किंगड को हराने के बाद चैंपियन मोरेस को चैलेंज करना चाहते हैं अख्मेतोव

Kairat Akhmetov Dae Hwan Kim ONE Collision Course 1920X1280 18

#4 रैंक के फ्लाइवेट कंटेंडर काइरत “द कज़ाख” अख्मेतोव पहले भी टॉप पर पहुंचे हैं और अब मानते हैं कि वो एक बार फिर टाइटल के लिए चैलेंज करने को तैयार हैं।

पूर्व ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन अख्मेतोव डिविजन के मौजूदा किंग एड्रियानो “मिकीन्यो” मोरेस के खिलाफ ट्रायलॉजी बाउट चाहते हैं और ऐसा वो शुक्रवार, 17 दिसंबर को बड़ी जीत दर्ज कर सकते हैं।

ONE: WINTER WARRIORS II में उनका सामना #2 रैंक के कंटेंडर डैनी “द किंग” किंगड से होगा।

अख्मेतोव का किंगड से सामना इससे पहले 2019 ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड ग्रां प्री के सेमीफाइनल में होने वाला था, लेकिन चोट के कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

उसके बाद कई बार दोनों का मैच होने की उम्मीद जागी, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण ऐसा नहीं हो पाया।

अब ये मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मुकाबला कुछ ही दिन की दूरी पर है और “द कज़ाख” जीत के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा, “मैं अभी पूरी तरह स्वस्थ हूं और बॉडी बहुत अच्छा महसूस कर रही है। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हूं।”

“फैंस को इस फाइट से धमाकेदार एक्शन की उम्मीद रखनी चाहिए। अभी इसकी भविष्यवाणी करना मुश्किल है, लेकिन मैं इस फाइट को इंजॉय करना चाहता हूं।”

Exclusive photos from Kazakh flyweight Kairat Akhmetov and South Korean star Dae Hwan Kim’s MMA fight at ONE: COLLISION COURSE II on 25 December

अख्मेतोव पहले भी ONE करियर में गौरवान्वित महसूस कर चुके हैं।

नवंबर 2015 में अपराजित कज़ाख एथलीट ने मोरेस को उनके प्रोमोशनल डेब्यू में हराकर ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड टाइटल जीता था।

दुर्भाग्यवश, अख्मेतोव को Jackson Wink MMA में एक ट्रेनिंग कैम्प के दौरान कमर में चोट आई, जिसकी वजह से उन्हें काफी समय तक सर्कल से दूर रहना पड़ा। वहीं अगस्त 2017 में वापसी के बाद मोरेस के हाथों टाइटल हार बैठे और साथ ही अपने करियर की पहली हार भी झेलनी पड़ी।

अगले कुछ महीने उनके लिए संघर्षपूर्ण रहे और कई अन्य मौकों पर चोटों का शिकार बन बैठे। मगर अब वो चोट से उबर चुके हैं और पहले से बहुत बेहतर महसूस कर रहे हैं।

अभी “द कज़ाख” 3 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर हैं। इस दौरान वो “द सदर्न ईगल” मा हाओ बिन, रीस “लाइटनिंग” मैकलेरन और “होली बीस्ट” डे ह्वान किम को भी हरा चुके हैं।

34 वर्षीय एथलीट ने कहा, “मैं लगातार 3 जीत दर्ज कर खुश हूं और अभी रैंकिंग्स में चौथे स्थान पर हूं। यही चीज़ें मुझे चैंपियन बनने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं।”

“अभी ऐसा लग रहा है जैसे मेरा फिटनेस लेवल चरम पर है। मैं 30 की उम्र से पहले लापरवाही करता था, लेकिन उसके बाद मुझमें बदलाव आने शुरू हुए। मैं अपने ताकतवर साथी फाइटर्स के सामने बहुत कमजोर बच्चा नजर आता था।

“मेरे पिता मुझसे कहते, ‘वो समय जरूर आएगा, जब तुम भी ताकतवर हो जाओगे, लेकिन उसके लिए इंतज़ार करना होगा।’ मेरी बॉडी 30 की उम्र के बाद बेहतर होनी शुरू हुई। मुझे लगता है कि अगले 2-3 साल मेरे लिए बहुत अच्छे रहने वाले हैं।”



“द किंग” की चुनौती से पार पाने के लिए अख्मेतोव को बहुत कड़ी मशक्कत करनी होगी।

किंगड की 2 हार भी उन्हें वर्ल्ड टाइटल मैचों में मिली हैं, जिनमें से एक मोरेस के खिलाफ भी रही। अब दोनों ही एथलीट्स डिविजन के टॉप पर पहुंचने को बेताब हैं।

फिलीपीनो स्टार Team Lakay के मेंबर हैं, उन्हें अपनी वुशु स्किल्स के लिए जाना जाता है और इस फाइट में जरूर किंगड की ओर से टॉप लेवल की स्ट्राइकिंग देखने को मिलेगी। अख्मेतोव अपने विरोधी की स्किल्स का सम्मान करते हैं, लेकिन कई बार के कज़ाकिस्तानी ग्रीको-रोमन रेसलिंग चैंपियन को अंदाजा है कि उन्हें किंगड से क्या उम्मीद रखनी चाहिए।

