एड्रियानो मोरेस का मानना है कि वो ‘अमेरिका में MMA का नया चेहरा’ बन सकते हैं

Adriano Moraes Yuya Wakamatsu ONE X 1920X1280 41

साल 2014 में जब से एड्रियानो मोरेस ने ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा जमाया है, तब से वो एशिया के सबसे मशहूर MMA फाइटर्स में से एक बने हुए हैं।

अब उनकी योजना उत्तर अमेरिका में सबसे बड़े नामों में से एक बनने की है।

लंबे समय से डिविजन के किंग बने रहने वाले एथलीट ने अपनी गजब की प्रतिभा की झलक अमेरिकी फैंस को तब दिखाई, जब अप्रैल 2021 में “ONE on TNT I” में वो MMA के महानतम फाइटर डिमिट्रियस जॉनसन को नॉकआउट करने वाले पहले एथलीट बन गए थे।

उनका आने वाला वर्ल्ड टाइटल रीमैच अमेरिकी प्राइमटाइम पर शुक्रवार, 26 अगस्त (भारत में शनिवार, 27 अगस्त) को होने वाले ONE FIGHT NIGHT 1: Moraes vs. Johnson II के लिए निर्धारित है। ऐसे में उन्हें अपने स्टेटस को मजबूत बनाने का एक और बड़ा मंच मिल गया है।

उनका दूसरा मुकाबला Prime Video पर ONE Championship के ऐतिहासिक पहले कार्ड को हेडलाइन करेगा और संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में मोरेस सुर्खियों में छा जाने के लिए उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा:

“मुझे लगता है कि ONE और Prime Video के बीच ये साझेदारी MMA फैंस और मार्शल आर्ट्स के चाहने वालों के लिए बहुत शानदार होने वाली है। मेरे लिए Prime Video के पहले प्रसारण के दौरान मेन इवेंट में मुकाबला करना सम्मान की बात होगी। मैं इसके लिए एक बार फिर से बहुत आभारी हूं।”

हालांकि, मोरेस ब्राजील में पले-बढ़े हैं, लेकिन अब वो यूएस को ही अपना घर मानते हैं।

फ्लाइवेट किंग इस खेल के सबसे बेहतरीन एथलीट्स के साथ फ्लोरिडा के कोकोनट क्रीट में American Top Team (ATT) में ट्रेनिंग करते हैं और इस देश में पहले से ही उनकी फॉलोइंग बनी हुई है।

ऐसे में अगर वो जॉनसन को दूसरी बार हरा देते हैं तो “मिकीन्यो” का मानना है कि “द लैंड ऑफ ऑपर्च्यूनिटी” में वो जाना-पहचाना नाम बन जाएंगे।

मोरेस ने कहा:

“मैं पिछले 7 साल से ATT का एथलीट रहा हूं। मैं पिछले 7 साल से यूएस में रहता आया हूं। ये पहले से ही मेरा दूसरा घर रहा है। उन्होंने बहुत अच्छे तरीके से मेरा स्वागत किया था और अमेरिका में मेरे काफी सारे फैंस मौजूद हैं।

“मैं बहुत ही अनुशासित MMA और जिउ-जित्सु एथलीट हूं और यही कारण है कि मुझे लगता है कि मैं अमेरिका में MMA का नया चेहरा बन सकता हूं। मैं हमेशा ही नए मौके की तलाश में रहता हूं और हमेशा ईश्वर से रास्ता दिखाने की प्रार्थना करता रहता हूं। ऐसे में अगर उनकी यही इच्छा है तो मैं इसके लिए तैयार हूं।”

डिमिट्रियस जॉनसन के खिलाफ एड्रियानो मोरेस दूसरे फिनिश की फिराक में

यूनाइटेड स्टेट्स में MMA का नया चेहरा बनने की ओर कदम बढ़ाते हुए चीजें इस बात पर निर्भर करेंगी कि सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में डिमिट्रियस जॉनसन के खिलाफ एड्रियानो बिजली की तेजी से दूसरी बार स्ट्राइक कर पाते हैं या नहीं।

अप्रैल 2021 में हुए “ONE on TNT I” में ONE फ्लाइवेट वर्ल्ड टाइटल में इस जोड़ी के बीच हुए मुकाबले से पहले अपने शानदार करियर के दौरान जॉनसन को कभी किसी एथलीट ने फिनिश नहीं किया था। ऐसे में ब्राजीलियाई एथलीट की गजब के घुटने के वार ने ये भम्र तोड़ दिया था कि अमेरिकी दिग्गज को रोका नहीं जा सकता है।

“माइटी माउस” को ONE FIGHT NIGHT 1: Moraes vs. Johnson II में मोरेस अपने बहुप्रतीक्षित रीमैच में एक बार फिर से फिनिश करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं, लेकिन इस बार उन्हें लगता है कि वो टॉप रैंक फ्लाइवेट कंटेंडर को टैप आउट कर सकते हैं।

ब्राजीलियाई एथलीट ने कहा:

“डिमिट्रियस जॉनसन एक स्मार्ट एथलीट, बहुत मजबूत शख्स हैं और इस रीमैच में बहुत ही जोश के साथ उतरने वाले हैं। मैं इसके लिए बहुत ज्यादा ट्रेनिंग कर रहा हूं। एक एथलीट के तौर पर मैं अपने विकास को दर्शाना चाहता हूं इसलिए मेरा मानना है कि मैं चौथे राउंड में सबमिशन कर सकता हूं।”

न्यूज़ में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42