सोशल मीडिया

थान ली ने ऐसे टीवी शोज़ के बारे में बताया जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए

थान ली ONE Championship के उभरते हुए सितारे हैं।

The Home Of Martial Arts में इस वियतनामी-अमेरिकी एथलीट ने तीन लगातार नॉकआउट जीत हासिल की हैं और जल्द ही वो ONE फेदरवेट वर्ल्ड टाइटल हासिल कर सकते हैं।

कई अन्य एथलीट्स की तरह 34 साल के ये एथलीट भी अपनी फिटनेस और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स स्किल्स को सुधारने के लिए लगातार मेहनत करते रहते हैं।

हालांकि, COVID-19 महामारी के चलते उनके रूटीन पर असर पड़ा है। इसके बावजूद उन्होंने अपनी स्किल्स को धार देने के लिए नए वर्कआउट तैयार कर लिए हैं।

पूरे दिन कड़ी मेहनत के बाद फेदरवेट दावेदार आराम करना पसंद करते हैं। साथ ही अपने मनपसंद टीवी शो भी देखते हैं। इससे वो दिन को और खुशनुमा बनाने के साथ अपने मनोरंजन की जरूरत भी पूरी कर लेते हैं।

तो अगर आप भी मनोरंजन को लेकर सुझाव तलाश रहे हैं तो ली के मनपसंद टीवी शोज़ को आप अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। आइए जानते हैं, उन शोज़ के बारे में।

द ऑफिस

पिछले दशक के सबसे लोकप्रिय शो में से एक है द ऑफिस का अमेरिकी संस्करण। दुनिया भर के लाखों फैंस की तरह ली को भी इससे बहुत लगाव है।

ये एक हास्यमय परिस्थितियों वाली मॉक्युमेंट्री है, जो पेंसिल्वेनिया के स्कैंनटन में डुंडर मिफलिन पेपर कंपनी के कर्मचारियों की कहानी है। इसमें वो रोजाना सामने आने वाली समस्याओं का सामना करते हैं।

इसमें ली के पसंदीदा किरदार हैं जिम हलपर्ट, जो उस शो के सबसे नटखट कैरेक्टर्स में से एक हैं। हालांकि, वो अपनी मजाक करने की आदत के चलते जॉन क्रनैस्की के सेल्स एग्जीक्यूटिव किरदार से मेल नहीं खाते हैं। इस वियतनामी-अमेरिकी एथलीट को उनके और उनकी फ्यूचर गर्लफ्रेंड/वाइफ पैम बीसली के बीच का प्यारा रिश्ता अच्छा लगता है।

ली ने बताया, “मैं ये शो हमेशा पत्नी के साथ देखता हूं। ऐसे में जिम और पैम को देखना बहुत अच्छा लगता है। ये मुझे काफी कुछ मेरे और पत्नी के मिलने की याद दिलाता है क्योंकि हम भी काम करने वाली जगह पर ही मिले थे।

“उनके बीच में जो भी चीजें होती हैं, वो अच्छी लगती हैं। मुझे तो उन किरदारों से प्यार हो गया है। ऐसे में मैं पूरा सीजन उन्हें फॉलो करता रहता हूं।”

फैमिली गाय

वियतनामी-अमेरिकी एथलीट क्लासिक एनिमेटेड शो फैमिली गाय के बिना नहीं रह सकते हैं।

सेथ मेकफार्लेंन्स का टीवी प्रोग्राम एक ग्रिफिन फैमिली के बारे में है, जो यूएसए के काल्पनिक शहर रोड आइलैंड के क्वाहॉग में रहता है और 18 सीजन पूरे होने के बाद भी पूरे जोश के साथ देखा जा रहा है।

ली ने बताया, “मैं इसे देखने के बाद जब सोने के लिए अपने बिस्तर पर जाता हूं तो ये मेरे दिमाग में चलता रहता है।”

इस शो में बहुत ही यूनीक तरह के किरदार शामिल किए गए हैं, जिससे इसे देखने वाले ज्यादातर दर्शकों को उनसे प्यार हो जाता है। हालांकि, वियतनामी-अमेरिकी एथलीट का पसंदीदा किरदार तो स्टीवी है, जो उस परिवार का सबसे काबिल बच्चा है, इंग्लिश बोलता है और अक्सर काफी विस्तृत योजनाएं बनाता है।

ये एनिमेटेड कॉमेडी शो ली को दिनभर कड़ी ट्रेनिंग करने के बाद शाम को रिलैक्स करने का बढ़िया मौका देता है।