अख्मेतोव ने कहा, “मैं पहले भी उनके खिलाफ फाइट के लिए तैयारी कर चुका हूं। मैंने उनके गेम को अच्छी तरह परखा है।”

“किंगड का स्टैंड-अप गेम अच्छा है, ताकतवर हैं और रेसलिंग करना भी जानते हैं। उनके पास कई तरह की स्किल्स हैं, जो इस फाइट को बहुत धमाकेदार बनाने वाली हैं। मगर मेरी रेसलिंग स्किल्स उनसे बेहतर हैं और मैं उन्हें टेकडाउन करने वाला हूं।”

फिलीपीनो एथलीट को भी अपने विरोधी के बारे में जानकारी पाने का जरिया मिल गया है।

किंगड पूर्व ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड चैंपियन जेहे “ग्रैविटी” युस्ताकियो के साथ ट्रेनिंग करते हैं, जो पहले भी अख्मेतोव से भिड़ चुके हैं। “द कज़ाख” ने 2017 में युस्ताकियो को विभाजित निर्णय से हराया था, लेकिन 4 महीने बाद ONE अंतरिम फ्लाइवेट वर्ल्ड टाइटल मैच में उन्हें हार मिली थी।

“द किंग” और युस्ताकियो के साथ ट्रेनिंग करने से अख्मेतोव को कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वो 26 वर्षीय स्टार के गेम को अच्छी तरह परख चुके हैं और नहीं मानते कि किंगड उनके खतरनाक गेम प्लान से पार पा सकेंगे।

अख्मेतोव ने कहा, “किंगड ने अपने करियर की शुरुआत में एक नॉकआउट जीत दर्ज की थी, लेकिन पिछले 5 मैचों के परिणाम जजों ने सुनाए हैं। वो मुझे भी नॉकआउट करने में असफल रहने वाले हैं।”

“इस बात में कोई संदेह नहीं कि उनका स्टैंड-अप गेम अच्छा है, लेकिन मेरी नॉकआउट जीत को देखकर भी चौंकिएगा मत। मुझे उनके स्टैंड-अप गेम से डर नहीं लगता।

“मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स केवल किकबॉक्सिंग, रेसलिंग या किसी एक खेल का नाम नहीं है बल्कि ये सभी का मिश्रण है। हमें हर क्षेत्र में अच्छा करना होता है।”

Exclusive photos from Kazakh flyweight Kairat Akhmetov and South Korean star Dae Hwan Kim’s MMA fight at ONE: COLLISION COURSE II on 25 December

Arlan Pro Team और Tiger Muay Thai टीमों के प्रतिनिधि का मानना है कि उनका करियर ऊपर की तरफ जा रहा है और किंगड के खिलाफ एक जीत उन्हें वर्ल्ड टाइटल मैच में जगह दिला सकती है।

उनका सबसे बड़ा लक्ष्य तीसरी बार वर्ल्ड टाइटल शॉट हासिल करना है, लेकिन वो ONE के इवेंट्स को अपने देश में भी आयोजित होते देखना चाहते हैं। जिससे उनके देश के लोगों को भी पता चल सके कि इस खेल में वो भी आगे बढ़ सकते हैं।

उन्होंने कहा, “इस मैच के बाद मैं टाइटल के लिए या फिर डिमिट्रियस जॉनसन के साथ फाइट करना चाहूंगा, लेकिन कज़ाकिस्तान में।”

“मैं अभी एड्रियानो मोरेस के खिलाफ 1-1 की बराबरी पर हूं। मैं ट्रायलॉजी बाउट चाहता हूं, लेकिन मैं अभी से कोई अनुमान भी नहीं लगाना चाहता।

“कज़ाकिस्तान के लोग यहां ONE Championship इवेंट को होते देखना चाहते हैं और मेरा भी यही सपना है और ये कंटेंडर फाइट शायद मेरे सपने को पूरा करने का एक रास्ता है।”

Exclusive photos from Kazakh flyweight Kairat Akhmetov and South Korean star Dae Hwan Kim’s MMA fight at ONE: COLLISION COURSE II on 25 December

अब अख्मेतोव को इसे सच्चाई में तब्दील करना है। वो कोई भविष्यवाणी नहीं करना चाहते, लेकिन उन्हें भरोसा है कि उनकी शानदार स्किल्स उन्हें जीत जरूर दिलाएंगी।

उन्होंने कहा, “मैं फाइट की भविष्यवाणी नहीं कर सकता, लेकिन मैं 3 राउंड्स तक फाइटिंग के लिए भी तैयार हूं। अगर मुझे मैच को फिनिश करने का मौका मिला तो ऐसा जरूर करूंगा।”

“मैं किंगड का सम्मान करता हूं और शायद वो भी मुझे इसी नजर से देखते होंगे। उनसे मैं यही कहना चाहूंगा कि चलिए धमाकेदार प्रदर्शन कर फैंस का मनोरंजन करते हैं।”

ये भी पढ़ें: 17 दिसंबर को किंगड vs अख्मेतोव ONE: WINTER WARRIORS II को हेडलाइन करेगा

न्यूज़ में और

AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled