न्यूज़

ब्रूनो पुची की निगाह लगातार तीसरी बार पहले राउंड वाली जीत पर

नवम्बर 22, 2019

ब्रूनो पुची “पुचीबुल” ONE: EDGE OF GREATNESS में पहले राउंड के खत्म होने से पूर्व ही मुकाबला जीतने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।

ब्राजील के बीजेजे वर्ल्ड चैंपियन विशेषज्ञ ने जनवरी के बाद से प्रतिस्पर्धा नहीं की है। सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में उनका आखिरी मैच मई 2014 में हुआ था इसलिए वह शुया कामिकुबो “स्टेल्थ” के खिलाफ जीत में किसी तरह की कोई कमी नहीं रखना चाहते हैं।

फिर भी उनका जापानी प्रतिद्वंद्वी ONE चैम्पियनशिप में 3-0 से परिपूर्ण है। पुची बैक-टु-बैक पहले-राउंड सबमिशन जीत के लिए सबका धन्यवाद कर रहे हैं और पूरे आत्मविश्वास में हैं। उन्हें इस बात पर कोई संदेह नहीं है कि वह एक बार फिर ऐसा नहीं कर सकते हैं।

हालांकि, उन्हें प्रतिस्पर्धा करने के लिए बुक नहीं किया गया है। वह अपनी पत्नी ONE वुमन एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन एंजेला ली “अनस्टॉपेबल” और उनके भाई ONE लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन क्रिश्चियन ली “द वॉरियर” के साथ कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में मिली सफलताएं इस बात का संकेत देती हैं कि प्रशंसकों को इस बार भी मुझसे उसी तरह के महान मुकाबलों की उम्मीद करनी चाहिए।

वापस ऐक्शन में आने के बाद 28 साल के योद्धा ने खुलासा किया कि वह कामिकुबो से क्या उम्मीद करते हैं? वह किस तरह से मुकाबला करने की योजना बना रहे हैं? साथ ही जीत की लय किस तरह बरकरार रखना चाहते हैं?

ONE Championship: शारीरिक और मानसिक रूप से आप अभी कैसा महसूस कर रहे हैं?

ब्रूनो पुची: मैं सालभर से प्रशिक्षण ले रहा हूं। मैं हर उस प्रशिक्षण शिविर से गुजरा हूं, जहां से क्रिश्चियन और एंजेला गुजरे हैं। इस वजह से मैं शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार हूं।

मैं दो अच्छी जीत हासिल कर चुका हूं इसलिए मैं तैयार हूं। मैं वहां वापस आने का इंतजार नहीं कर सकता हूं।

ONE: बेंटमवेट पर स्विच करने से आपकी तैयारी कैसे बदल गई है?

ब्रूनो पुची : बेंटमवेट के लिए नीचे जाने से वास्तव में मेरी दिनचर्या या प्रशिक्षण नहीं बदला है। मुझे यह लड़ाई दो सप्ताह के नोटिस पर मिली है इसलिए मैंने अपने प्रशिक्षण के विस्तार की वजह से नीचे जाने का फैसला किया।

हम पूरे साल से कड़ा प्रशिक्षण ले रहे हैं इसलिए मेरे मेहनत करने से वजन भी काफी कम हुआ था। मुझे फेदरवेट पर लड़ने के लिए किसी भी भार वर्ग को छोड़ने की आवश्यकता नहीं थी।

जैसे-जैसे लड़ाई करीब आ रही है, मैं और अधिक कार्डियो सेशन करवा रहा हूं। इससे मुझे वेट डिसेंट होने में मदद मिलेगी। साथ ही यह मुकाबले के लिए मेरी तैयारी में भी मदद कर रहा है। मुझे लगता है कि मैं सबसे अच्छा कार्डियो करने जा रहा हूँ।



ONE: आप एक प्रतिद्वंद्वी के रूप में कामिकुबो के बारे में क्या सोचते हैं?

ब्रूनो पुची: जैसे ही मुझे जानकारी मिली कि मैं कामिकुबो से लड़ने जा रहा हूं, मैंने उसके बारे में रिसर्च करनी शुरू कर दी। मैंने उसके दो-चार मुकाबले देखे। वह एक ग्रैपलर है, जो हमेशा जीत के लिए आगे बढ़ता है।

वह आगे आकर दबाव बनाना पसंद करते हैं। वह विपक्षी को नीचे ले जाकर उनका मनोबल गिराते हैं। वह विपक्षी को वहां से पकड़ते हैं और तब तक उस पर दबाव बनाते हैं, जब तक उसकी शक्ति क्षीण नहीं हो जाती है। मैं उन्हें शिन्या एओकी “टोबीकन जुडन” के छोटे संस्करण के रूप में देखता हूं।

मुझे पता है कि जापानी लड़ाके खुद को परखना पसंद करते हैं। मुझे यह भी पता है कि वह मेरे खिलाफ अपनी कोशिशों को परखने वाले हैं। मैं इसका सम्मान करता हूं। मैं इस मुकाबले के लिए सुपर एक्साइटेड हूं। मुझे लगता है कि यह एक अच्छा मुकाबला होगा।

Bruno Pucci vs Shuya Kamikubo at ONE EDGE OF GREATNESS

ONE: इस बात को लेकर आप कितना आश्वस्त हैं कि लगातार तीसरी बार पहले राउंड में जीत हासिल कर लेंगे?

