ONE 166: Qatar में होने वाले वर्ल्ड टाइटल रीमैच में थान ली ने टांग काई को फिनिश करने का वादा किया – ‘इस बार वो खतरे में हैं’

Thanh Le Ilya Freymanov ONE Fight Night 15 45 scaled

थान ली अगस्त 2022 से टांग काई के खिलाफ एक मौके की प्रतीक्षा कर रहे हैं, और वे आखिरकार शुक्रवार, 1 मार्च को ONE 166: Qatar में दूसरी बार आमने-सामने होंगे।

ONE 160 में अपने पहले मुकाबले में, टांग ने वियतनामी-अमेरिकी एथलीट को हराकर ONE फेदरवेट MMA वर्ल्ड टाइटल जीता था। अब अंतरिम टाइटल होल्डर के रूप में ली लुसैल स्पोर्ट्स एरीना में अपने प्रतिद्वंद्वी से बदला लेकर बेल्ट को यूनिफाई करना चाहते हैं।

हालांकि, इस महत्वपूर्ण रीमैच में ली भावनाओं से नहीं भरेंगे।

पूर्व डिवीजनल किंग ने उस हार से महत्वपूर्ण सबक ले कर और एक बेहतर मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट बनने की कोशिश की है।

उन्होंने onefc.com को बताया:

“मुझे लगता है कि पिछली फाइट टांग और उनकी टीम के वास्तव में शानदार और अच्छी तरह से तैयार किए गए गेम प्लान का एक अच्छा संयोजन थी और शायद मैंने एक लंबे अरसे में सबसे खराब प्रदर्शन दिखाया और कुछ बुरे निर्णय लिए थे।

“ये आंशिक रूप से उन चीजों के कारण था जो वो कर रहे थे, इसलिए ऐसा नहीं है कि मैं उन चीजों को नकार रहा हूं जो उन्होंने अच्छे किए थे। मैं सिर्फ सच्ची तस्वीर पेश करने की कोशिश कर रहा हूं कि उनकी आक्रामकता से वो बेल्ट जीत सकते थे, और उन्होंने वैसा कर दिखाया।

“ये चीजें कभी-कभी होती हैं, और आपको अपने मुक्कों को इस्तेमाल करना पड़ता है। आपको बेहतर होना होगा। और मैंने वही किया।”

टांग कई महीनों तक चोटिल रहे जिस वजह से ली को रीमैच का मौका नहीं मिला। हालांकि ये भले ही उनके लिए निराशा का कारण थी, लेकिन उस दौरान उन्होंने खुद को तैयार किया।

अब 18 महीने बाद, ली को विश्वास है कि वो कतर में चीनी स्ट्राइकर से बेल्ट दोबारा हासिल कर सकते हैं:

“ये रीमैच बहुत पहले होना चाहिए था। इसमें इतना समय नहीं लगना चाहिए था, लेकिन ऐसा हुआ। उनके लिए बुरी बात ये है कि इस दौरान हमें अपने गेम प्लान को बेहतर बनाने का अधिक समय मिला। ये बिल्कुल अलग तरह की फाइट होगी। मैं अपनी टीम, अपने कोचों, अपने परिवार और वहां मौजूद फैंस को ये दिखाने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि पहली बार क्या होना चाहिए था।

“हमारे पास इस बीच एक अच्छी फाइट करने, अपने कौशल को निखारने और कुछ विशिष्ट गेम प्लान लागू करने के लिए बहुत समय था। मैं उन चीजों को बिगाड़ नहीं सकता क्योंकि हमने उस पर बेहद मेहनत की है। वो खतरे में है, यार। वो इस समय मुसीबत में हैं।”

‘वो जल्द ही नॉकआउट हो जाएंगे’

थान ली ने अपने करियर में पहली बार पांच राउंड्स की फाइट लड़ी जब वो टांग काई से ONE फेदरवेट MMA वर्ल्ड टाइटल हार गए थे, लेकिन अब वो इस बात पर अड़े हैं कि ऐसा दोबारा नहीं होगा।

