न्यूज़

ब्रोगन स्टीवर्ट-अंग ने प्राच बुआपा को रीयर-नेकेड चोक से हराकर अपना डेब्यू मैच जीता

शुक्रवार, 11 सितंबर को ब्रोगन ”ब्रोकन हार्ट” स्टीवर्ट-अंग, थाई लैजेंड शेनन “वनशिन” विराचाई के ट्रेनिंग पार्टनर ने अपना प्रोफेशनल मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स डेब्यू मैच जीता।

बैंकॉक, थाईलैंड में आयोजित हुए इस प्री-रिकॉर्डेड इवेंट ONE: A NEW BREED II के 67.5 किलोग्राम कैचवेट मुकाबले में Bangkok Fight Lab के प्रतिनिधि को स्थानीय स्टार प्राच “सुपरबेस्ट” बुआपा को सबमिशन से हराने में एक राउंड से भी कम समय लगा।

स्टीवर्ट-अंग ने पहले राउंड में 3:51 मिनट में रीयर-नेकेड चोक से जीत हासिल की, जहां उन्होंने शानदार ग्रैपलिंग का प्रदर्शन किया, जिससे उनके थाई प्रतिद्वंदी हैरान रह गए।

Australia's Brogan Stewart-Ng gets on top of Prach Buapa

थाईलैंड में रहने वाले ऑस्ट्रेलियाई और 2018 के One Shin Cup चैंपियन बुआपा ने पहली घंटी के साथ ही आक्रामक अंदाज़ में शुरुआत की, जहां उन्होंने रिंग के बीच में रह कर मैच को कंट्रोल किया और अपने प्रतिद्वंदी को बैक फुट पर जाने को मजबूर किया।

“सुपरबेस्ट” के नाम से जाने वाले इस एथलीट ने बाउट की शुरुआत में अपने दाएं हाथों का इस्तेमाल किया और अपने प्रतिद्वंदी पर एक ताकतवर लेग किक से वार किया।

उसके बाद उन्होंने एक क्रॉस-हुक-क्रॉस कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल किया, जो निशाने पर लगा लेकिन इस कॉम्बो का बॉडी किक चूक गया।

लेकिन जैसे ही ये लगा कि बुआपा मैच में अपनी पकड़ बना रहे हैं, खासकर जब उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टायक्वोंडो चैंपियन को एक शानदार लेफ्ट हैंड से मारा, मैच ने अपना रुख बदला जब “ब्रोकन हार्ट” ने क्लिंच कर टेकडाउन की कोशिश की।

????TRIFECTA: Every angle of Brogan Stewart-Ng's RNC submission!

????TRIFECTA: Every angle of Brogan Stewart-Ng's beautiful RNC submission!

Posted by ONE Championship on Friday, 11 September 2020

बुआपा ने अपने पैरों पर खड़े रहने की जी-तोड़ कोशिश की, यहां तक कि अपने विरोधी की पसलियों पर भी पंच मारे। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई एथलीट ने हार नहीं मानी, उन्होंने थाई एथलीट के साइड में जाते हुए अपने प्रतिद्वंदी के दाएं हाथ और छाती को जकड़ लिया और उन्हें ज़मीन पर गिरने को मजबूर किया।

स्टीवर्ट-अंग जल्द ही बुआपा पर साइड कंट्रोल की पोजिशन में आ गए और अपने ब्राजीलियन जिउ-जित्सु कौशल का सही इस्तेमाल किया।

ऑस्ट्रेलियाई एथलीट ने अपने शरीर को जकड़ कर रखा और कैनवास पर अपनी पोजिशन को बेहतर किया। जब “ब्रोकन हार्ट” हाफ-गार्ड पोजिशन में थे, बुआपा ने छूटने का प्रयास किया और खड़े होने की कोशिश की। दुर्भाग्य से, स्टीवर्ट-अंग ने उनकी पीठ को कस कर पकड़ रखा था और आक्रामक अंदाज़ में ज़मीन पर कई बार गिराया और अंत में फुल माउंट पोजिशन में खुद को ढालने में समर्थ हुए।

“सुपरबेस्ट” ने रोल कर ख़ुद को बचाने का फिर से प्रयत्न किया, लेकिन इस कोशिश ने ऑस्ट्रेलियन एथलीट को अपनी पोजिशन में फेरबदल करने का मौका दिया, अपने दांव को कस कर अपने प्रतिद्वंदी पर हावी होकर एक रीयर-नेकेड-चोक लगाने में सफल हुए। कुछ ही सेकंड के बाद टैप आ गया।

Australian star Brogan Stewart-Ng wins his mixed martial arts debut

ये स्टीवर्ट-अंग का एक शानदार प्रोफेशनल डेब्यू था, इसमें कोई शक नहीं है कि विराचाई अपनी टीम के साथी के इस बेहतरीन प्रदर्शन से बेहद खुश होंगे।

ये भी पढ़ें: ONE: A NEW BREED II – रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, पोंगसिरी Vs. क्लेंसी