अर्जन भुल्लर ने डबल चैंपियन मालिकिन और अलीअकबरी की चुनौतियों का जवाब दिया

Amir Aliakbari Arjan Bhullar Anatoly Malykhin

ONE अंतरिम हेवीवेट और लाइट हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन एनातोली “स्लेदकी” मालिकिन और ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन अर्जन “सिंह” भुल्लर के बीच कई महीनों से शब्दों का आदान-प्रदान चला आ रहा है।

अब ये जुबानी जंग बीते सप्ताह के अंत में और बढ़ गई। रूसी स्टार ने 3 दिसंबर को मनीला के मॉल ऑफ एशिया एरीना में हुए ONE Fight Night 5: De Ridder vs. Malykhin में रीनियर “द डच नाइट” डी रिडर पर जीत दर्ज करते हुए लाइट हेवीवेट खिताब अपने नाम किया और ऐसा करते हुए वो 2-डिविजन ONE वर्ल्ड चैंपियन बन गए।

मालिकिन की जीत पर भुल्लर ने इंस्टाग्राम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा:

“वो 2-डिविजन चैंपियन नहीं बल्कि अब लाइट हेवीवेट चैंपियन हैं। एक ऐसे BJJ एथलीट को नॉकआउट करना आसान है जिसकी टेकडाउन स्किल्स शून्य हो। उन्होंने वही किया जो उन्हें करना था और अब मुझे वो करने दीजिए, जो मुझे करना चाहिए।”

मालिकिन को अपने विरोधियों का मजाक बनाने के लिए जाना जाता है इसलिए वो भुल्लर की इस बात का जवाब देने से पीछे कहां रहने वाले थे।

उन्होंने कनाडाई-भारतीय एथलीट को कई बार “चिकन” कहते हुए उनका मजाक बनाया और नजरअंदाज कर दिया।

चूंकि ONE के हेवीवेट डिविजन से कई नए और खतरनाक एथलीट्स जुड़ चुके हैं। इसलिए मालिकिन ही ऐसे फाइटर नहीं हैं, जिन्होंने “सिंह” को अपना लक्ष्य बनाया हुआ है। 3 दिसंबर को हुए 2022 के आखिरी इवेंट ONE 164 में पूर्व हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन ब्रेंडन वेरा को हराकर ईरानी स्टार अमीर अलीअकबरी ने भी भुल्लर को ललकारा है।

अलीअकबरी ने वेरा को रिटायर करने के बाद इंटरव्यू देते हुए कहा:

“अर्जन भुल्लर, तुम कहां हो? मैं अब तुम्हें चुनौती देने के लिए तैयार हूं। मैं कहीं भी और किसी भी समय तुमसे भिड़ने को तैयार हूं।“

ईरानी रेसलिंग सुपरस्टार द्वारा वेरा को उनके घरेलू दर्शकों के सामने हराकर रिटायर किया गया। दिलचस्प बात ये है कि “सिंह” ने पिछले साल ब्रेंडन वेरा को मात देकर हेवीवेट खिताब अपने नाम किया था।

ऐसे में मौजूदा हेवीवेट चैंपियन भी किसी चुनौती से डरते नहीं हैं इसलिए उन्होंने अलीअकबरी की चुनौती के संबंध में प्रतिक्रिया देते हुए कहा:

“ONE Championship में इस वीकेंड बहुत जबरदस्त फाइट्स देखी गईं। मुझे 7 नवंबर को ही फिर से फाइट करने की अनुमति मिल गई थी (डॉक्टरों द्वारा)। इस वीकेंड पर 2 हेवीवेट एथलीट्स ने मुझे चैलेंज किया है। मैं उससे सबसे पहले भिड़ना चाहूंगा, जो उनमें से ज्यादा खतरनाक है।“

अब ONE के 2022 के इवेंट्स का समापन हो चुका है और देखना होगा कि भुल्लर कब वापसी करते हैं और उनका प्रतिद्वंदी कौन होगा।

न्यूज़ में और

Stamp Fairtex making her way to the Circle
Kulabdam attacks on Sangmanee
Avatar PK.Saenchai and Mohammed Siasarani at ONE Friday Fights 2
Pongsiri PK Saenchai Ferzan Cicek ONE Friday Fights 2 1920X1280 38
Sangmanee and Kulabdam Faceoff
Yodlekpet Or. Pitisak
Silviu Vitez
Sangmanee and Kulabdam rematch
Sage Northcutt during training session
Muay Thai fighter Kulabdam delivers an uppercut to Sangmanee's head
Chingiz Allazov with Anatoly Malykhin at ONE Fight Night 6
Sage Northcutt moments before his debut fight