मुआंगथाई को कुज़मिन पर बड़ी जीत का भरोसा – ‘मैं उन्हें एल्बोज़ लगाकर फिनिश करना चाहता हूं’

Muangthai PK. Saenchaimuaythaigym at ONE A NEW TOMORROW DC 5258

व्लादिमीर कुज़मिन ने 22 जुलाई के मैच से पहले जीत का दावा किया था, लेकिन बेंटमवेट मॉय थाई स्टार मुआंगथाई पीके.साइन्चाई ने उन्हें अनोखे अंदाज में जवाब दिया है।

एक हालिया इंटरव्यू में कुज़मिन ने “एल्बो ज़ोम्बी” के लिए कहा था कि उनकी स्ट्राइक्स का अंदाजा लगा पाना आसान है और वो किसी भी क्षेत्र में स्पेशल नहीं हैं।

थाई एथलीट मानते हैं कि उनके पास ज्यादा नए मूव्स नहीं हैं, लेकिन फिर भी कहते हैं कि उनके खतरनाक मूव्स उन्हें ONE 159: De Ridder vs. Bigdash में जीत दिलाएंगे।

मुआंगथाई ने कहा:

“मुझे जितना आजमाना चाहते हो, प्रयास कर लेना। मैं चाहे हमेशा एक ही स्टाइल से फाइट करता हूं, लेकिन जीत भी दर्ज की हैं। इसी पुराने स्टाइल की मदद से मैंने ONE में 3 मुकाबले जीते हैं।

“चलिए देखते हैं उनकी बात कितनी सच साबित होती है। अब मुझे भरोसा है कि मैं अपनी बेस्ट फॉर्म में हूं और मानता हूं कि उनकी स्ट्राइक्स मुझे किसी भी तरह की क्षति नहीं पहुंचा पाएंगी।”

मुआंगथाई ने अपनी स्ट्राइकिंग के दम पर काफी सफलता पाई है।

28 वर्षीय एथलीट Lumpinee मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं, प्रोफेशनल रिकॉर्ड 200-43-4 का है और साथी ONE Championship स्टार्स पानपयाक जित्मुआंगनोन, कुलबडम सोर. जोर. पिएक उथाई और मोंग्कोलपेच पेटयिंडी को बैंकॉक स्टेडियम सर्किट में हरा चुके हैं।

उन्होंने ONE में अपनी ऑफेंस और डिफेंसिव स्किल्स से सभी को प्रभावित किया, जहां उन्हें पेनिकोस युसुफ, केंटा यमाडा और पूर्व वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर ब्रीस डेल्वाल पर भी जीत मिली।

अब थाई स्टार पिछली फाइट में लियाम हैरिसन के खिलाफ हार के बाद दोबारा जीत की लय हासिल करना चाहेंगे। उन्हें जीत की उम्मीद है, लेकिन वो अपने प्रतिद्वंदी को कम नहीं आंकना चाहते।

मुआंगथाई ने कहा:

“ये मेरे लिए एक और कठिन फाइट होगी क्योंकि कुज़मिन एक अच्छे फाइटर हैं। ये शायद किसी रूसी एथलीट के खिलाफ मेरी पहली फाइट होगी। उनके पास स्पीड है और कई अलग तरह के मूव्स हैं।

“उनकी कमजोरी के बारे में बात करूं तो उनका डिफेंस अच्छा नहीं है और स्ट्राइक्स में ताकत की कमी होती है, लेकिन मुझे उनके चतुराई भरे अटैक्स से बचकर रहना होगा।”

ये तो समय ही बताएगा कि मुआंगथाई सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में कुज़मिन को हरा पाएंगे या नहीं।

मगर थाई स्टार इस फाइट को नॉकआउट से जीतकर दिखाना चाहते हैं कि उन्हें आखिर क्यों “एल्बो ज़ोम्बी” कहा जाता है।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा:

“अगर मुझे उनके करीब आकर अटैक करने का मौका मिला तो मैं उन्हें खतरनाक एल्बोज़ लगाकर फिनिश करना चाहता हूं। देखते हैं क्या होता है।”

चैंपियनशिप जीतने और परिवार की समस्याएं मुआंगथाई को प्रेरित कर रही हैं

आपको बता दें कि 26 अगस्त को यूएस प्राइमटाइम पर आने वाले ONE 161: Moraes vs. Johnson II में नोंग-ओ गैयानघादाओ और लियाम हैरिसन ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में आमने-सामने होंगे और मुआंगथाई उससे पहले खुद को चैंपियन का अगला चैलेंजर बनाना चाहते हैं।

ONE 159 में व्लादिमीर कुज़मिन पर एक जीत “एल्बो ज़ोम्बी” को निःसंदेह अपने लक्ष्य के करीब पहुंचा देगी, लेकिन इसके अलावा भी कई चीज़ें उन्हें 22 जुलाई को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं।

मुआंगथाई अपने परिवार के लिए थाईलैंड में घर बनाना चाहते हैं और वो जानते हैं कि एक बोनस उनके इस सपने को पूरा कर सकता है।

उन्होंने बताया:

“परफॉर्मेंस बोनस मुझे अच्छा करने के लिए प्रेरित कर रहा है, लेकिन मैं वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर भी बनना चाहता हूं। मुझे एक बार हार मिल चुकी है, लेकिन इस बार मैंने हार के विकल्प को खुला नहीं रखा है।

“अगर मुझे 50 हजार यूएस डॉलर्स का बोनस मिला तो मैं अपनी बचत से अपने परिवार के लिए एक घर खड़ा कर पाऊंगा। मैंने जमीन खरीदी हुई है, लेकिन घर नहीं है। अभी हम अपने माता-पिता के साथ रह रहे हैं, लेकिन मेरी पत्नी हमेशा से परिवार के लिए एक बड़े घर का सपना देखती आई हैं।”

न्यूज़ में और

Kairat Akhmetov Reece McLaren ONE Fight Night 10 67
Rungrawee Sitsongpeenong Shakir Al Tekreeti ONE Fight Night 18 21 scaled
Bianca Basilio Tammi Musumeci ONE Fight Night 8 12
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 14 scaled
Nong O Hama Nico Carrillo ONE Friday Fights 46 24 scaled
Josue Cruz Walter Goncalves ONE157 1920X1280 31
WeiRui 1200X800
Halil Amir Maurice Abevi ONE Fight Night 9 45
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 96 scaled
AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280