Mixed Martial Arts

ONE: FIRE AND FURY में नए चैलेंज के लिए पूरी तरह तैयार हैं एडुअर्ड फोलायंग

एडुअर्ड “लैंडस्लाइड” फोलायंग ने माना है कि इतने छोटे नोटिस पर मिले नए प्रतिद्वंदी का सामना करना आसान नहीं होगा लेकिन वो आश्वस्त हैं कि ये नया चैलेंज असल में उनके लिए चुनौतीपूर्ण साबित होगा।

अगले शुक्रवार ONE: FIRE AND FURY में पूर्व ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन का सामना को-मेन इवेंट में पीटर “द आर्केंजल” बस्ट से होने वाला है और रिकॉर्ड्स के अनुसार वो पहले से कहीं अधिक कड़ी टक्कर देने का सामर्थ्य रखते हैं।

डच स्टार पिछले 2 सालों में लगातार 7 मुकाबलों में जीत दर्ज कर चुके हैं, जिनमें ONE Championship के पहले 2 मैचों में आई जीत भी शामिल हैं। पिछले साल अपने दोनों मैच जीतकर उन्होंने अन्य एथलीट्स को अपनी खतरनाक स्ट्राइकिंग से अवगत कराया था।

फोलायंग ने माना, “इसने हमारी तैयारियों में असल में खलल डाला है।”

“अब मेरे सामने नए प्रतिद्वंदी होंगे इसलिए हमें ट्रेनिंग में सभी चीजों पर ध्यान देना होगा कि किस तरह हम उनकी ताकत और कमजोरी को पकड़ सकते हैं। हालांकि ये खेल ऐसे ही काम करता है और ये कोई नई बात नहीं है।

“मुझे कई चीजों को एडजस्ट करना होगा, खासतौर पर उन्हें हाइट और रीच का लाभ मिलने वाला है। बस्ट वाकई में एक लंबे एथलीट हैं इसलिए इन चीजों पर सबसे ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। उनके रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उनके नाम कई TKO (तकनीकी नॉकआउट) और सबमिशन जीत हैं इसलिए हम अभी भी समझने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके किन मूव्स का हम फायदा उठा सकते हैं।”

Team Lakay के स्टार को भरोसा है कि इस मुकाबले के स्टॉपेज से समाप्त होने की बहुत ज्यादा संभावनाएं नजर आ रही हैं।

बस्ट को भरोसा है कि वो अपने प्रतिद्वंदी को सबमिशन या नॉकआउट से हरा सकते हैं और फोलायंग की रणनीति भी कुछ ऐसा ही हासिल करने पर निर्भर कर रही है।



उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि इस मैच का परिणाम स्कोरकार्ड्स के जरिए आएगा, खासतौर पर यदि हम दोनों अपनी-अपनी रणनीति में सफल रहेंगे तो स्कोरकार्ड्स तो फिर दूर की बात है।”

“मुझे लगता है कि फिलहाल हमारे लिए यही चीज सबसे अच्छी रहेगी कि हम अपने गेम प्लान पर टिके रहें। मैच का परिणाम भी इसी बात पर निर्भर करेगा।

“मैं जानता हूँ कि मुझे उनके द्वारा मिलने वाली कड़ी टक्कर को समझना होगा और Team Lakay की स्ट्राइकिंग से उनका जवाब दूं। क्योंकि मुझे याद है उन्होंने कुछ समय पहले होनोरियो को चुनौती दी थी। मुझे लगता है कि ये एक शानदार मैच साबित होने वाला है क्योंकि हम दोनों ही अनोखे अंदाज में जीत दर्ज करना चाहते हैं।”

बस्ट ने भी कहा कि वो मनीला में मैच चाहते थे और अब उनकी इच्छा पूरी हो रही है, उन्हें उम्मीद है कि उनके परिवार के जो सदस्य फिलीपींस में रह रहे हैं उनसे उन्हें अच्छा सपोर्ट मिलेगा।

हालांकि उनके सामने फिलीपींस के सबसे लोकप्रिय एथलीट्स में से एक हैं, इसलिए मॉल ऑफ एशिया एरीना के क्राउड़ से उन्हें ज्यादा उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि उन्हें वहाँ के लोग चीयर करेंगे।

शायद फिलीपींस से आने वाले एथलीट्स में मैनी पैकियाओ अन्य एथलीट्स से अधिक लोकप्रिय होने का दावा कर सकते हैं और फोलायंग भी फैंस से उम्मीद कर रहे होंगे कि वो उन्हें ग्लोबल स्टेज पर बड़ी जीत दिलाने में मदद करें।

उन्होंने कहा, “देशवासियों का सपोर्ट हमें किसी मैच में अच्छा प्रदर्शन करने की ताकत देता है। ये हमें अपने बेस्ट प्रदर्शन के लिए प्रेरित करता है जिससे हम अपनी 100 प्रतिशत ताकत झोंकते हुए किसी के खिलाफ ना हारें।”

“ये देखना कि मैं उन्हें किस तरह प्रेरित कर सकता हूँ उनके साथ किस तरह का कनेक्शन स्थापित करता हूँ जिससे मुझे अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिले।”

ये भी पढ़ें: तत्सुमित्सु वाडा अपने प्रतिद्वंदी को कम आंकने की भूल नहीं करना चाहते

मनीला | 31 जनवरी | ONE: FIRE & FURY | टिकेट्सयहां क्लिक करें  

*ONE Championship की ऑफिशियल मर्चेंडाइज़ के लिए यहां हमारी शॉप पर आएं