शानदार MMA डेब्यू के बाद ONE X में वापसी करना चाहते हैं ‘बुशेशा’

Marcus Almeida Anderson Silva Revolution 1920X1280 8

मार्कस “बुशेशा” अल्मेडा को अपने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स डेब्यू के लिए लंबा इंतज़ार करना पड़ा था, लेकिन ONE: REVOLUTION में उन्होंने अपने नए सफर की शुरुआत शानदार अंदाज में की है।

ब्राजीलियन जिउ-जित्सु लैजेंड ने अपनी वर्ल्ड-क्लास ग्रैपलिंग स्किल्स की मदद से हमवतन एथलीट एंडरसन “ब्रेडॉक” सिल्वा को पहले राउंड में सबमिशन से हराया

“बुशेशा” ने कई सालों के इंतज़ार के बाद अपना MMA डेब्यू किया और पहले मैच में शानदार प्रदर्शन से बहुत खुश हैं।

उन्होंने कहा, “मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और फाइट के दौरान सभी चीजें मेरे पक्ष में हुईं। मैं अपने सबमिशन और जिउ-जित्सु गेम पर अमल कर पाया, जिससे मैं बहुत खुश हूं।”

17 बार के BJJ वर्ल्ड चैंपियन अब अगली चुनौतियों पर फोकस करना चाहते हैं।

वो अभी हेवीवेट डिविजन के टॉप कंटेंडर्स को चुनौती नहीं दे रहे हैं क्योंकि वो एक बार में एक ही चीज पर फोकस रखना चाहते हैं।

अल्मेडा ने कहा, “मुझे अपने पहले मैच में जीत दर्ज करनी थी, जिसमें मैं सफल भी रहा और मैं जानता हूं कि टॉप पर पहुंचने के लिए मुझे लंबा सफर तय करना है।”

“मेरे मन में केवल डेब्यू के ख्याल आ रहे थे। अब मेरा पूरा ध्यान अपने अगले मैच पर होगा। इस नए खेल में मुझे दौड़ने से पहले सही से चलना सीखना होगा।”

Pictures from the MMA fight between Marcus Almeida and Anderson Silva at ONE: REVOLUTION

“बुशेशा” के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात जीत दर्ज कर ग्लोबल फैनबेस को प्रभावित करना था। उनके ग्रैपलिंग रिकॉर्ड के कारण फैंस को उनसे MMA में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी और उनके विरोधी भी जानते हैं कि अल्मेडा क्या करने की काबिलियत रखते हैं।

दबाव में रहते हुए भी ब्राजीलियाई स्टार ने सिल्वा की खतरनाक स्ट्राइक्स से बचते हुए फाइट को ग्राउंड पर लाने में सफलता पाई थी।

अल्मेडा ने कहा, “मैं ये नहीं कह रहा कि ये फाइट आसान थी, लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि मैं अपने गेम प्लान पर परफेक्ट तरीके से अमल कर पाया।”

“मैंने बहुत कड़ी ट्रेनिंग की है और बॉक्सिंग स्किल्स भी बेहतर हुई हैं। मैं जानता था कि अगर मैंने उनके साथ स्ट्राइकिंग की तो मैच का परिणाम कुछ और हो सकता था क्योंकि वो एक किकबॉक्सिंग लैजेंड हैं।

“इसलिए मैंने उनके साथ स्ट्राइकिंग ना करते हुए ग्रैपलिंग पर ज्यादा फोकस किया।”



3 मिनट से भी कम समय में अपने प्रतिद्वंदी को फिनिश करने के बाद “बुशेशा” अगले मैचों में भी अपने शानदार मोमेंटम को जारी रखना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “5 दिसंबर को (ONE X के रूप में) बहुत बड़ा इवेंट होने वाला है, जिसका हिस्सा बनकर मुझे बहुत खुशी मिलेगी।”

फिलहाल के लिए 31 वर्षीय स्टार American Top Team में अपनी ट्रेनिंग को दोबारा शुरू करने से पहले कुछ दिन आराम करना चाहते हैं।

उनके पास टॉप लेवल के ट्रेनर्स हैं और कई एलीट लेवल के फाइटर्स का साथ मिल रहा है, जो “बुशेशा” को ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करते रहते हैं और उनका साथ मिलने से ब्राजीलियाई स्टार का आत्मविश्वास भी बढ़ा है।

उन्होंने कहा, “American Top Team के सभी मेंबर्स से मुझे बहुत मदद मिली है और पहले दिन से उन्होंने जैसे मुझे परिवार का हिस्सा माना है।”

“मैं हर रोज लैजेंड फाइटर्स के साथ ट्रेनिंग कर रहा था और चुनौतियों के लिए पूरी तरह तैयार महसूस कर रहा था। अगर मैं उनके साथ ट्रेनिंग कर अच्छा प्रदर्शन कर पा रहा हूं तो वाकई में मेरे प्रदर्शन में सुधार हो रहा है। उनके साथ ट्रेनिंग से मेरा आत्मविश्वास भी बढ़ा है।”

Pictures from the MMA fight between Marcus Almeida and Anderson Silva at ONE: REVOLUTION

ये स्पष्ट है कि “बुशेशा” अपने स्किल सेट में सुधार की कोशिश कर रहे हैं, साथ ही अपने BJJ गेम की मदद से ग्लोबल स्टेज पर अपना प्रभुत्व कायम करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “जब भी मैं फाइट करता हूं, मुझे पता होता है कि जिउ-जित्सु मेरी सबसे बड़ी ताकत है।”

“मैं पूरी BJJ कम्यूनिटी का प्रतिनिधित्व कर रहा होता हूं। इसलिए मुझे BJJ फैंस से काफी सपोर्ट मिलता आया है।”

ये भी पढ़ें: ONE: REVOLUTION लीड कार्ड: ‘बुशेशा’ की MMA डेब्यू में जीत, आदिवांग का शानदार प्रदर्शन

न्यूज़ में और

Rodtang Jitmuangnon Jiduo Yibu ONE Fight Night 6 1920X1280 61
Itsuki Hirata making her way to the Circle
Marcus Almeida Kirill Grishenko ONE on Prime Video 1 1920X1280 1
Ham Seo Hee stands in the Circle before her match
DuangsompongJitmuangnon 1200X800
Tawanchai PK.Saenchai throws a left kick
Tye Ruotolo with Mitch Chilson in the Circle
Superlek Kiatmoo9 and Rodtang Jitmuangnon
Han Zi Hao and Ferrari Fairtex
Danielle Kelly applying a rear naked choke on Mariia Molchanova
Sage Northcutt during training session
Kongchai Chanaidonmueang in the ring