सुपरलैक और गोंसाल्वेस ने मॉय थाई ग्रां प्री सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर अपनी-अपनी योजना बनाई

Superlek Kiatmoo9 Taiki Naito ONE157 1920X1280 67

ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड ग्रां प्री ने पिछले शुक्रवार को ONE 157: Petchmorakot vs. Vienot में रोमांचक अंदाज में शुरुआत की थी, जिसमें चार स्ट्राइकर्स ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया था।

इनमें सुपरलैक कियातमू9 और वॉल्टर गोंसाल्वेस भी शामिल रहे, जो सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में दबदबे वाली जीत हासिल करने के बाद अब एक-दूसरे का सामना करने वाले हैं।

#2 रैंक के सुपरलैक ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग जित्मुआंगनोन की तरह पसंदीदा एथलीट्स में से एक के रूप में ग्रां प्री में शामिल हुए थे और उन्होंने टाईकी नाइटो पर एकतरफा जीत हासिल करके अपनी स्थिति और मजबूत की है।

इसके बावजूद “द किकिंग मशीन” फिनिश ना कर पाने की वजह से थोड़े निराश रह गए थे और उन्होंने अपने अगले मुकाबले में इसे सुधारने की कसम खाई थी।

थाई स्टार ने कहा:

“मेरी योजना ढेर सारी स्ट्राइक्स के साथ शुरुआत करने की थी। मैं नॉकआउट करना चाहता था। मैं अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं हुआ हूं क्योंकि मुझे वो नॉकआउट नहीं हासिल हो सका, जो मैं करना चाहता था।

“वहां काफी दबाव था। खासकर, टूर्नामेंट के पहले मुकाबले के चलते इसलिए मैं अगले मुकाबले और फाइनल फाइट में बेहतर प्रदर्शन करना चाहता हूं। ये वर्ल्ड ग्रां प्री बहुत महत्वपूर्ण है और मैं टाइटल हासिल करना चाहता हूं।”

सेमीफाइनल में सुपरलैक का मुकाबला गोंसाल्वेस से होगा। ऐसे में ब्राजीलियाई एथलीट सर्कल में जिस स्किल के साथ आते हैं, वो उसका सम्मान करते हैं।

हालांकि, वो शुरू से अंत तक एक कठिन मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं। ऐसे में 26 वर्षीय एथलीट को विश्वास है कि वो तगड़े प्रतिद्वंदी के खिलाफ एक फिनिश हासिल कर पाएंगे।

“द किकिंग मशीन” ने कहा:

“वो सच में एक अच्छे फाइटर हैं। मैंने उनके मुकाबले देखे हैं और मैं उन्हें कभी भी हल्के में नहीं लेने वाला हूं। अगला मुकाबला मेरे लिए बेहतर मुकाबला होगा। मेरे पास बेहतर प्लान होगा और मैं पहले से बेहतर तरीके से मुकाबला करने वाला हूं।

“मुझे लगता है कि मेरे हमले अच्छे हैं, लेकिन लगता है कि मुझे स्ट्राइक में ज्यादा ताकत और बेहतर विविधता की जरूरत है।

“मैं अब भी आश्वस्त हूं, लेकिन मैं उन्हें कभी कम नहीं आंकने वाला हूं। मैं ONE Championship में नॉकआउट से जीत हासिल करना चाहता हूं।”

वॉल्टर गोंसाल्वेस: ‘अब मेरा समय शुरू हो गया है’

वॉल्टर गोंसाल्वेस ने 2019 में रोडटंग जित्मुआंगनोन के खिलाफ पांच राउंड तक चले एक शानदार मुकाबले के साथ ONE Super Series में नाम कमाया था, जिसमें विभाजित निर्णय के माध्यम से वो जीत से वंचित रह गए थे

23 वर्षीय एथलीट अब प्रशंसकों को ये दिखाने की उम्मीद कर रहे हैं कि वो वास्तव में क्या हासिल करने में सक्षम हैं और उन्होंने ONE 157 में वैसा ही करके दिखाया है।

