इन 5 कारणों से आपको ONE: BIG BANG को मिस नहीं करना चाहिए

Roman Kryklia defeats Tarik Khbabez at ONE AGE OF DRAGONS JHW_8245

ONE Championship दुनिया के सबसे खतरनाक एथलीट्स से भरे इवेंट के आयोजन के लिए तैयार है।

शुक्रवार, 4 दिसंबर को ONE: BIG BANG का आयोजन सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में होगा और बाउट कार्ड में कई ताकतवर किकबॉक्सर्स और मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स शामिल हैं।

यहां आप उन कारणों के बारे में जान सकते हैं कि क्यों आपको ONE: BIG BANG को मिस नहीं करना चाहिए।

#1 किकबॉक्सिंग सुपरस्टार्स की भिड़ंत

The main event performers of ONE: BIG BANG

मेन इवेंट में ONE लाइट हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन रोमन क्रीकलिआ अपने पहले टाइटल डिफेंस के लिए वापसी कर रहे हैं।

यूक्रेनियाई एथलीट के ONE Championship के सफर की शुरुआत शानदार रही। पिछले साल नवंबर में क्रीकलिआ अपने डेब्यू मैच में तारिक “द टैंक” खबाबेज़ को दूसरे राउंड में TKO (तकनीकी नॉकआउट) से हराकर डिविजन के पहले चैंपियन बने।

अब उन्हें अपना प्रोमोशनल डेब्यू कर रहे ISKA सुपर हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन मुरात “द बुचर” आयगुन के खिलाफ टाइटल को डिफेंड करना है, जिनका स्टाइल खबाबेज़ से काफी मेल खाता है।

आयगुन का प्रोफेशनल रिकॉर्ड 16-1 का है, उनकी एकमात्र हार भी तब आई, जब चोट के कारण मैच को बीच में रोकना पड़ा था।

दोनों एथलीट्स को अपनी ताकत के लिए जाना जाता है और दोनों में से कोई भी कभी नॉकआउट नहीं हुआ है। लेकिन ONE: BIG BANG में पलक झपकते ही मैच का परिणाम बदल सकता है।

#2 क्या मत्सुशीमा वर्ल्ड-क्लास ग्रैपलर टोनन को रोक पाएंगे?

को-मेन इवेंट में फेदरवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स डिविजन के #3 रैंक के कंटेंडर कोयोमी “मौशिगो” मत्सुशीमा और #5 रैंक के कंटेंडर गैरी “द लॉयन किलर” टोनन के मैच पर सभी की निगाहें टिकी होंगी।

मत्सुशीमा का प्रोफेशनल रिकॉर्ड 12-4 का है और अगस्त 2019 में उन्हें ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच मिला, लेकिन उस समय चैंपियन रहे मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

उस हार के बाद जापानी स्टार दोबारा वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच पाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और फरवरी में “द फाइटिंग गॉड” किम जे वूंग को नॉकआउट कर उन्होंने इस सफर की शुरुआत कर दी है।

लेकिन “मौशिगो” ही अकेले एथलीट नहीं हैं, जो चैंपियनशिप मैच प्राप्त करना चाहते हैं।

टोनन कई बार वर्ल्ड चैंपियन बनने की बात कह चुके हैं और अभी तक वो बड़ा खतरा बनकर उभरे हैं। अमेरिकी ग्रैपलर ने अभी तक मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में अपने सभी प्रतिद्वंदियों को फिनिश किया है, लेकिन अब उनका सामना उनके सबसे कड़े प्रतिद्वंदी से होने वाला है।

BJJ सुपरस्टार के सबमिशन मूव्स से बचने के लिए मत्सुशीमा लेग लॉक स्पेशलिस्ट्स के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। वो टोनन की गलतफहमी को हमेशा के लिए खत्म करना चाहते हैं।



#3 टॉप पाउंड-फोर-पाउंड किकबॉक्सर का डेब्यू

Pound-for-pound kickboxing great Marat Grigorian

ONE: BIG BANG में फैंस को 3 बार के किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन मरात ग्रिगोरियन का डेब्यू देखने को मिलेगा, जिन्हें दुनिया के सबसे बेहतरीन पाउंड-फोर-पाउंड एथलीट्स में से एक माना जाता है।

