विशेष कहानियाँ

इन 5 कारणों से आप नहीं छोड़ सकते हैं ONE: AGE OF DRAGONS

नवम्बर 15, 2019

ONE Championship इस शनिवार यानी 16 नवंबर को तीन बैक-टू-बैक इवेंटों में से दूसरे के साथ याद अपने नवंबर के आधे रास्ते तक पहुंच जाएगी।

भले ही सिर्फ दो सप्ताह के अंतराल में यह तीसरा इवेंट है, लेकिन The Home Of Martial Arts की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं हुआ है, जो चीन के बीजिंग में कैडिलैक एरिना को एक और स्टैक्ड बाउट कार्ड देगा।

यहां वह पांच कारण बताए जा रहे हैं जिनके कारण आप इवेंट को नहीं छोड़ सकते हैँ और आपको सभी बाउट देखने के लिए अपनी सीट बुक करने की सलाह दी जाती है।

# 1 हेडलाइन वर्ल्ड टाइटल रबर मैच

पृथ्वी पर शीर्ष दो फ्लाइवेट किकबॉक्सर्स बिल के शीर्ष पर लाइन पर रखे ONE सुपर सीरीज गोल्ड के लिए एक-दूसरे से लोहा लेंगे। इनमें इलियास एनाहाचि “ट्वीटी” ने अगस्त में अपने प्रमोशन की शुरुआत में शानदार प्रदर्शन के साथ ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग विश्व खिताब हासिल किया था और अब वह बीजिंग में वांग वेनफोंग “मेटल स्टॉर्म” के खिलाफ अपनी बेल्ट का बचाव करेंगे।

यह बाउट दोनों ही एथलीटों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगी क्योंकि वे एक दूसरे के खिलाफ एक जीत के साथ इसमें उतर रहे हैं। यदि यह उनका आखिरी मैच होता है तो इस ट्राइलॉजी बाउट के लिए दो अतिरिक्त राउंड की उम्मीद की जा सकती है।

स्कोर को व्यवस्थित करने और यह साबित करने के लिए कि कौन बेहतरीन एथलीट है, आपको यह बाउट देखनी होगी। इसके साथ इस बाउट को लेकर यह भी गारंटी दी जा सकती है कि यह एक अविस्मरणीय संघर्ष होगा।

#2 हैवी हिटर हिस्टोरिक को-फीचर

तारिक खबाबेज “द टैंक” पिछले 18 महीनों से वैश्विक मंच पर शीर्ष एथलीटों में से एक है। उन्होंने अपनी निडर व ऑल-आउट आक्रामक शैली की बदौलत चार जीत हासिल की है।

इसका इनाम यह है कि उनके पास पहला ONE लाइट हेवीवेट विश्व खिताब जीतने का मौका है, लेकिन उन्हें अपनी कमर पर बेल्ट बांधने से पहले एक खतरनाक प्रतिद्वंद्वी से कड़ा संघर्ष करना होगा।

डच-मोरक्कन यूक्रेन के रोमन क्रीकलिआ के साथ दूसरी बार सह-मुख्य इवेंट में मुकाबला करेंगे। हालांकि 2015 से उन पर जीत का फैसला है, लेकिन वह ऐसे शख्स के खिलाफ एक आसान सवारी की उम्मीद नहीं करना चाहते हैं जिसका आकार और तकनीकी शैली उन्हें उनकी आक्रामकता के विपरीत आकर्षण उपलब्ध कराती है।

# 3 एक दिग्गज की वापसी

मॉय थाई प्रशंसकों ने छह महीनों में खेल के सबसे महान एथलीटों में से एक के रूप में देखा गया है, लेकिन योडसंकलाई आईडबल्यूई फेयरटेक्स “द बॉक्सिंग कंप्यूटर” आखिरकार ONE: AGE OF DRAGONS में रिंग में वापसी करेंगे।

