योडसंकलाई
इवे फेरटेक्स

"बॉक्सिंग कम्प्यूटर"

ऊंचाई
171 सेमी
भार सीमा
72.5 के.जी.
टीम
फेरटेक्स जिम
से
थाईलैंड
ऊंचाई
171 सेमी
भार सीमा
72.5 के.जी.
टीम
फेरटेक्स जिम
से
थाईलैंड

के बारे में

पूर्वोत्तर थाईलैंड में जन्मे और कई बार के मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन योडसंकलाई इवे फेरटेक्स दुनिया के सबसे लोकप्रिय और निपुण स्ट्राइकरों में से एक है। उन्होंने 8 साल की उम्र में अपने बड़े भाई योदकांगवान के नक्शेकदम पर चलना शुरू कर दिया और उसके बाद पहली बार स्थानीय मंदिर मेले की रिंग में कदम रखा। उनके इस प्रयास ने उन्हें 20 थाई भाट जितवाई थी। एक बार जब वह अपने विश्व-प्रसिद्ध कौशल को विकसित कर लेंगे, तो उनके लिए सब बदल जाएगा।

एक अविश्वसनीय रूप से सफल करियर के दौरान योडसंकलाई ने कई मुवा थाई साथियों के खिलाफ 200 पेशेवर मुकाबलों में जीत हासिल की। इस प्रक्रिया में उन्होंने कई प्रतिष्ठित खिताबों पर कब्जा जमाया। जिसमें तीन लुम्पनी स्टेडियम विश्व चैंपियनशिप, दो लायन फाइट वर्ल्ड चैंपियनशिप, दो डब्ल्यूएमसी वर्ल्ड चैंपियनशिप और एक डब्ल्यूबीसी विश्व खिताब शामिल हैं।

हालांकि उन्होंने वर्ष 2017 में सेवानिवृत्ति पर विचार किया था, लेकिन ONE सुपर सीरीज में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों के बीच अपने कौशल का परीक्षण करने की संभावना को देखते हुए उन्होंने इसे त्याग दिया और अब वह खुद को सबसे बड़े वैश्विक दर्शकों के सामने प्रतिस्पर्धा करते हुए देखते हैं। अब जिस तरह से वह पहले से ही दुनिया भर में कई अन्य फाइटों में जीत हासिल कर चुके हैं उसी तरह से ONE प्रतियोगी रिंग में भी हावी होना चाहते हैं।