वंडरगर्ल ने रूमेट vs. मेक्सेन और बुंटान vs. संडेल वर्ल्ड टाइटल फाइट पर अपनी राय दी

Wondergirl Fairtex Jackie Buntan FISTS OF FURY 1920X1280 26

नट जारूनसाक को मॉय थाई की दुनिया में वंडरगर्ल के नाम से भी जाना जाता है और वो ONE Championship में अपनी वापसी को लेकर जोर-शोर से तैयारियों में लगी हुई हैं।

लेकिन इससे पहले ये थाई स्टार Marrok Force जिम में अपनी ट्रेनिंग पार्टनर मैरी “स्नो लैपर्ड” रूमेट को 22 अप्रैल को होने वाली उनके करियर की सबसे कठिन फाइट के लिए तैयार कर रही हैं।

उस शाम रूमेट का सामना पाउंड-फोर-पाउंड स्ट्राइकिंग दिग्गज अनीसा “C18” मेक्सेन से ONE: Eersel vs. Sadikovic की एटमवेट मॉय थाई बाउट में होगा। ऐसे में 22 साल की एथलीट के पास सात बार की किकबॉक्सिंग और मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन को हराकर अपने आपको आगे बढ़ाने और शोहरत हासिल करने का ये बेहतरीन मौका है।

एस्टोनियाई एथलीट लिटल टाइगर पर प्रभावशाली सर्वसम्मत निर्णय के जरिए जीत हासिल करके आ रही हैं, जबकि मेक्सेन ने पिछले चार साल में किकबॉक्सिंग के बाहर मुकाबला नहीं किया है।

इन चीजों को ध्यान में रखते हुए वंडरगर्ल टीम की साथी को अपने अंदर की ताकत और खेल के अनूठे अंदाज का इस्तेमाल करने की उम्मीद करती हैं।

उन्होंने ONEFC.com को बताया:

“ये कोई किकबॉक्सिंग का मुकाबला नहीं है इसलिए रूमेट के गेम प्लान में सही टाइमिंग के साथ एल्बो और तकनीकी फाइट का अंदाज शामिल होना चाहिए।”

हालांकि, “C18” अपने पूरे शानदार करियर में अधिकतर मौकों पर अपराजित रही हैं और उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड 101-5 का है। ऐसे में वंडरगर्ल को नहीं लगता है कि उनके लिए मॉय थाई का बदलाव परेशानी भरा होने वाला है।

उन्होंने कहा

“आप जानते हैं, ये 50-50 वाला मुकाबला हो सकता है? मेक्सेन एक आक्रामक फाइटर हैं और उनके हाथ बहुत अच्छे चलते हैं। ये मुकाबला छोटे ग्लव्स में होगा तो मुझे लगता है कि दोनों एथलीट्स के पास सबकुछ है। ये मुकाबला देखने में मजा आने वाला है।”

इतना सबकुछ कहने के बावजूद वंडरगर्ल से इस शोडाउन के नतीजे की भविष्यवाणी करने की उम्मीद नहीं की जा सकती है, भले ही वो अपनी टीम की साथी का समर्थन क्यों ना कर रही हों।

23 साल की बैंकॉक की एथलीट को पता है कि ये मुकाबला किसी भी महिला एथलीट की ओर जा सकता है और वो “स्नो लैपर्ड” और फ्रेंच-अल्जीरियाई एथलीट के बीच एक धमाकेदार मुकाबले की उम्मीद कर रही हैं।

उन्होंने आगे बताया:

“मैरी रूमेट टाइमिंग के साथ एक तकनीकी फाइटर हैं लेकिन वो आगे नहीं जाती हैं, जबकि मेक्सेन एक आक्रामक फाइटर हैं और वो आगे आकर फाइट करती हैं। ऐसे में इस मुकाबले में आपको दो विपरीत तरह की तकनीक का इस्तेमाल करने वाली फाइटर्स देखने को मिलेंगी। इस वजह से इस मुकाबले का अनुमान लगाना आसान नही है क्योंकि मॉय थाई में छोटे ग्लव्स में कुछ भी हो सकता है।”

कौन जीतेगा शुरुआती विमेंस स्ट्रॉवेट मॉय थाई गोल्ड?

