रोमन क्रीकलिआ को हराकर अपने जीत के क्रम को बरकरार रखने की ग्युटो इनोसेंटे की योजना

Rade Opacic Guto Inocente ONE158 1920X1280 21

ग्युटो इनोसेंटे ने जबरदस्त तरीके से ONE हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री में जगह बनाई है।

दो बेहतरीन प्रतिद्वंदियों के खिलाफ लगातार नॉकआउट जीत हासिल करने के बाद ब्राजीलियाई दिग्गज ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में यूक्रेनियाई सुपरस्टार और मौजूदा ONE लाइट हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन रोमन क्रीकलिआ के विरुद्ध गुरुवार, 29 सितंबर को ONE 161 में मैच हासिल कर लिया है।

इनोसेंटे की राडे ओपाचिच के खिलाफ हालिया जीत काफी प्रभावशाली थी। उन्होंने सर्बिया के प्रतिभाशाली एथलीट की ख्याति को धूमिल करते हुए उनके 4-0 के शानदार प्रोमोशनल रिकॉर्ड पर हार का दाग लगा दिया।

कई सारे फैंस इस नतीजे से हैरान रह गए थे, लेकिन “ग्युटो” को कभी भी अपनी क्षमता पर शंका नहीं थी। अब दिग्गज स्ट्राइकर का लक्ष्य सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में अपनी प्रभावशाली यात्रा को इसी तरह आगे जारी रखना होगा।

उन्होंने ONEFC.com को बताया:

“मुझे पता था कि मैं ओपाचिच का हराने वाला हूं, लेकिन मैंने अंदाजा लगाया था कि मैं उन्हें दूसरे राउंड में नॉकआउट कर दूंगा। हालांकि, जब मैंने पहले ही राउंड में एक जबरदस्त पंच लगाकर सबको चौंका दिया तो मुझे अच्छा लगा।”

“संगठन में ये मेरे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण फाइट थी। मैं परिणाम से बहुत खुश था और फाइट के बाद के सभी नतीजों से भी, लेकिन मैं अब और ज्यादा चौंकाने वाला हूं।”

इनोसेंटे को शुरुआत से ही विश्वास था कि अगर वो ओपाचिच को नॉकआउट कर देते हैं तो शुरुआती ONE हेवीवेट किकबॉक्सिंग टाइटल को चुनौती देने का मौका हासिल करने के लिए काफी होगा।

इसके साथ ही वो ONE के पहले हेवीवेट वर्ल्ड ग्रां प्री में शामिल होकर भी उत्साहित हैं।

36 साल के एथलीट जानते थे कि उन्हें अंतत: रोमन क्रीकलिआ का सामना करना होगा, कम से कम डिविजनल क्राउन के लिए। इस वजह से वो टूर्नामेंट की शुरुआत एक बड़े मुकाबले से करते हुए उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा:

“मुझे लगा था कि मेरे पास वर्ल्ड टाइटल मैच आएगा, लेकिन जब उन्होंने मुझे ग्रां प्री के लिए बताया तो भी मैं उनकी बात से बहुत खुश हुआ था। इसका मतलब ये हुआ कि मुझे इस साल दो और फाइट करने को मिलेंगी।

“इसमें सेमीफाइनल और फाइनल फाइट एक ही रात में नहीं होने जा रही हैं इसलिए फाइट के ऑर्डर से ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन मेरा मानना है कि रोमन क्रीकलिआ के साथ फाइट इस टूर्नामेंट की सबसे तगड़ी फाइट होने वाली है।”

ग्युटो इनोसेंटे: ‘इस टूर्नामेंट को जीतना ही मेरे जीवन का लक्ष्य है’

ONE Championship में शामिल होने के बाद से रोमन क्रीकलिआ को कोई भी नहीं रोक सका है और वो ओवरऑल 11 फाइट की जीत के रथ पर सवार हैं, लेकिन ग्युटो इनोसेंटे को लगता है कि वो यूक्रेनियाई एथलीट को रोक सकते हैं।

ब्राजीलियाई एथलीट किसी भी कीमत पर लाइट हेवीवेट किकबॉक्सिंग किंग को हल्के में नहीं लेने वाले हैं। हालांकि, वो मुकाबले वाली रात से पहले ही आत्मविश्वास से भरे हुए हैं।

“ग्युटो” ने कहा:

“रोमन क्रीकलिआ बहुत ही खतरनाक फाइटर हैं। ONE Championship में शामिल होने से पहले ही मैं उन्हें फाइट करते हुए देख चुका था और मैं उनकी क्षमताओं से वाकिफ हूं। फिर भी मेरे साथ चीजें काफी अलग होंगी। मुझे विश्वास है कि मैं उन्हें हरा दूंगा।

“मैं दूसरे फाइटर्स की तरह ही उनमें भी काफी सारी खामियां और अच्छाइयां देखता हूं । ऐसे में मैं आपको सुनिश्चित करता हूं कि मैं उनकी खामियों को तलाश लूंगा और इस फाइट को जीतकर दिखाऊंगा।”

पहले ONE हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियन बनकर इतिहास रचने का मौका मिलने का मतलब है कि इनोसेंटे पहले से कहीं ज्यादा खिताब पाने के लिए भूखे हैं।

वो फाइनल के लिए अपना टिकट हासिल करने और टॉप लेवल के एथलीट्स के खिलाफ सनसनीखेज फिनिश करके अपनी अविश्वसनीय यात्रा को जारी रखने की योजना बना रहे हैं।

इनोसेंटे ने कहा:

“इस टूर्नामेंट को जीतना ही मेरे जीवन का लक्ष्य है। ये ONE Championship में मेरे चैंपियन बनने के कहानी की शुरुआत है।

“मैं इस फाइट में काफी तगड़ी ट्रेनिंग के साथ उतरने वाला हूं, जिसमें मेरे सभी दांव बहुत ही पैने होने वाले हैं और फाइट में मैं वो दांव इस्तेमाल करूंगा, जो उस समय सबसे सटीक होगा।

“मुझे विश्वास है कि मैं दूसरे राउंड में नॉकआउट के जरिए जीत जाने वाला हूं।”

https://www.instagram.com/p/CiDJQpIPqiv/?hl=en

किकबॉक्सिंग में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Constantin Rusu Bogdan Shumarov ONE Fight Night 12 68
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
WeiRui 1200X800
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Superbon Marat Grigorian ONE Friday Fights 95
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 22