शुक्रवार को ब्राजीलियाई एथलीट ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले में सिर्फ 35 सेकंड के अंदर ONE डेब्यू करने वाले होसुए “तुज़ो” क्रूज़ को पराजित कर दिया था और क्वार्टरफाइनल राउंड में एकमात्र फिनिश हासिल करते हुए उन्होंने टूर्नामेंट के बाकी एथलीट्स को चेतावनी दे डाली थी।

ये गोंसाल्वेस के लिए एक बड़ा पल था, जो अब भी निर्णायक जीत के साथ काफी उत्साहित हैं।

उन्होंने ONE Championship को बताया:

“जीत के बाद जोश से चिल्लाने में अभी तक मेरा गला बैठा हुआ है। मैं इस जीत का बेसब्री से इंतजार कर रहा था और इसे हासिल करने के बाद मैं बहुत खुश हूं।

“मुझे पता था कि मैं नॉकआउट के माध्यम से जीतने जा रहा हूं। बस मुझे ये नहीं पता था कि इसका समय कब आएगा, लेकिन मुझे पता था कि मैं इसके लिए प्रयास करने जा रहा हूं। मैंने इसके लिए अपने मुक्कों को ट्रेनिंग दी थी और मैंने जिस समय सीधे उस जगह पर वार किया तो मुझे इस बात का अहसास हो गया था।”

क्रूज़ के खिलाफ अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद ब्राजीलियाई एथलीट का मुकाबला अब और ज्यादा तगड़े एथलीट सुपरलैक कियातमू9 से होने जा रहा है, जिन्हें मौजूदा समय में दुनिया के सबसे महान मॉय थाई स्ट्राइकर्स में से एक माना जाता है।

हालांकि, इस बात से गोंसाल्वेस जरा भी परेशान नहीं हैं। अपने मशहूर प्रतिद्वंदी को लेकर चिंता करने की बजाय उभरते सितारे का मानना है कि सुपरलैक को अपने सेमीफाइनल मुकाबले में प्रदर्शन के बारे में चिंतित होना चाहिए।

वो केवल उन चीजों के बारे में विचार कर रहे हैं, जिन्हें वो कंट्रोल कर सकते हैं और उनका मानना है कि उनका माइंडसेट उन्हें टूर्नामेंट की प्रतिष्ठित सिल्वर बेल्ट हासिल करने में मदद कर सकता है।

गोंसाल्वेस ने कहा:

“ये समय वॉल्टर गोंसाल्वेस के बारे में बात करने का है कि मैं कितना खतरनाक हूं क्योंकि मैं यहां जीत हासिल करने के लिए आया हूं और अब मेरा समय चल रहा है।

“ये एक वर्ल्ड-क्लास टूर्नामेंट है इसलिए आपको ये कभी पता नहीं चल सकता है कि वास्तव में कौन जीतने वाला है। मैं कहूंगा कि अपने करियर में इतना आत्मविश्वास और बेहतरीन तैयारी इससे पहले कभी महसूस नहीं की इसलिए मैं भविष्यवाणियां नहीं करना चाहता हूं। मैं बस वहां जाना चाहता हूं और उन्हें दिखाना चाहता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं।

“मुझे सुपरलैक को देखने का मौका मिला था और वो काफी अच्छे एथलीट हैं। उनके पास अच्छी राइट किक है। फिर से कहना चाहूंगा कि मैं चैंपियन बनने और बेल्ट को ब्राजील ले जाने के लिए तैयार हो रहा हूं।”

न्यूज़ में और

Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled
Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 55
Victoria Souza Noelle Grandjean ONE Fight Night 20 9
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 25 scaled
Yamin PK Saenchai Zhang Jinhu ONE Friday Fights 33 29
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
Regian Eersel Alexis Nicolas ONE Fight Night 21 12
Nong O Hama Kulabdam Sor Jor Piek Uthai ONE Friday Fights 51
Jake Peacock Kohei Shinjo ONE Friday Fights 58 65