विशेष कहानियाँ

Woman Crush Wednesday: जिहिन राडज़ुआन

जिहिन “शैडो कैट” राडज़ुआन अपनी शानदार स्किल्स की वजह से जल्द ही ग्लोबल स्टेज पर प्रशंसकों को अपनी ओर आकर्षित कर पाने में कामयाब रहीं।

मार्च 2018 में इस मलेशियाई स्टार ने ONE Championship में डेब्यू किया था और अब तक उन्हें एटमवेट डिविजन में 4 जीत मिल चुकी हैं।

हालांकि, प्रशंसक “शैडो कैट” को सर्कल के बाहर भी जानने लगे हैं और इस वजह से उनका प्यार इस एथलीट के लिए बढ़ चुका है।

इस 21 वर्षीय एथलीट के पास ताकत, खुश-मिजाज स्वभाव और हर एक मौके के लिए स्माइल है और इस वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोग उन्हें जान रहे हैं।

#WomanCrushWednesday के इस एडिशन में हम 3 कारणों के बारे में बात करते वाले हैं जिनकी वजह से ये मलेशियाई एथलीट काफी जल्दी प्रसिद्ध बन पाईं।

महिलाओं के लिए आदर्श

जिहिन भले ही सर्कल में हजारों दर्शकों के सामने आत्मविश्वास के साथ खड़ी रहती हैं लेकिन बचपन में वो काफी शर्मीली थीं।

खेल की वजह से इस मलेशियाई का संकोच दूर हुआ और फिर मार्शल आर्ट्स में मिली सफलता ने उन्हें आगे बढ़ाया।

अब Ultimate MMA Academy की प्रतिनिधि अन्य लोगों, खासकर युवा महिलाओं के लिए आदर्श हैं और उनमें किसी के सामने भी बात करने और उन्हें अपने सपने पूरे करने के लिए प्रेरित करने का आत्मविश्वास है।

वो वर्ल्ड चैंपियन मार्शल आर्टिस्ट हैं

View this post on Instagram

UMA Angels.

A post shared by Jihin Radzuan (@jihinr) on

जिहिन ने दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में मजबूत प्रतियोगी के रूप में कदम रखा था, हालांकि वो सिर्फ 16 साल की उम्र से ही मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग ले रही हैं।

ONE Championship के पूर्व एथलीट और मलेशियाई कोच मेल्विन योह ने हमेशा से उन्हें अलग-अलग स्टाइल्स में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया है।

अब तक उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स, मॉय थाई, ब्राजीलियन जिउ-जित्सु और वुशु की प्रतियोगिताओं में उन्होंने खुद की परीक्षा ली है और उन्होंने लगभग हर एक जगह टाइटल्स जीते हैं।

2 साल से कम समय में मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग करने बाद भी उन्होंने FIOGA वुशु वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती जिसने उनकी योग्यता को दर्शाया।

बिल्लियों से प्यार

View this post on Instagram

Meows ????????

A post shared by Jihin Radzuan (@jihinr) on

जिहिन की चपलता की वजह से उन्हें योह द्वारा “शैडो कैट” नाम मिला।

इस एथलीट के पास 6 बिल्लियां है जिनका नाम ओलिव, गार्लिक, स्नोफ्लेक, शैडो हंटर, पीनट और काका है। उन्हें हर किसी की अलग विशेषता पसंद है लेकिन वो सब वफादार और स्वतंत्र हैं।

साथ ही बिल्लियां सिर्फ उनकी साथी नहीं हैं बल्कि जब वो जिम नहीं जाती तो बिल्लियां उनकी ट्रेनिंग पार्टनर बन जाती हैं!

जिहिन के कुछ शानदार पल

आप यहां जिहिन के कुछ शानदार पल देख सकते हैं!

ये भी पढ़ें: Woman Crush Wednesday: अल्मा जुनिकु