न्यूज़

डैनी किंगड को मार्शल आर्ट के सर्वोत्तम फाइटर के खिलाफ मुकाबले की नहीं है परवाह

सितम्बर 23, 2019

डैनी “द किंग” किंगड का ONE: CENTURY PART I में होने वाला मुकाबला उनके करियर की सबसे बड़ी चुनौती होगी, लेकिन उनका मानना ​​है कि वह अब तक के सर्वोत्तम मिक्स्ड आर्ट वर्ल्ड चैंपियन को परेशानी में डाल सकते हैं।

जापान के टोक्यों में रविवार, 13 अक्टूबर को फिलिपिनो सुपरस्टार ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैम्पियनशिप फाइनल में डेमेट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन से दो-दो हाथ करेंगे।

जैसा कि अधिकांश प्रशंसकों को उम्मीद थी, अमेरिकी आइकन ने दो जीत के साथ ब्रैकेट के माध्यम से अपना रास्ता बना लिया, लेकिन टीम लाकी प्रतिनिधि शो-चुराने वाले मैच-अप में ऊर्जावान प्रदर्शन की एक जोड़ी के साथ अधिक प्रभावशाली दिखाई दिए।

किंगड को सेनज़ो इकेडा और रीस मैक्लारेन के साथ दूरी तय करनी थी, लेकिन उन्होंने कुशल स्ट्राइक, दमदार हमले और उस गति को आगे बढ़ाने की क्षमता दिखाई जो उन्हें मार्शल आर्ट इतिहास के सबसे बड़े इवेंट के रूप में देखने को मिली है।

रयोगोकू कोकुगिकन में अपनी बाउट से पहले “द किंग” ने अपने करियर की सबसे बड़ी बाउट को लेकर अपनी भावनाओं को प्रकट की है और बताया कि उन्होंने जीत के लिए क्या योजना तैयार की है।

ONE: आपको विश्व ग्रां प्री चैम्पियनशिप फाइनल में पहुंचकर कैसा लग रहा है?

डैनी किंगड: यह आखिरी बाउट है, इसलिए ऊंचाई पर पहुंचने को लेकर उत्साह है। वह तो मैच के कल ही होने की कामना करते हैं!

ONE: क्या आपको लगता है कि मार्शल आर्ट के दिग्गज के खिलाफ इस मैच को जीतने के लिए आपके सामने कई मुश्किले आएंगी?

डैनी किंगड: हाँ। हालाँकि, जब से वह ONE Championship में शामिल हुए हैं तब से ही उन्हें पता था कि उन्हें एक दिन तो इस मार्शल आर्ट दिग्गज का सामना करना होगा। ऐसे में उन्होंने इसकी तैयारी के लिए कड़ी मेहनत की है।

यह मायने नहीं रखता कि कमजोर या मजबूत कौन है। उनका मानना है कि हम सभी एथलीट जीत के लक्ष्य के साथ बेहतर प्रशिक्षण लेते हैं।



ONE: आपने अपने सबसे खतरनाक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ तैयारी के लिए अपने प्रशिक्षण में क्या बदलाव किए हैं?

डैनी किंगड: मेरे पिछले मैचों की तुलना में हमने अपने सामान्य प्रशिक्षण में और भी नए कौशलों को शामिल किया है। हम अपने खेल की सभी कमियों को दूर करना चाहते हैं।

यह सिर्फ मेरे लिए नहीं है – पूरी टीम सामूहिक रूप से हमारी कमजोरियों को सुधारने और हमारी गलतियों से सीखने पर काम कर रही है। मैं आपसे वादा करता हूं कि आपको हमारे काम पर आश्चर्य होगा।

ONE: आपको क्या लगता है कि आपको जॉनसन जितनी क्षमता वाले किसी फाइटर के साथ बार-बार अभ्यास करना चाहिए?

डैनी किंगड: मैं सब कुछ देख रहा हूँ। मुझे उसके जमीनी खेल के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है, लेकिन मैंने उनकी आक्रामकता पर ज्यादा अध्ययन नहीं किया है।

वह बहुत सुरक्षित लगते हैं और यह सच भी है। वह एक बेहतरनी वेलराउंडेट रेसलर है। मेरा मानना ​​है कि वो जितने भी हमले उन पर करेंगे उनसे बचने के लिए उनके पास पूरी तैयारी होनी चाहिए।

ONE: क्या आपको लगता है कि आप उनकी किसी कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं?

डैनी किंगड: मुझे लगता है कि उनके रक्षात्मक होने पर हमला किया जा सकता है। वह अविश्वसनीय सहनशक्ति के साथ तकनीक के बेहद कुशल फाइटर हैं। वह आम तौर पर सर्वसम्मति से निर्णय हासिल करने वाली जीत के लिए मैच तैयार करते हैं।

यहां तक ​​कि उन्हें कभी नहीं रोका गया है। वह उस समय मैच भी हारे हैं जब वो अपना प्रभुत्व हासिल करने में सक्षम नहीं थे।

ONE: क्या आपको लगता है कि यदि आप दूरी बनाते हैं तो आपकी सहनशक्ति और कार्य दर में अंतर होगा?

डैनी किंगड: बिल्कुल। मैं हमेशा बहुत अधिक राउंडो की फाइट के लिए तैयार रहता हूं। हमारा प्रशिक्षण केवल तीन या पांच राउंड के लिए नहीं है, यह 10 के लिए है। हम हमेशा से अधिक राउंड के लिए प्रशिक्षण लेते हैं।

हम जिस प्रकार का अपरंपरागत प्रशिक्षण लेते हैं उसके आधार पर मैं ऊंचे स्तर पर प्रशिक्षण का परिणाम दिखाने में सक्षम रहूंगा। हमारी दिनचर्या में यही चलता है कि हम अपने कार्डियो में सुधार करें। मैं सभी को यह दिखाने की उम्मीद करता हूं कि बैग्यूइयो प्रशिक्षण के लिए एक विश्व स्तरीय स्थान है।

ONE: यह कार्ड मैच-अप से भरा हुआ है। “माइटी माउस” के खिलाफ मुकाबले में ऐसा क्या जो इसे अन्य से ऊपर रखता है?

डैनी किंगड: पूरे इवेंट में लाइन पर वर्ल्ड चैंपियनशिप होगी, इसलिए इसे देखना बहुत अच्छा होगा। मैं दुनिया को यह दिखाने के लिए तैयार हूं कि हम इस खेल में कितने अच्छे फिलिपिनो हैं और मैं टूर्नामेंट में पसंदीदा में से एक के खिलाफ सभी परेशानियों को दूर करने वाला हूं!

Read more: खट्टे-मीठे अहसास के साथ डेमिटि्रयस जॉनसन के लिए तैयार है डैनी किंगड

टोक्यो | 13 अक्टूबर | ONE: CENTURY | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: https://onechampionship.zaiko.io/e/onecentury

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।