जीत हासिल करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं ज़ेबा बानो: ‘इस मैच में जीत के बाद वंडरगर्ल को दोबारा चैलेंज करूंगी’

Indian MMA Fighter Zeba Bano

शुक्रवार, 22 जुलाई को सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में होने वाले ONE 159: De Ridder vs. Bigdash में भारतीय फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि ज़ेबा “फाइटिंग क्वीन” बानो शानदार प्रदर्शन कर देश का नाम ऊंचा करेंगी।

उन्होंने इसी साल मई में अपना प्रोमोशनल डेब्यू किया था और इतने बड़े प्लेटफॉर्म पर फाइट करने का अवसर मिलने पर काफी खुश हैं।

दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में डेब्यू करने का दबाव हर एथलीट पर जरूर होता है और कुछ ऐसा ही “फाइटिंग क्वीन” के साथ हुआ।

बानो ने कहा:

“ONE Championship जैसे बड़े प्लेटफॉर्म पर परफॉर्म करना मेरे लिए शानदार अनुभव रहा। मैं हमेशा इतने ऊंचे लेवल पर फाइट करने के बारे में सोचती थी और जब मुझे यहां आने के बारे में पता चला तो बहुत उत्साहित हो उठी थी। इस मुकाम पर पहुंच कर मैं बहुत खुश महसूस कर रही हूं।

“किसी भी एथलीट के लिए फाइट से पहले घबराहट होना आम बात है। ग्लोबल स्टेज पर पहुंचना ही मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। इसलिए मैं घबराई हुई थी और खुद से कह रही थी कि मुझे अपना बेस्ट देते हुए भारत के झंडे को ऊंचा लहराना है, लेकिन जीत नहीं मिल पाई।”

भारतीय एथलीट अपने डेब्यू मैच के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं थीं और पिछले मैच की कमियों को पूरा करने पर जोर दे रही हैं।

ONE 159 की एटमवेट बाउट में वो अमेरिकी एथलीट लेया बिविंस को हराकर प्रोमोशन में अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेंगी। हालांकि, उनकी अगली प्रतिद्वंदी का रेसलिंग गेम बहुत जबरदस्त है।

आपको बता दें कि बिविंस इस मैच में अपना डेब्यू कर रही होंगी, लेकिन उनका खतरनाक रेसलिंग गेम भारतीय एथलीट के सामने मुश्किल खड़ी कर सकता है।

उभरती हुई MMA स्टार का कहना है कि वो अपनी विरोधी को परखने के बजाय अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित रखना चाहती हैं।

बानो ने कहा:

“लेया बिविंस एक रेसलर हैं इसलिए मैंने भी अपने रेसलिंग गेम में सुधार की कोशिश की है। मुझे केवल अपना बेस्ट देना है और पिछले मैच की गलतियों को किसी हालत में दोहराना नहीं चाहूंगी। काफी लोग मुझसे उम्मीद लगाए बैठे हैं इसलिए ये फाइट मेरे लिए बहुत अहम है। मैं अपने डेब्यू के समय थोड़ा नर्वस थी, लेकिन अब मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है और पूरा ध्यान अपना सर्वश्रेष्ठ देने पर लगा रही हूं।

“मेरा गेम प्लान उनसे ग्रैपलिंग करने का होगा। अब देखते हैं सर्कल में क्या होता है। फिलहाल के लिए मेरा फोकस अपनी विरोधी की स्किल्स को परखने से ज्यादा अपना बेस्ट देने पर है। मैं डेब्यू में अपनी उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन दूसरी फाइट यादगार रहने वाली है।

“मैं इस फाइट की भविष्यवाणी के संबंध में कुछ नहीं कहना चाहती और बिविंस से इतना ही कहना चाहूंगी कि मैं आपसे अपना बेस्ट देने की उम्मीद कर रही हूं।”

इसके अलावा उन्होंने भारतीय फैंस से अपना सपोर्ट बनाए रखने का आग्रह किया है और इस बात पर जोर दिया कि वो उन्हीं के आशीर्वाद से आगे बढ़ पाई हैं।

भारतीय फैंस से आग्रह करते हुए उन्होंने कहा, “आपके सपोर्ट के लिए धन्यवाद। मैं इस मुकाम पर आपके सपोर्ट की वजह से पहुंच सकी हूं और जल्द से जल्द भारत के झंडे को लहराना चाहती हूं। मैं जानती हूं कि लोग मुझसे काफी उम्मीदें कर रहे हैं और मुझे उन्हीं उम्मीदों पर खरा उतरना है। मैं तहे दिल से आप सभी का धन्यवाद करना चाहती हूं।“

वंडरगर्ल से दोबारा फाइट करने की इच्छुक हैं ज़ेबा बानो

ज़ेबा बानो को ONE 157 में अपने डेब्यू मैच में नट “वंडरगर्ल” जारूनसाक के खिलाफ हार मिली थी, लेकिन हार के बावजूद भारतीय स्टार का कहना है कि उन्हें अपनी डेब्यू फाइट से काफी कुछ सीखने को मिला है।

बानो ने अपनी अगली फाइट को जीतने के बाद वंडरगर्ल से रीमैच होने की इच्छा जताई है और उन्होंने फाइट से पहले घबराहट को थाई एथलीट के खिलाफ हार का कारण भी बताया है।

उन्होंने कहा:

“वंडरगर्ल एक अच्छी फाइटर हैं और काफी अनुभव भी है। वो काफी लोकप्रिय हैं इसलिए उनसे फाइट कर अच्छा लगा। उन्होंने काफी फेम हासिल कर लिया है और मैं उनसे भिड़ने को इसलिए उत्साहित थी क्योंकि मैं इतने बड़े प्लेटफॉर्म पर शानदार प्रदर्शन कर अपनी स्किल्स से सबको प्रभावित करना चाहती थी। उस फाइट से मुझे काफी कुछ सीखने को मिला।

“मैं उस मैच में स्ट्राइकिंग करना चाहती थी, लेकिन फाइट खुद-ब-खुद ग्राउंड पर चली गई। मेरे अंदर उनसे बदला लेने की भावना नहीं है, लेकिन दोबारा फाइट जरूर करना चाहूंगी। मैं अपने गेम में सुधार कर रही हूं और पिछले मैच से काफी सबक सीखा है। मेरा लक्ष्य अपनी अगली फाइट को जीतने के बाद वंडरगर्ल को दोबारा चैलेंज करने पर है।

हार के बाद उन्होंने अपनी स्किल्स में सुधार का कड़ा प्रयास किया है और आगे भी मेहनत करते हुए भारतीय फैंस को खुश होने का एक मौका देना चाहती हैं।

ज़ेबा बानो ने कहा, “मैं अपनी स्किल्स में सुधार की कोशिश कर रही हूं। मैं पिछले मैच के अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हूं, लेकिन उस फाइट के बजाय मैं अपने अगले मैच पर फोकस कर रही हूं। मेरा प्रदर्शन इस बार भारतीय फैंस को चौंकाने वाला है।”

न्यूज़ में और

Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9