विशेष कहानियाँ

ONE: AGE OF DRAGONS के सितारों के 4 प्रमुख प्रदर्शन

नवम्बर 16, 2019

ONE: AGE OF DRAGONS में प्रतिस्पर्धा करने वाले पुरुष और महिलाओं में से अधिकांश ने अपने ONE Championship मुकाबले स्टॉपेज से जीते हैं लेकिन कई ने दिखाया है कि अगर जरूरी हो तो वे अंतिम बेल बजने तक लड़ाई लड़ सकते हैं।

कभी-कभी दुनिया का सबसे बड़ा मार्शल आर्ट संगठन विरोधियों को प्रस्ताव देता है जो कठोर आघात पहुंचाने वाले होते हैं। इसलिए सबसे अच्छा प्रतियोगी उन्हें बाहर करने के लिए आघात, नियंत्रण और धोखे के संयोजन का इस्तेमाल करते हुए जजों के स्कोरकार्ड के माध्यम से जीत हासिल करने का रास्ता खोज सकता है।

ये कुछ बेहतरीन उदाहरण हैं जो इस शनिवार, 16 नवंबर को बीजिंग, चीन में प्रतिस्पर्धा करेंगे। जीत के लिए अपना हाथ उठाने के लिए शीर्ष-श्रेणी के प्रदर्शन करेंगे।

#1 “द टैंक” ने किया संघर्ष

ONE: LEGENDARY QUEST के प्रशंसकों ने सर्वोत्कृष्ट तारिक खबाबेज “द टैंक” का प्रदर्शन देखा, जब उन्होंने एंडरसन सिल्वा “ब्रैडॉक” को बाहर करने के लिए पूरे तीन राउंड में आगे दबाए रखा।

डच-मोरक्कन ने तंग गार्ड लगा दिया। क्योंकि वह प्रतिद्वंदी की सीमा में चला गया और उस पर हुक और अपरकट का इस्तेमाल किया था। ब्राजीलियन ने वापस आक्रमण किया, लेकिन वह ठोड़ी पर मार पड़ने के कारण 40 सेकंड के भीतर नीचे गिरा दिया।

सिल्वा अपने सबसे खतरनाक अंदाज में था जब वह अपने पैरों पर वापस खड़ा हो गया और बचाव के लिए भारी हमले किए, लेकिन खबाबेज ने राउंड के अंत तक जवाबी हमले जारी रखे।

एक और दो राउंड के लिए लगातार हमला जारी रहा और अर्ज ट्रेनिंग के प्रतिनिधि ने मुश्किल से एक पीछे की तरफ कदम उठाया। क्योंकि उन्होंने सुनिश्चित किया कि उनकी मुट्ठी “ब्रैडॉक” के सिर और शरीर पर करीब से पड़े। इससे उन्होंने एक सर्वसम्मत निर्णय हासिल किया। इस जीत ने “द टैंक” को रोमन क्रीकलिआ के खिलाफ ONE: AGE OF DRAGONS में सह-मुख्य आयोजन में ONE लाइट हेवीवेट वर्ल्ड टाइटल मुकाबले के लिए निर्धारित कर दिया।

#2 उत्कृष्ट योडसंकलाई

पिछली मई में योडसंकलाई IWE फेयरटेक्स “द बॉक्सिंग कंप्यूटर” ने ONE सुपर सीरीज में ONE: UNSTOPPABLE DREAMS पर डेब्यू किया। इसमें आतिशी प्रदर्शन के अलावा कुछ और होने की संभावना नहीं थी।

इतना ज़रूर है कि थाई नायक ने पहली बेल के बाद कुछ पल बाद ही क्रिस नगीम्बी “द अफ्रीकन वॉरियर” के शरीर पर अपना ट्रेडमार्क लेफ्ट किक मारना शुरू कर दिया। पूरे नौ मिनट में यह किकबॉक्सिंग मुकाबला मुश्किल से रुका। जब उसने ऐसा किया तो यह पहली बार पहने 4-औंस के दस्ताने की परख करने के लिए था।