इसके साथ ही वंडरगर्ल की नजरें शुक्रवार को होने वाले को-मेन इवेंट पर भी टिकी हैं, जिसमें जैकी बुंटान और स्मिला “द हरिकेन” संडेल का मुकाबला पहले ONE विमेंस स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के लिए होगा।

पहले थाई एथलीट संडेल के साथ Fairtex में ट्रेनिंग करती थीं और वो पिछले साल बुंटान से सर्वसम्मत निर्णय के जरिए हार गई थीं। इसके बाद से उन्होंने खुद को एक अच्छे वर्ल्ड टाइटल कंटेंडर के तौर पर स्थापित किया है।

जबकि, कुछ आलोचकों का मानना है कि 17 साल की संडेल अभी खिताब के मौके लिए तैयार नहीं हैं। ONE में उनका रिकॉर्ड केवल 1-0 ही हैं, जबकि उनकी प्रतिद्वंदी के नाम संगठन में 3-0 का रिकॉर्ड है।

लेकिन देखा जाए तो स्वीडिश एथलीट के पास कुल मिलाकर ज्यादा अनुभव है और उनके पास बुंटान के 23-5 की तुलना में 32-5-1 का रिकॉर्ड है। ऐसे में भले ही मुकाबला किसी भी ओर क्यों न जाए, लेकिन अनुभव से संडेल को काफी फायदा मिलने वाला है।

उन्होंने बताया:

“ये उनके लिए अच्छा है कि उन्हें ये मौका इतनी जल्दी मिल रहा है क्योंकि अगर वो जीतती हैं तो उनके लिए बहुत अच्छा रहेगा और अगर वो हारती हैं तो उनको नुकसान नहीं होगा क्योंकि वो अभी बहुत युवा हैं।”

इसका मतलब ये नहीं हुआ कि वंडरगर्ल, “द हरिकेन” को कम आंक रही हैं बल्कि उनके मुताबिक, युवा एथलीट सर्कल में काफी सारे फायदे के साथ उतरने वाली हैं।

उनमें 11 सेंटीमीटर लंबाई एक प्लस पॉइंट है, जिसका फायदा संडेल बेशक उठाने वाली हैं, ताकि वो अब तक की ONE की सबसे युवा वर्ल्ड चैंपियन बन सकें।

वंडरगर्ल ने कहा:

“वो (स्मिला) लंबी हैं। वो मुझसे भी लंबी हैं (जब Fairtex में हम एकसाथ ट्रेनिंग करते थे)। यहां तक कि वो मेरी बहन (सुपरगर्ल) से भी लंबी हैं। उनके पंच बहुत सटीक हैं। उनके पास काफी लंबी रीच है। उनके घुटने विरोधी के चेहरे तक बिना परेशानी के पहुंच सकते हैं।”

अगर आप बुंटान की बात करें तो वंडरगर्ल के पास उनसे मुकाबला करने का व्यक्तिगत अनुभव है और उन्हें उम्मीद है कि दर्शकों की पसंदीदा फिलीपीनो-अमेरिकी एथलीट उस रात को जोश से भर देंगी।

उन्होंने कहा:

“जैकी एक आक्रामक फाइटर हैं, जिनके पास काफी ताकत है। वो जो भी पंच मारती हैं, उसमें काफी सारी ताकत होती है, जबकि लंबी और दुबली-पतली एथलीट (जैसे संडेल) की जांघ उतनी मजबूत नहीं है।”

“तो अगर वो उन्हें पछाड़ सकें तो जरूर जीत सकती हैं। लेकिन अगर स्मिला की नी जैकी के चेहरे पर पहले लग गई तो कुछ भी हो सकता है।”

न्यूज़ में और

Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 2
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 37 scaled
Duangsompong Jitmuangnon Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 61 17
SmillaSundell NataliaDiachkova Faceoff 1920X1280
Petsukumvit Duangsompong
Capitan Petchyindee Hiroki Akimoto ONE X 1920X1280 59
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 17 scaled
Oh Ho Taek Akbar Abdullaev ONE Fight Night 8 34
Kairat Akhmetov Reece McLaren ONE Fight Night 10 67
Rungrawee Sitsongpeenong Shakir Al Tekreeti ONE Fight Night 18 21 scaled
Bianca Basilio Tammi Musumeci ONE Fight Night 8 12
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 14 scaled