लुइसाना के खिलाड़ी का प्रोफेशनल रिकॉर्ड 14-3 का है और उन्होंने अपनी हर जीत फिनिश से अर्जित की है। टांग अपने आप में एक खतरनाक नॉकआउट आर्टिस्ट हैं और उन्होंने अपनी 15 जीतों में से अधिकांश में नॉकआउट दर्ज किए हैं।

जबकि दोनों स्ट्राइकर्स के पास इस मैच को तुरंत समाप्त करने की शक्ति है, ली इसे केवल एक ही दिशा में जाता हुआ देखते हैं:

“ये मैच एक फिनिश से समाप्त होगा। मैं अपने बाकी के करियर में और कोई जजों का निर्णय नहीं चाहता हूं। चाहे वो इससे खुश थे या नहीं, मुझे यकीन है कि वो खुश थे क्योंकि उन्हें उस रात एक बेल्ट मिल गई थी, ऐसा दोबारा नहीं होगा। हम आक्रामकता के साथ उतरने वाले हैं, एक्शन को ऐसे ही आगे बढ़ाएंगे, और वो मेरी शक्ति को जल्दी ही महसूस करेंगे।

“मैं आपसे सच कहूंगा। अगर हम पहले राउंड से आगे गए तो मुझे आश्चर्य होगा। वो नॉकआउट होने वाले हैं, और वो जल्दी बेसुध होने जा रहे हैं।”

ये रीमैच पिछले डेढ़ साल से ली के लिए प्राथमिक प्रेरणा का स्रोत रहा है, और यहां एक जीत उनके ऊपर से एक बड़ा बोझ हटा देगी, लेकिन जब तक वो गोल्डन बेल्ट को हासिल नहीं कर लेते, वो किसी और प्रतिद्वंदी के बारे में सोच कर विचलित नहीं होना चाहते।

ली ने आगे कहा: 

“मुझे नहीं पता कि आगे क्या होगा, लेकिन मैं अब 38 साल का हूं, इसलिए मैं उम्र में थोड़ा बड़ा हो गया हूं, अपने करियर के अंत की ओर हूं, इसलिए ये रोमांचक होना चाहिए, और इसे मेरा और मेरे परिवार का ख्याल रखना होगा, या फिर मैं ये नहीं करूंगा।

“ये कुछ ऐसा है जिसके बारे में मैंने नहीं सोचा है क्योंकि टांग के खिलाफ मुकाबला मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और मैं कोई भी फैसला लेने की स्थिति में नहीं हूं क्योंकि मुझे बस अपनी बेल्ट वापस लेनी है।

“तो बस एक बार में अपनी बेल्ट वापस ले लूं, और तुरंत ही रिंग छोड़ने से पहले मेरा दिमाग उन प्रश्नों पर काम करना शुरू कर देगा। मेरा वादा है आपसे। लेकिन हमें इस आदमी को हराना होगा, उसे नॉकआउट करना होगा और फिर हम इसके बारे में बात करेंगे।”

न्यूज़ में और

KongsukFairtex JoachimOuraghi Faceoffs 1920X1280
Aaron Canarte Akbar Abdullaev ONE Fight Night 12 5
Freddie Haggerty Dankalong Sor Dechapan ONE Friday Fights 49 12
Sumit Bhyan VS Matheus Pereira
Lara Fernandez Yu Yau Pui ONE Fight Night 20 40
Roman Kryklia Alex Roberts ONE Fight Night 17 16 scaled
Hiroba Minowa Jeremy Miado ONE Fight Night 23 5 1
Ferrari Fairtex defeats Antar Kacem ONE Friday Fights 47 11
Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 12 scaled
Rodtang Jitmuangnon Jacob Smith ONE157 1920X1280 31
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8