हर मुक्के को पूरी ताकत के साथ मारा और दूसरे स्टेंजा में योडसंकलाई के अविश्वसनीय दृष्टिकोण ने रेफरी को आठ तक गिनती करने के लिए बुलावा दिया। किसी तरह नगीम्बी को अंतिम राउंड में जाने का दम मिल गया लेकिन उन्हें लगातार हो रहे हमले झेलने पड़े जिससे एक स्पष्ट निर्णय के लिए स्कोर उनके खिलाफ जा रहा था। योडसंकलाई इस शनिवार को रूस के जमाल यूसुपोव “खेरो” के खिलाफ The Home Of Martial Arts में अपनी चौथी जीत के लिए उतरेंगे।

#3 मियाओ ने स्ट्राइकर को दी मात

मियाओ ली ताओ ने वैश्विक मंच पर अपने पहले दो मुकाबलों में जीत हासिल करने के लिए अपनी विस्फोटक शक्ति दिखाई, लेकिन अपने तीसरे मुकाबले में उन्होंने इस तरह चालाकी दिखाई जो उन्हें भविष्य के ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए एक उम्मीदवार बनाता है।

चीनी उभरते हुए सितारे ने दिखाया है कि वह मॉय थाई विशेषज्ञों को कैसे नॉकआउट कर सकते हैं, लेकिन अगस्त में पोंगसिरी मिटसाटिट “द स्माइलिंग असासिन” के खिलाफ वह ग्रैप्लिंग से अपने प्रतिद्वंदी को रिंग के चारों ओर फेंका और कई बार सब्मिशन के प्रयासों के लिए नीचे आ गया।

जब भी युवा थाई एथलीट उसके चंगुल से छूटा, वह जल्द ही उसके ऊपर आ गया और तीन राउंड के लिए माई एमएमए एकेडमी के प्रतिनिधि को पटखनी देने के लिए संघर्ष करता रहा। हालांकि वह मियाओ के ग्राउंड और पाउंड के निशाने पर आ गया। तीन राउंड के बाद जजों का निर्णय एक औपचारिकता थी। इसने बीजिंग के व्यक्ति को लगातार तीसरी जीत दी। वह अपने गृहनगर में जेरेमी मिआडो “द जगुआर” के खिलाफ चौथी जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगे।

#4 माइस्ट्रो ने महान ग्रैप्लर को दी मात

यूसुप सादुल्लाव “माइस्ट्रो” एक युवा मार्शल कलाकार के रूप में मसाकाज़ू इमानारी “आशिकान जुडन” को आदर्श मानते थे। इसलिए जब उन्होंने अपने नायक को ONE: KINGS OF COURAGE में हराया तो वे भावनाओं से भर गए।

इमानारी मिक्स्ड मार्शल आर्ट के सभी में से माने हुए सब्मिशन विशेषज्ञों में से एक हैं, लेकिन उनके रूसी प्रतिद्वंद्वी को अपने शानदार ग्राउंड गेम दिखाने का कोई डर नहीं था। हालांकि वह जल्दी से एक चोक नहीं लगा सकता था, या अंतिम समय में ग्राउंड और पाउंड से तकनीकी नॉकआउट स्कोर कर सकता था। सादुल्लाव ने साबित किया कि वह मजबूत ग्रैप्लर था।

जब भी जापानी आइकन ने अपने पेटेंट लेग लॉक के साथ चुनौती दी तो “माइस्ट्रो” ने धैर्य रखा और फिर से नियंत्रण पाने का प्रयास किया। 34 वर्षीय बेंटमवेट दावेदार दाइची ताकेनाका के खिलाफ बीजिंग में वापसी करेगा। क्योंकि वह गोल्ड पर अपना लक्ष्य साधना चाहता है।

बीजिंग | 16 नवम्बर | AGE OF DRAGONS | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें

ONE: AGE OF DRAGONS का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 2 पर शनिवार 16 नवंबर दोपहर 2:30 बजे आईएसटी पर शुरू होगा। मुख्य कार्ड की विशेषता रितु फोगट का ONE डेब्यू, 4:00 बजे आईएसटी से शुरू होगा।