अनीसा मेक्सेन का लक्ष्य फेटजीजा को हराकर ONE वर्ल्ड टाइटल जीतना – ‘मेरे कलेक्शन में ये बेल्ट नहीं है’

Anissa Meksen Dangkongfah Banchamek ONE on Prime Video 2 1920X1280 100

फ्रेंच-अल्जीरियाई स्ट्राइकिंग लैजेेंड अनीसा “C18” मेक्सेन एक और गोल्ड बेल्ट जीतने के लिए तैयार हैं।

22 दिसंबर को होने वाले ONE Friday Fights 46: Tawanchai vs. Superbon में उनका सामना थाई सनसनी “द क्वीन” फेटजीजा से ONE अंतरिम विमेंस एटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल के लिए होगा।

ये वर्ल्ड टाइटल मैच काफी लंबे समय बाद मेक्सेन का पहला मुकाबला होगा, जो थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के मशहूर लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

35 वर्षीय दिग्गज को विमेंस स्ट्राइकिंग इतिहास की टॉप पाउंड-फोर-पाउंड सुपरस्टार में गिना जाता है और वो लंबे ब्रेक के बाद कर रही वापसी से चिंतित नहीं हैं।

उन्होंने इस बारे में onefc.com को बताया:

“एक मजबूत प्रतिद्वंदी के खिलाफ टाइटल मैच पाकर बहुत खुश हूं। मैंने करीब एक साल से भी ज्यादा समय से फाइट नहीं की है, लेकिन मैं हर दिन ट्रेनिंग करती हूं क्योंकि मैं जो करती हूं, उससे मुझे प्यार है।

“और काफी मजबूत महसूस कर रही हूं। मैं हर बार खुद को पुश करने के लिए काफी स्पारिंग करती हूं। मैं इस इवेंट का इंतजार नहीं कर पा रही हूं।”

“C18” काफी लंबे समय से ONE Championship में चैंपियनशिप मैच का इंतजार रही थीं।

2021 में संगठन को जॉइन करने के बाद से ही उनकी नजरें ONE वर्ल्ड टाइटल पर टिकी हुई हैं। दुनिया के कई प्रोमोशंस में सात बार की मॉय थाई और किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन रहीं मेक्सेन को अब भी अपने करियर में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करनी बाकी है।

इस वजह से Phuket Fight Club की एथलीट इस मौके को पाकर राहत में हैं और वो बहुत खुश हैं कि उनका सामना एक बहुत ही खतरनाक प्रतिद्वंदी से होने जा रहा है:

“मैंने वर्ल्ड टाइटल मैच का करीब तीन साल से ज्यादा समय से इंतजार किया है। इसलिए ये मेरे लिए काफी बड़ा त्याग है। ये किसी सपने की तरह है क्योंकि मेरे कलेक्शन में ये बेल्ट नहीं है।

“इस कारण मैंने खुद को ट्रेनिंग कैंप के दौरान बहुत पुश किया। मैंने पागलों की तरह ट्रेनिंग की है। ये मेरा सपना है। वो मजबूत हैं और मैं भी मजबूत हूं। हम एक बहुत बड़ी फाइट पेश करेंगे।”

फेटजीजा का सम्मान करती हैं मेक्सेन

103-5 का शानदार प्रोफेशनल स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड रखने वाली अनीसा मेक्सेन अपने अनुभव से जानती हैं कि फेटजीजा को कम नहीं आंका जा सकता, जो 22 दिसंबर को अपना प्रो किकबॉक्सिंग डेब्यू करने जा रही हैं।

21 वर्षीय थाई सुपरस्टार के नाम 200 से ज्यादा मॉय थाई मैचों में जीत है और वो ONE Championship के अपने सभी चार मुकाबलों में अपराजित रही हैं। उनके नाम ONE Friday Fights में दो शानदार नॉकआउट भी हैं, जिसके दम पर उन्होंने संगठन के साथ छह अकों की राशि वाला कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया है।

https://www.instagram.com/p/CzqPzK6Jcv5/

मेक्सेन ने “द क्वीन” के लिए अच्छी तैयारी की है।

वो अपनी प्रतिद्वंदी की स्किल्स और किकिंग गेम का सम्मान करती हैं, लेकिन “C18” का बैकग्राउंड किकबॉक्सिंग का है और उन्हें भरोसा है कि वो इसमें जरूर जीत हासिल करेंगी।

फ्रांस में रहने वाली इस एथलीट ने कहा:

“वो बहुत मजबूत हैं और लेग किक्स काफी अच्छी हैं। ये (फेटजीजा का) किकबॉक्सिंग में पहली फाइट होगी। ऐसे में इसके नियम अलग होंगे, ये मेरा खेल है।

“मैं अच्छी स्किल्स की वजह से उनका सम्मान करती हूं और वो एक मजबूत प्रतिद्वंदी हैं, लेकिन उन्होंने कभी मेरी जैसी लड़की का सामना नहीं किया है। इस वजह से ये एक युद्ध होगा।”

किकबॉक्सिंग में और

Rungrawee Sitsongpeenong Shakir Al Tekreeti ONE Fight Night 18 21 scaled
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 61 scaled
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 29 scaled
WeiRui 1200X800
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 55 scaled
AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Constantin Rusu Bogdan Shumarov ONE Fight Night 12 68
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
WeiRui 1200X800