लाइटवेइट विश्व चैंपियन

क्रिश्चियन
ली

"वारियर "

ऊंचाई
180 CM
भार सीमा
70.3 KG
टीम
इवॉल्व एम् एम् ए / यूनाइटेड एम् एम् ए
से
सिंगापुर
ऊंचाई
180 CM
भार सीमा
70.3 KG
टीम
इवॉल्व एम् एम् ए / यूनाइटेड एम् एम् ए
से
सिंगापुर

के बारे में

ONE लाइटवेट विश्व चैंपियन क्रिश्चियन ली वास्तविक मार्शल हीरोज के परिवार से सम्बन्ध रखते हैं। उनकी बड़ी बहन, ONE वूमैन एटमवेट चैंपियन एंजेला ली पहले से ही ONE Championship के साथ एक अंतर्राष्ट्रीय स्टार हैं और उनके माता-पिता दोनों विभिन्न वर्गों में ब्लैक बेल्ट हैं। उन्होंने बहुत छोटी उम्र में ही अपने बच्चों को इसकी तकनीक सिखाना शुरू किया था।

एक उच्च-शैली वाले मार्शल हीरो ली सिंगापुर में प्रसिद्ध एवोल्यूशन फाइट टीम के सबसे कम उम्र के सदस्य हैं, लेकिन अपने बेहतरीन साथियों की तुलना में कोई भी कम ज्यादा नहीं है। अपनी कम उम्र के बावजूद ली ने पहले से ही ब्राज़ीलियाई जिउ-जित्सु और कुल रक्षा प्रणाली में ब्लैक बेल्ट हालिस कर रखा हैं। यह उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि है। वास्तव में उन्हें वर्ष 2013 के FILA विश्व चैम्पियनशिप में बीजेजे, पेंकेशन, मिक्स्ड मार्शल आर्ट और दांव-पेचों की तकनीकों में छह विश्व खिताब जीतने के बाद मोस्ट आउटस्टैंडिंग एथलीट चुना गया था।

वर्ष 2015 में अपनी पेशेवर करियर की शुरुआत करने के बाद से ली ने ONE Championship के लिए कई बार बड़ी सफलता हासिल की। उन्होंने जल्दी से खुद को ONE इतिहास के सबसे फिनिशर के रूप में स्थापित किया कर लिया। वह अविश्वसनीय रूप से रोमांचक युवा प्रतिभा के रूप में उभरे है। वर्ष 2019 में ली ने एक इतिहास बना दिया। उन्होंने जापानी सनसनी शिन्या अओकी को सबसे कम उम्र के पुरुष मिक्स्ड मार्शल आर्ट वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए तैयार किया, जो उनकी बहन एंजेला के साथ खड़ा था। एंजेला अब तक की एकमात्र मिक्स्ड मार्शल आर्ट वर्ल्ड चैंपियंस थी।