जब से वह वैश्विक मंच पर पहुंचे हैं थाई सुपरस्टार ने पहले ही दो शानदार नॉकआउट जीतों साथ ही 2018 और 2019 दोनों के लिए वर्ष की बाउट के दावेदारों को अधिकृत किया है। इसलिए जब वह फिर से रिंग पर कदम रखेंगे तो आप उनसे अधिक रोमांच की उम्मीद कर सकते हैं।

वह हमलों के अपने शस्त्रागार से लैस होकर आएंगे – जिसमें उनके प्रसिद्ध लेफ्ट राउंडहाउस और ताकतवर पंच शामिल हैं। इतना ही नहीं 4-औंस के दस्ताने पहनने के बाद वह और भी शक्तिशाली हो जाते हैं, लेकिन उनके प्रतिद्वंद्वी रूसी दिग्गज जमाल येसुपोव “खेरौ” मुकाबले में एक कठिन विरोधी साबित होंगे।

# 4 भारत की एक और शानदार उम्मीद का डेब्यू

भारत का पूरा मिक्स्ड मार्शल आर्ट समुदाय उस समय रिंग पर एकटक निगाहें जमाए रखेगा जब भारतीय सनसनी ऋतु फोगाट “द इंडियन टाइग्रेस” मिक्स्ड मार्शल आर्ट में अपने डेब्यू के लिए रिंग में कदम रखेगी।

अपनी बहनों की तरह ही 25 वर्षीय एथलीट का बेहद सफल रेसलिंग करियर रहा है। हालांकि उन्होंने वैश्विक स्तर पर अपना रास्ता खुद बनाने का फैसला किया है और वह चीन में मुख्य कार्ड पर अपना डेब्यू करेंगी।

उन्होंने सिंगापुर में प्रसिद्ध इवॉल्व जिम में अपने कौशल को धार दी है, लेकिन वह कैडिलैक एरिना में इसके खिलाफ बनी रहेगी क्योंकि वह नाम ही किम “कैप्टन मार्वल” के साथ मुकाबले में उतरेगी।

दक्षिण कोरियाई ने फोगाट की तुलना में तीन साल तक किकबॉक्सिंग और जिउ-जित्सु को प्रशिक्षण लिया है और अगस्त में अपने पेशेवर शुरुआत में जीत से दूर है। हालांकि, उसका अनुभव थोड़ा कम हो सकता है अगर उसे एक असाधारण ग्रेपलर द्वारा रखा जाए जो एक शानदार बाउट देखने की उम्मीद की जा सकती है।

# 5 एक स्टैक्ड अंडरकार्ड

ONE: AGE OF DRAGONS पर विशेष रुप से प्रदर्शित प्रारंभिक मुकाबलों में से अधिकांश अन्य बाउटों से अधिक रोमांचक हो सकते हैं।

जोरीना बार्स “जोजो” ने मॉय थाई में यह सब किया है और दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में प्रतिस्पर्धा को छोड़कर एक अनिर्धारित 43-0-3 रिकॉर्ड के साथ कई बार के विश्व चैंपियन के रूप में किकबॉक्सिंग की है। वह अपने करियर में अगला बड़ा कदम उठाएंगी जब वह एक युवा खिलाड़ी क्रिस्टीना ब्रूयर का सामना करेंगी।

इसके अलावा, चीन की मेंग बो होमरोज मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्टों के एक प्रतिभाशाली समूह का नेतृत्व करेंगी जब वह लौरा बालीन “ला ग्लैडियाडोरा” के खिलाफ एक लंबे समय से प्रतीक्षित ONE डेब्यू करेगी और दुनिया भर के बहुत अधिक शीर्ष श्रेणी के एथलीट आपको इस पर इवेंट की पहली बेल से आखिरी तक अपनी सीट पर बने रहने का संदेश देते हैं।

बीजिंग | 16 नवंबर | AGAG OF DRAGONS | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें