जोशुआ पैचीओ ने मंसूर मलाचिएव के खिलाफ मिली जीत पर चर्चा की, खिताबी मैच मिलने की जताई उम्मीद

Joshua Pacio Mansur Malachiev ONE Fight Night 15 45 scaled

पूर्व डिविजनल किंग और मौजूदा #1 रैंक के स्ट्रॉवेट MMA कंटेंडर जोशुआ पैचीओ ने शायद वर्ल्ड चैंपियनशिप हासिल करने का मौका प्राप्त कर लिया है।

7 अक्टूबर को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में हुए ONE Fight Night 15: Le vs. Freymanov में “द पैशन” ने तीन राउंड तक चले कड़े मुकाबले में अपराजित रूसी स्ट्राइकर मंसूर मलाचिएव को मात दी।

इस महत्वपूर्ण मुकाबले में #5 रैंक के कंटेंडर मलाचिएव ने अपनी ग्रैपलिंग की ताकत दिखाई और कई सारे टेकडाउंस स्कोर किए। उन्होंने तीन राउंड में ज्यादातर समय 27 वर्षीय फिलीपीनो स्टार को ग्राउंड पर रखकर बैक पोजिशन से प्रयास करने के लिए मजबूर किया।

टेकडाउंस के बावजूद जब फाइट जजों के पास नतीजे के लिए गई तो अपनी स्ट्राइकिंग की वजह से पैचीओ को जीत का भरोसा था। “द पैशन” ने कई सारे शानदार पंच लगाए, लेग किक्स बरसाईं और यहां तक कि मलाचिएव के चेहरे पर चोट भी पहुंचाई।

टॉप कंटेंडर्स के मुकाबले को लेकर पैचीओ ने कहा:

“मैं भारी-भरकम पंच लगाकर रहा था और मेरे हिसाब से चोट पहुंचाने की कैटेगरी ने जीत दिलाई। हां, उन्होंने मुझे टेकडाउन किया, लेकिन वो मुझे गार्ड पोजिशन से क्षति नहीं पहुंचा पाए।”

स्टैंड-अप गेम में कामयाबी के बावजूद पैचीओ ने फैंस को याद दिलाया कि वो बहुत ही अच्छे और खतरनाक ग्रैपलर हैं।

उन्होंने कई मौकों पर मलाचिएव को मजबूत गिलोटीन चोक में जकड़ा था। दूसरे राउंड में लगाए गए चोक ने उन्हें लगभग जीत दिला ही दी थी। लेकिन रूसी स्टार ने दृढ़ता दिखाई और टैप नहीं किया।

पैचीओ ने अपने प्रतिद्वंदी की मजबूती और साहस के बारे में कहा:

“मैंने दूसरे राउंड में उन्हें जूझते हुए देखा। मेरे और मंसूर के लिए ये टाइटल शॉट पाने का मौका था। इस वजह से हमने अपना सबकुछ झोंक दिया था। उन्हें हराना मुश्किल था। वो किसी खास कारण से ही अपराजित थे।”

पैचीओ का मानना है कि ब्रूक्स उनके अगले प्रतिद्वंदी, किसी भी टॉप कंटेंडर के लिए तैयार

सर्वसम्मत निर्णय से आई जीत के बाद जोशुआ पैचीओ को लगता है कि उन्हें मौजूदा ONE स्ट्रॉवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन जैरेड ब्रूक्स के खिलाफ खिताबी रीमैच मिलना चाहिए।

पिछले साल हुए ONE 164 में अमेरिकी स्टार ने पैचीओ से चैंपियनशिप बेल्ट छीनी थी, ये खिताब करीब चार साल तक ब्रूक्स के पास था।

“द पैशन” को लगता है कि मंसूर मलाचिएव के खिलाफ जीत के बाद उन्हें रीमैच मिलना चाहिए, लेकिन वो ONE Fight Night 15 में अपने प्रदर्शन से पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं। ऐसे में उन्हें डिविजन के एक और टॉप कंटेंडर को हराना पड़ेगा ताकि रीमैच मिल सके।

“द मंकी गॉड” के खिलाफ रीमैच को लेकर पैचीओ ने कहा:

“मुझे मिलना चाहिए। लेकिन सच कहूं तो मैं अपने प्रदर्शन से ज्यादा खुश नहीं था। मुझे दोबारा जिम जाकर मेहनत करने की जरूरत है। मैंने उन्हें (मंसूर) हुए नुकसान को देखकर पावर शॉट लगाने की कोशिश की। मैं पावर शॉट्स के लिए बहुत उतावला था। मेरे दिमाग में बात घर कर गई थी कि मुझे उन्हें फिनिश करना है। ऐसा नहीं होना चाहिए थे। मुझे रिलेक्स रहकर अधिक आत्मविश्वास के साथ कॉम्बिनेशंस लगाने चाहिए थे।

“अगर उन्होंने मुझे जैरेड बूक्स के साथ मैच दिया तो स्वीकार कर लूंगा। अगर उन्होंने मुझे (#2 रैंक के कंटेंडर) बोकांग (मासूनयाने) या किसी अन्य टॉप कंटेंडर के खिलाफ मैच दिया तो भी स्वीकार करूंगा।”

https://www.instagram.com/p/CyFm1f4pB-D/

Lions Nation MMA टीम के प्रतिनिधि निराश हैं कि वो फिनिश हासिल नहीं कर पाए, लेकिन वो आगे अब खुद में और सुधार करते रहना चाहते हैं।

भले ही भविष्य में ब्रूक्स, मासूनयाने या फिर किसी अन्य टॉप रैंक के कंटेंडर के खिलाफ मुकाबला हो, पैचीओ खुद को टॉप लेवल के MMA फाइटर के रूप में स्थापित करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा:

“मैं घर जाकर आराम करना चाहता हूं। मैं ट्रेनिंग कैंप जाने के लिए भी उत्सुक हूं और फाइट के दौरान की गई गलतियों को देखना चाहूंगा। जैसा मैंने कहा कि मैं अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं हुआ हूं। मुझे दोबारा वापसी कर दिखाना पड़ेगा कि मैं चैंपियन बनना डिजर्व करता हूं।”

न्यूज़ में और

Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8
1157
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 53 scaled
Sean Climaco Josue Cruz ONE Fight Night 22 44
Maurice Abevi Zhang Lipeng ONE Fight Night 22 5
Mayssa Bastos Kanae Yamada ONE Fight Night 20 8
Shamil Gasanov Oh Ho Taek ONE Fight Night 18 19 scaled
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 62 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 41 77 scaled
ChristianLee AlibegRasulov 1200X800