शार्क टैंक

बिजनेस रियलिटी टीवी सीरीज में ली का शॉर्क टैंक एक और पसंदीदा प्रोग्राम है।

ये शो विश्व के कुछ सबसे सफल बिजनेस टाइटंस के पैनल को फीचर करता है, जिसमें मार्क क्युबन, केविन ओलियरी, डेमंड जॉन, रॉबर्ट हरजैवेक, लॉरी गिरिनियर और बारबरा कॉरकोरन शामिल हैं, जो शार्क्स (मछली) की तरह एक्ट करते हैं।

ये शार्क नए उभरते उद्यमियों के आइडियाज सुनते हैं और ये तय करते हैं कि वो उसमें निवेश करना चाहते हैं या नहीं।

पूर्व बिजनेस स्कूल स्टूडेंड होने के नाते ली को शार्क और उद्यमियों के बीच होने वाली खींचतान को देखना पसंद आता है।

फेदरवेट एथलीट ने बताया, “मुझे इसमें सब कुछ पसंद है। अपने बिजनेस को चलाने की कोशिश करना, अपने प्रोडक्ट्स को सेल करने की कोशिश करना, अपने वर्क एथिक एंगल से चीजों को बेचना जैसी बहुत सी चीजें।”

“मुझे उनका शार्क साइड बहुत पसंद आता है। भले ही वो कम समय में एक बिजनेस डिसिजन लेने की कोशिश क्यों न कर रहे हों। साथ ही वो जो डील कर रहे होते हैं, उसमें छोटे-मोटा पैसा नहीं लगा होता है।

“उसमें सभी के सवाल-जवाब देखने में बहुत अच्छे लगते हैं। खासकर तब जब उनमें से किसी के पास कोई जवाब नहीं बचता है। ये देखने में अच्छा लगता है कि वो उससे कैसे पार पाते हैं, किस तरह की बातें करके अपना रास्ता बनाते हैं। साथ ही क्या उनके पास सही जवाब होते हैं, क्या वो उसके लिए सही में तैयार होते हैं या उनके पास कोई सॉलिड बिजनेस प्लान होता है?

“ये सब मेरे लिए बहुत दिलचस्प होता है, जब वो बिजनेस बनाने की बात करते हैं, मार्केटिंग देखते हैं या विज्ञापन की तरफ देखते हैं, जहां उनका पैसा लगने वाला है।”

स्किट्स क्रीक

एक और प्रोग्राम जिस पर ये फेदरवेट एथलीट फिदा हैं, वो है स्किट्स क्रीक। इसमें शो के क्रिएटर अमेरिकन पाई फेम यूजीन लेवी और उनके बेटे डेनियल स्टार हैं।

इस जाने-माने कनाडियन सिटकॉम ने अपना छठा और आखिरी सीजन इस महीने की शुरुआत में पूरा कर लिया है। हालांकि, ली इसे पूरा नहीं कर पाए हैं।

उन्होंने बताया, “स्किट्स क्रीक  काफी अच्छा है। मुझे ये मेरी पत्नी ने दिखाया था और तब से मैं ये उनके साथ देख रहा हूं। मैंने इसके सभी एपिसोड देखे हैं। इसमें शुरुआती तीन एपिसोड से आखिरी सीजन तक शामिल हैं। मैंने इसे बाकी सब कुछ छोड़कर भी देखा है।”

इस शो में रोज फैमिली के सम्मान के खोने के बारे में दिखाया गया है।

जब पूर्व वीडियो रेंटल चेन ओनर जॉनी रोज और उसकी मशहूर वाइफ मोरिया बदकिस्मती का शिकार हो जाते हैं तो वो अपने बच्चों डेविड और एलेसिस के साथ स्किट्स क्रीक आ जाते हैं। ये एक छोटा सा शहर होता है, जिन्हें उन्होंने अपनी जिंदगी फिर से शुरू करने के लिए मजाक में खरीदा था।

इस पूरी सीरीज के दौरान ये काल्पनिक किरदार अपनी नई लाइफस्टाइल में धीरे-धीर एडजस्ट करते हैं और आसपास से उन्हें इसके लिए मदद भी मिलती है। इस दौरान उन्हें कई दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है।

ली ने बताया, “मुझे ये इसलिए अच्छा लगता है क्योंकि ये बहुत ज्यादा गंभीर नहीं है। इसमें काफी कुछ मजाकिया चीजों को अच्छे से दिखाया है। मुझे लगता है कि ये मेरी जिंदगी से काफी मिलता जुलता है।”

ये भी पढ़ें: ‘One World: Together At Home’ के जरिए जुटाए गए 127.9 मिलियन यूएस डॉलर्स