न्यूज़

योडसंकलाई बीजिंग में चीनी प्रशंसकों को प्रभावित करना चाहते

नवम्बर 15, 2019

मॉय थाई का सबसे बड़ा सितारा दो विश्व खिताब बाउट्स जीतने के लिए ONE: AGE OF DRAGONS में केवल एक सुपर सीरीज हाइलाइट्स से दूर है। वह अपनी वापसी के लिए सबका धन्यवाद करता है।

इस शनिवार 16 नवंबर को योडसंकलाई IWE फेयरटेक्स “द बॉक्सिंग कंप्यूटर” जोरदार ऐक्शन से वापसी करेंगे। उनका लक्ष्य चीन में सफलता के लंबे इतिहास में एक और अध्याय जोड़ना है।

रिंग में थोड़े अंतराल के बाद लौटने वाले थाइलैंड के इस आइकॉनिक योद्धा की जोरदार वापसी की उम्मीद की जा रही है। वह बीजिंग के कैडिलैक एरीना में 73 किलोग्राम भार वर्ग की प्रतियोगिता में जमाल युसुपोव “खेरौ” से मुकाबला करेंगे।

यह मैच मई के बाद से योडसंकलाई का पहला मैच होगा। मई में उनका जबरदस्त मुकाबला सैमी सना “AK 47” से तीन राउंड तक चला था, जिसने मार्शल आर्ट्स समुदाय को हिला दिया था।

हालांकि, वह निर्णय के माध्यम से प्रतिस्पर्धात्मक प्रतियोगिता में हार गए थे। वह लगातार आठ साल से ना हारने वाली लकीर के मिटने से निराश थे। फिर भी नोंग बुआ लाम्फु मूल निवासी योद्धा ने सच्चे मार्शल आर्ट्स कलाकार की तरह अपनी वापसी की है।

योडसंकलाई कहते हैं कि मैं निश्चित रूप से अपनी हार को लेकर परेशान नहीं हूं। वो मेरी रात नहीं थी। जीत और हार खेल का एक हिस्सा है।

प्रतियोगिता से छह महीने का ब्रेक मॉय थाई विश्व चैंपियन के लिए अच्छा रहा। उन्होंने अपने शरीर को आराम देने के लिए समय का उपयोग किया, ताकि वह पूरी ताकत के साथ वापसी कर सकें।

अब जब मुकाबले की तारीख निश्चित हो गई है तो योडसंकलाई अपने कड़े प्रशिक्षण को फिर से शुरू कर चुके हैं। वह अपने दूसरे घर थाईलैंड के पटाया में फेयरटेक्स ट्रेनिंग सेंटर चले गए, जहां कुनमिंग के IWE कॉम्बैट क्लब में प्रशिक्षण शिविर का हिस्सा बने।

रोशनी और प्रशंसकों से भरपूर मुकाबले में वापसी के लिए उन्होंने महत्वपूर्ण अंतिम दिनों के दौरान अपनी यात्रा के समय में कटौती की। वह अपने कोच के साथ भी जुड़ गए, जो उन्हें जीतने के लिए प्रशिक्षित और प्रेरित कर रहे हैं।



योडसंकलाई कहते हैं कि मुझे लगता है प्रशिक्षण मेरे लिए सामान्य है। मेरे लिए कुछ दिनों का ब्रेक लेना कोई बड़ी बात नहीं है।

वह कहते हैं कि मैं अपने ट्रेनर क्रु चेड के साथ चीन में प्रशिक्षण ले रहा हूँ। सब कुछ बहुत अच्छा चल रहा है। मुझे पता है कि वास्तव में यहाँ मैंने खुद को प्रेरित महसूस किया है।

योडसंकलाई जीत के साथ वापसी करने के लिए बेहद उत्सुक हैं। हालांकि, वह जानते हैं कि अनुभवी विपक्षी योद्धा के खिलाफ आसानी से जीत का निष्कर्ष निकालना मूर्खता होगी, जो बिजिंग में है और उसके पास तीन रूसी किकबॉक्सिंग और मय थाई खिताब हैं।

यह बाउट पहली बार होगी, जब जमाल युसुपोव “खेरौ” ONE के औंस दस्तानों के साथ प्रतिस्पर्धा में शामिल होंगे। वहीं, उनके प्रतिद्वंद्वी पहले ही दिखा चुके हैं कि वह कितने खतरनाक हो सकते हैं।

“द हीरो” को ONE फ़ेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स के लिए अपने हाथों पर बड़े दस्ताने पहनने थे लेकिन 8 अंगों की कला और अपनी गति को बढ़ाने में मदद करने वाले उपकरणों का उपयोग करके वह लुइस रेजिस और एंडी सॉवर को रोकने और उनके खिलाफ स्कोर करने लिए मददगार साबित हुए थे।

“द बॉक्सिंग कंप्यूटर” कहते हैं कि मुझे छोटे दस्ताने पसंद हैं। वे वास्तव में तेज और मजेदार हैं। मुझे उनकी आदत है।

वह कहते हैं कि नॉकआउट छोटे दस्ताने में हो सकता है और होगा। यह वह है जो पहली गलती करता है। आप इन दस्ताने से नहीं टकरा सकते। मुझे वास्तव में तकनीकी, काउंटर और लापरवाह नहीं होना चाहिए।

“खेरौ” को योडसंकलाई के लिए एक दिलचस्प परीक्षण प्रदान करना चाहिए। ठीक उसी तरह जिस आदमी ने आखिरी बार उसे हराया था। उसके पास लंबाई है, जो उसे फायदा पहुंचाएगी। उसे अपने होमटाउन में आराम से मुकाबला करना चाहिए।

हालांकि, थाई लेजेंड ने अपने कंधों पर अपेक्षा का भार महसूस किया है। फिर भी उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिए सटीकता और शक्ति का उपयोग करने की अपनी क्षमता पर कभी संदेह नहीं किया। दुनिया में ऐसे कम लोग हैं, जो अपनी मुट्ठी या अपने ट्रेडमार्क राउंडहाउस किक के बल पर खड़े हो सकते हैं।

वह अपने खेल के शीर्ष पर लंबे समय तक रहने की वजह से सबके पसंदीदा हैं। साथ ही चीन में प्रतिस्पर्धा का उनका अपना इतिहास रहा है।

34 वर्षीय योद्धा पिछले एक दशक में 12 से ज्यादा मुकाबलों में चीन में कभी नहीं हारा है। वह अपने रिकॉर्ड को बनाए रखना चाहता है।

वह कहते हैं कि मैं इस लड़ाई के लिए दबाव महसूस कर रहा हूँ। मैं अपने चीनी प्रशंसकों को प्रभावित करना चाहता हूं। मुझे नहीं पता कि मैं उसे बाहर निकाल सकता हूं, लेकिन मैं कोशिश करूंगा।

बीजिंग | 16 नवंबर | AGE OF DRAGONS | TV: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें

ONE: AGE OF DRAGONS का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 2 पर शनिवार 16 नवंबर दोपहर 2:30 बजे आईएसटी पर शुरू होगा। मुख्य कार्ड की विशेषता रितु फोगट का ONE डेब्यू, 4:00 बजे आईएसटी से शुरू होगा।