स्टैम्प फेयरटेक्स को लगता है कि जिओंग जिंग नान वर्ल्ड टाइटल ट्रायलॉजी फाइट में एंजेला ली को हरा देंगी

Angela Lee Stamp Fairtex ONE X 1920X1280 90

“द पांडा” जिओंग जिंग नान और “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली के बीच हुईं वर्ल्ड टाइटल फाइट्स में से दोनों एक-एक जीत की बराबरी पर हैं। ऐसे में अमेरिकी प्राइमटाइम पर शुक्रवार, 30 सितंबर (भारत में शनिवार, 1 अक्टूबर) को होने वाली ट्रायलॉजी बाउट से पहले दोनों में से किसी एक को विजेता के रूप में चुनना मुश्किल होगा।

हालांकि, ONE सुपरस्टार स्टैम्प फेयरटेक्स के पास ONE Fight Night 2 में होने जा रहे इस बड़े मुकाबले को लेकर एक अलग ही राय है।

थाई स्ट्राइकर अपने व्यक्तिगत अनुभवों के चलते इस मुकाबले के बारे में बोल सकती हैं।

दरअसल, उन्होंने इस साल मार्च में ली को ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए चुनौती दी थी, जब ली ने अपनी बेटी के जन्म के बाद काफी लंबे समय बाद सर्कल में वापसी की थी।

हालांकि, उस शानदार मुकाबले में वो जीत नहीं पाई थीं, लेकिन स्टैम्प को लगता है कि सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में जिओंग की जगह हासिल करने में एटमवेट क्वीन को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

उन्होंने कहा,

“हालांकि, बच्चे को जन्म देने के बाद वापसी करते हुए ये एंजेला की दूसरी फाइट है, लेकिन मैंने गौर किया था कि उनका कार्डियो उतना अच्छा नहीं था।

“पिछले कुछ साल से सर्कल में एंजेला से कहीं ज्यादा एक्टिव जिओंग जिंग नान रही हैं इसलिए मुझे लगता है कि उनको इसका फायदा मिलेगा।”

ली और जिओंग के बीच हुए पिछले दोनों मुकाबले अंत तक काफी करीबी बने रहे थे।

मार्च 2019 में जिओंग ने सिंगापुर-अमेरिकी एथलीट पर 5वें राउंड में तकनीकी नॉकआउट के जरिए जीत हासिल की थी, जो भार वर्ग में ऊपर आकर उन्हें विमेंस स्ट्रॉवेट खिताब के लिए चुनौती दे रही थीं।

इस मुकाबले के 7 महीने बाद फैंस को विपरीत परिणाम देखने को मिला, जब ली ने अपनी एटमवेट बेल्ट को डिफेंड करने के लिए “द पांडा” पर नाटकीय अंदाज में सबमिशन जीत हासिल की थी।

अब दूसरी बार ली दो डिविजन में अपना वर्चस्व जमाने का मौका आजमाने जा रही हैं। ऐसे में स्टैम्प को लगता है कि ऊपरी भार वर्ग में जिओंग की अतिरिक्त ताकत एक बड़ा अंतर पैदा कर देगी।

थाई एथलीट ने कहा:

“मुझे लगता है कि एंजेला ली को स्ट्रॉवेट डिविजन में जिओंग अब भी हरा सकती हैं क्योंकि ये उनका नेचुरल वेट है और उनकी अपनी बेल्ट है। उन्होंने अपने टाइटल को बचाने के लिए जरूर कड़ी मेहनत करती हैं।

“जिओंग के पंच काफी तेज और तगड़े होते हैं इसलिए मुझे लगता है कि वो अपनी स्ट्राइक्स से एंजेला को संभाल लेंगी। मुझे लगता है कि गेम जिओंग जिंग नान के पक्ष में ही रहने वाला है।”

जिओंग जिंग नान से संभावित बाउट के बारे में स्टैम्प फेयरटेक्स ने की चर्चा

स्ट्रॉवेट क्वीन जिओंग जिंग नान ने हाल ही में कहा था कि वो ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियन स्टैम्प फेयरटेक्स के साथ सर्कल में मुकाबला करना चाहेंगी।

स्टैम्प के पास पहले किकबॉक्सिंग और मॉय थाई में ONE वर्ल्ड टाइटल रह चुके हैं और वो चीनी MMA एथलीट के रेडार पर काफी समय से हैं।

लेकिन अब उन्हें लगता है कि उनका मैच उन्हीं के मौजूदा डिविजन में किया जाना चाहिए।

Fairtex टीम की प्रतिनिधि ने कहा:

“मुझे इस बात की खुशी है कि वो मुझे अपनी संभावित प्रतिद्वंदी के तौर पर देखती हैं। इसका मतलब ये है कि उन्होंने मुझमें कुछ देखा है और वो मुझे अच्छा प्रतिद्वंदी मानती हैं। मैं उनकी तरह के ही बेस्ट एथलीट से फाइट करना पसंद करूंगी।

“अपनी कड़ी ट्रेनिंग के चलते मैंने कुछ वजन कम किया है। ऐसे में मेरे लिए वेट गेन करके स्ट्रॉवेट डिविजन में जा पाना मुश्किल होगा। मैं ज्यादा खाना खाकर अपना वेट फाइट के लिए ला सकती हूं, लेकिन इससे मैं सर्कल में सुस्त पड़ जाऊंगी। अगर मुझे किसी दिन लगा कि मेरा मन एटमवेट से भर गया है तो मैं स्ट्रॉवेट डिविजन में जा सकती हूं क्योंकि मेरी बॉडी अब भी बढ़ सकती है।”

हालांकि, अभी ये बस एक कल्पना है, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं कि ग्लोबल फैन बेस को दोनों आक्रामक स्ट्राइकर्स की भिड़ंत देख अच्छा लगेगा।

अगर स्टैम्प की बात करें तो उन्हें लगता है कि दोनों के शानदार स्टाइल के चलते ये दिलचस्प और अलग तरह का मुकाबला होगा क्योंकि दोनों ही स्टैंड-अप फाइटर्स हैं।

उन्होंने बताया:

“इस गेम में किसी भी एथलीट को फायदा या नुकसान नहीं होगा। जिओंग बॉक्सिंग में माहिर हैं इसलिए वो अपने तेज फुटवर्क का इस्तेमाल करेंगी, ताकि मेरे करीब आ सकें। ऐसे में मुझे किक्स का इस्तेमाल करते हुए अपने और उनके बीच दूरी बनाए रखनी होगी।”

न्यूज़ में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42