुआ था और अब वो 9 दिसंबर को यूएस प्राइमटाइम पर डेब्यू के लिए तैयार हैं।

ONE Fight Night 17 में होने वाले 120-पाउंड कैचवेट मुकाबले में थाई स्ट्राइकर का सामना एलिस बद्र बारबोज़ा से होगा।

थोंगपून ने ONE में अपने पहले दो मुकाबलों को सिर्फ 44 सेकंड में जीता था और फिर यैंगडम सोर टोर हिउबैंगसाइन के खिलाफ एक धमाकेदार मैच में विभाजित निर्णय से जीत हासिल की।

26 वर्षीय स्टार अब थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में ब्रिटिश स्टार बारबोज़ा के खिलाफ उतरने के लिए तैयार हैं।

थोंगपून ने कहा:

“मैं अपनी मजबूती दिखाना चाहता हूं। मैं साबित करना चाहता हूं कि मेरे पास सिर्फ पंच नहीं हैं। ये फाइट बहुत ही धमाकेदार रहने वाली है।

“जैसा रोडटंग ने कहा कि नंबर एक कोई भी बन सकता है, लेकिन लैजेंड बनाना बहुत मुश्किल होता है। और मैं इतिहास के पन्नों में अपना नाम लिखूंगा”

इस बात का अंदाजा थोंगपून की पिछली जीतों को देखकर लग जाता है।

वो अपने प्रतिद्वंदियों पर बुरी तरह से टूट पड़ते हैं। हालांकि, बारबोज़ा का मानना है कि PK Saenchai टीम के स्टार उनके साथ तीन कड़े राउंड में पीछे हटने पर मजबूर हो जाएंगे।

दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में अपना नाम बनाने की चाहत रखने वाले थाई स्टार ने अपने विरोधी की बात को सिरे से खारिज कर दिया:

“मैं इस करियर में 16 साल से हूं। मैं अपने डर को इस्तेमाल कर चुका हूं। और अब मुझे कोई डर नहीं है। मुझे उम्मीद है कि इस मैच में जमकर वार-पलटवार होंगे और ये फाइट पूरे राउंड्स तक नहीं जाएगी।”

एलिस बद्र बारबोज़ा के खिलाफ मैच को लेकर चिंतित नहीं हैं थोंगपून

अब जब वो ONE Championship के मेन रोस्टर का हिस्सा बन गए हैं तो थोंगपून पीके साइन्चाई जानते हैं कि उनके लिए आगे की राह कतई आसान नहीं होगी।

उन्हें एलिस बद्र बारबोज़ा के खिलाफ एक कड़े मुकाबले की उम्मीद है और वो इस चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस समय उनका मानना है कि “एल जेफे” ONE Friday Fights में उनके पुराने प्रतिद्वंदियों से ज्यादा खतरनाक नहीं हो सकते।

थोंगपून ने इस बारे में कहा: 

“एलिस बारबोज़ा एक अच्छे फाइटर हैं। वो काबिल और तेज हैं। वो अपनी दाईं और बाईं साइड को अच्छे से गार्ड कर सकते हैं। उनके खिलाफ फाइट करना मुश्किल होगा। मेरा मानना है कि ये फाइट इतने बड़े स्टेज पर होना डिजर्व करती है। यहां सिर्फ किलर मौजूद हैं। मैं जरा भी लापरवाही नहीं बरतूंगा। मैं दर्शकों का मनोरंजन करने की भरपूर कोशिश करूंगा।

“मुझे नहीं लगता कि वो ONE Friday Fights में फाइट किए गए किसी और प्रतिद्वंदी से अलग हैं। इस संगठन में हर प्रतिद्वंदी खास है। इस वजह से मैं हर फाइट को खुद से फाइट की तरह देखता हूं।”

बैंकॉक के मशहूर PK Saenchai जिम में ट्रेनिंग करने वाले थोंगपून अपने सबसे बेहतरीन रूप के साथ उतरेंगे।

इन सबसे कहीं ज्यादा उनका मानना है कि जिगर और साहस बारबोज़ा और उनके बीच मुकाबले में सबसे बड़ा अंतर पैदा करेगा:

“मैं मानता हूं कि मेरी हिम्मत मुझे बढ़त दिलाएगी। मुझे लगता है कि मेरी हिम्मत किसी और से कहीं ज्यादा है। मुझे अपनी मजबूती पर पूरा भरोसा है। आप मुझे नॉकडाउन कर सकते हैं, लेकिन नॉकआउट नहीं कर पाएंगे। लेकिन मुझे नहीं लगता कि वो मेरे अटैक्स को झेल पाएंगे।”

न्यूज़ में और

Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 2
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 37 scaled
Duangsompong Jitmuangnon Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 61 17
SmillaSundell NataliaDiachkova Faceoff 1920X1280
Petsukumvit Duangsompong
Capitan Petchyindee Hiroki Akimoto ONE X 1920X1280 59
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 17 scaled
Oh Ho Taek Akbar Abdullaev ONE Fight Night 8 34
Kairat Akhmetov Reece McLaren ONE Fight Night 10 67
Rungrawee Sitsongpeenong Shakir Al Tekreeti ONE Fight Night 18 21 scaled
Bianca Basilio Tammi Musumeci ONE Fight Night 8 12
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 14 scaled