अर्मेनियाई-बेल्जियन स्ट्राइकर अभी तक सुपरबोन, सिटीचाई “द किलर किड” सिटसोंगपीनोंग, जोमथोंग चुवटन्ना और जॉर्डन पिकेउर  जैसे बड़े सुपरस्टार्स को हरा चुके हैं।

सिंगापुर में ग्रिगोरियन की भिड़ंत इवान कोंद्रातेव से होगी, जो खुद भी अपना प्रोमोशनल डेब्यू कर रहे हैं। कोंद्रातेव 2 बार रूसी किकबॉक्सिंग चैंपियन रहे हैं और मौजूदा दौर के लैजेंड को हराकर काफी सुर्खियां बटोर सकते हैं।

#4 “आयरन शेख” का ग्लोबल स्टेज पर आगमन

Iranian MMA superstar Amir Aliakbari

अमीर अलीअकबरी भी अपना प्रोमोशनल डेब्यू कर रहे हैं, जिनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड 10-1 का है और 7 मैचों में नॉकआउट से जीत दर्ज की है।

ईरानी सुपरस्टार खुद को “आयरन शेख” कहते हैं और ONE हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियन ब्रेंडन “द ट्रुथ” वेरा के खिलाफ मैच की कई बार इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

लेकिन इस सपने को पूरा करने के लिए उन्हें अपराजित एथलीट इस्लाम अबासोव की चुनौती से पार पाना होगा, जो अपने सभी 6 प्रतिद्वंदियों को पहले राउंड में नॉकआउट कर चुके हैं।

#5 क्या फोगाट का शानदार सफर जारी रह पाएगा?

Ritu Phogat fights Nou Srey Pov in a mixed martial arts battle at ONE: INSIDE THE MATRIX on Friday, 30 October

ऋतु “द इंडियन टाइग्रेस” फोगाट केवल 1 महीने के अंतराल के बाद ही वापसी करने वाली हैं।

अक्टूबर में कुन खमेर वर्ल्ड चैंपियन नोउ श्रे पोव को हराने के बाद भारतीय रेसलिंग चैंपियन अपने अपराजित रिकॉर्ड को कायम रखने और टॉप रैंक की विमेंस एटमवेट एथलीट बनने के सफर को जारी रखना चाहती हैं।

ONE: BIG BANG के शुरुआती मैच में उनका सामना जोमारी “द ज़ाम्बोआंगिनियन फाइटर” टोरेस से होगा।

फिलीपीना एथलीट के ONE Championship सफर की शुरुआत शानदार रही थी और उन्होंने लगातार 3 मैचों में जीत दर्ज की। लेकिन “MMA सिस्टर” लिन हेचीन और मेई “V.V” यामागुची जैसी टॉप कंटेंडर्स के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन को जारी ना रख सकीं।

पिछले मैच से करीब 1 साल बाद वापसी कर रहीं टोरेस पहले से अच्छा महसूस कर रही हैं और उनका मानना है स्किल्स में किया गया सुधार फोगाट के मोमेंटम को बिगाड़ने के लिए काफी होगा। अच्छी ग्रैपलिंग और स्ट्राइकिंग बैकग्राउंड का फिलीपीना एथलीट भरपूर फायदा उठाने की कोशिश करेंगी।

ये भी पढ़ें: इन 5 कारणों से आपको अमीर अलीअकबरी के डेब्यू मैच को मिस नहीं करना चाहिए

विशेष कहानियाँ में और

Kulabdam Sor. Jor. Piek Uthai celebrates his victory over Sangmanee PK.Saenchai
Sangmanee and Kulabdam at ONE Friday Fights 2
Sangmanee lands a kick on Kulabdam
Marie Ruumet in ONE ring
Ahmed Mujtaba roars in ONE Circle
Danielle Kelly in the Circle against Mariia Molchanova
Nong-O Gaiyanghadao and Alaverdi Ramazanov at ONE Friday Fights 1
Nong O Alaverdi Faceoffs 1920X1080
Alaverdi Ramazanov throws a punch on his opponent
SeksanOrKwanmuang 1200X800
Superbon Singha Mawynn and Chingiz Allazov attacks each other
Superbon Singha Mawynn Chingiz Allazov ONE Fight Night 6 1920X1280 98