ब्रूनो पुची: मैं वहां जाना चाहता हूं और मुकाबले को परिभाषित करना चाहता हूं। भले ही मैं ग्रैपलिंग बैकग्राउंड से क्यों न आता हूं लेकिन मैं यही करना चाहता हूं। करियर में कभी भी मेरे सभी 10 झगड़ों में, वो पूरे लगातार तीन दौर नहीं आए, जिसमें मैं पहले राउंड में जीत हासिल कर सका हूं। इस वजह से मैं वास्तव में इस उपलब्धि को बनाए रखना चाहता हूं।

इसके लिए मैंने कड़ी मेहनत की है। मैं वास्तव में इसको लेकर आश्वस्त हूं। मेरी आखिरी लड़ाई जनवरी में थी लेकिन मैं पूरे साल से प्रशिक्षण ले रहा हूं। मैं अपने कौशल में लगातार सुधार ला रहा हूं। अब मैं केवल उन उपकरणों को पढ़ने और चुनने के लिए तैयार हूं, जिनका मैं इस मुकाबले में इस्तेमाल करने जा रहा हूं। मैं निश्चित रूप से एक और पहले दौर की जीत की तरफ जाने वाला हूं।

ONE: आप क्या सोचते हैं कि ऐसा कर पाएंगे?

ब्रूनो पुची : मैं इसे जल्द से जल्द करना चाहता हूं इसलिए मैं पहले दौर में टोटल नॉक आउट के लिए जाना चाहता हूं।

ONE: पिछले महीने की जीत में पत्नी और भाई ने आपको रिंग में वापसी के लिए कैसे प्रेरित किया?

ब्रूनो पुची : हम उन परिणामों से बहुत खुश हैं, जिन्हें पूरा करने में हम सक्षम रहे थे। यह सिर्फ कड़ी मेहनत की भुगतान का नतीजा है। हम चीजों को सही तरीके से कर रहे हैं।

हम ज्यादा खुश नहीं हो सकते थे लेकिन मुझे इन परिणामों को देखकर प्रेरणा मिलती है। मैं और बेहतर होना और करना चाहता हूं। हमारे यहां जो प्रक्रिया है, वो मुझे उस पर भरोसा करने के लिए प्रेरित करती है।

मैं एक फाइटर्स की फैमिली से आता हूं और इससे बेहतर और क्या परिवार हो सकेगा। वे मुझे हर दिन प्रेरित करते हैं। वे मुझे बेहतर परिणामों के लिए दिन-प्रतिदिन प्रशिक्षण देते हैं। यह मुझे बेहतर बनने और कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है।

जब से मैंने यहां आकर एंजेला से शादी की, तब से मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को समझने के लिए मेरा दिमाग खुल गया। मुझे लगता है कि मैं अब ज्यादा बेहतर फाइटर हो गया हूं क्योंकि मैंने रोजाना कुछ ना कुछ बेहतर सीखा है।

Bruno Pucci and Christian Lee

ONE: आप 5 साल से अधिक समय में पहली बार सिंगापुर में प्रतिस्पर्धा करने के लिए कितने उत्सुक हैं?

ब्रूनो पुची : मैं सिंगापुर में वापस आने के लिए सुपर एक्साइटेड हूं। मैं मानता हूं कि यह मेरा छह-सात साल से घर है।

मैं यहां के लोगों से प्यार करता हूं। मेरे यहां बहुत सारे दोस्त हैं। यह एक ऐसा देश है, जिससे मैं परिचित हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं इन सभी को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में देख सकता हूं। यह मुझे और भी कठिन प्रशिक्षण देने के लिए प्रेरित करता है। मैं अब उन्हें एक अच्छा मुकाबला देना चाहता हूं।

यह भी पढ़ें: ONE: EDGE OF GREATNESS स्टार्स के टॉप 5 सबमिशन

सिंगापुर | 22 नवंबर | EDGE OF GREATNESS | TV: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें

| टिकट्स: bit.ly/ONEedgeofgreatnesstickets | आधिकारिक शॉप: bit.ly/ONECShop