स्टैम्प फेयरटेक्स ने अनीसा मेक्सेन को हराकर उनके सामने डांस करने का प्लान बनाया

Stamp Fairtex after winning against Jihin Radzuan

शनिवार, 14 जनवरी को स्टैम्प फेयरटेक्स मिक्स्ड रूल्स सुपर-फाइट में फ्रेंच-अल्जीरियाई स्ट्राइकिंग सुपरस्टार अनीसा मेक्सेन से भिड़ने को तैयार हैं।

ONE Fight Night 6: Superbon vs. Allazov में दोनों एथलीट्स एटमवेट बाउट में आमने-सामने होंगी, जिसमें 2 राउंड्स मॉय थाई और 2 राउंड्स का MMA एक्शन देखने को मिलेगा। स्टैम्प मानती हैं कि ये फॉर्मेट उन्हें अधिक फायदा पहुंचा रहा होगा।

वो हालांकि ONE में पूर्व किकबॉक्सिंग और मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी हैं, लेकिन 25 वर्षीय स्टार ने पिछले कुछ सालों में MMA पर ज्यादा ध्यान दिया है।

उनकी मेहनत आखिरकार रंग लाई क्योंकि उन्होंने ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री जीती, एटमवेट MMA रैंकिंग्स में पहला स्थान प्राप्त किया और मार्च 2022 में एटमवेट क्वीन एंजेला ली को हराने के बहुत करीब आ पहुंची थीं।

वो अब अपने शानदार स्किल सेट के जरिए बैंकॉक के इम्पैक्ट एरीना में मेक्सेन को हराना चाहती हैं।

थाई स्टार ने कहा:

“मुझे लगता है कि मैंने उनसे ज्यादा अभ्यास किया है और अनुभव भी ज्यादा है क्योंकि पिछले 2 सालों में मैंने केवल MMA पर ध्यान दिया है। मेक्सेन की तुलना में मेरे पास MMA पर फोकस करने के लिए ज्यादा समय था, वहीं मेक्सेन ने सुपर-फाइट का ऐलान होने के बाद MMA की ट्रेनिंग शुरू की है।

“मुझे नहीं लगता कि उनका गेम ज्यादा अच्छा होगा। हालांकि वो पहले भी MMA में ट्रेनिंग कर चुकी हैं, लेकिन वो बहुत पुराने समय की बात है। वो नियमित रूप से अभ्यास नहीं करतीं इसलिए अब तक काफी चीज़ों को भुला चुकी होंगी।”

स्टैम्प हाल ही में BJJ पर्पल बेल्ट होल्डर बनी हैं और सर्कल में खतरनाक सबमिशन मूव्स और ग्राउंड-एंड-पाउंड अटैक करते हुए अपने ग्रैपलिंग गेम से सबको प्रभावित किया है।

थाई स्टार एक तरफ ग्राउंड गेम में बेहतर होने का दावा कर रही हैं। इसके अलावा वो ये भी मानती हैं कि मेक्सेन को ये उम्मीद नहीं रखनी चाहिए कि वो आसानी से स्टैंड-अप गेम में फाइट को डोमिनेट कर पाएंगी।

पूर्व एटमवेट मॉय थाई और किकबॉक्सिंग क्वीन ने कहा:

“मैं मानती हूं कि मुझे MMA राउंड में जीत मिल सकती है क्योंकि इस खेल में मेरी स्किल्स उनसे बेहतर हैं। उन्होंने अपनी स्ट्राइकिंग को मुझसे बेहतर बताया है, लेकिन मैं उनसे पूछना चाहूंगी, ‘क्या आप भूल गई हैं कि मैं मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी हूं?’ इसका मतलब ये है कि मैं बिना संघर्ष किए हार मानने वालों में से नहीं हूं।

“उनके शब्द मेरी मॉय थाई विरासत पर सवाल खड़े कर रहे हैं। मैं नहीं बता सकती कि फिनिश कौन से राउंड में आएगा, लेकिन इतना जरूर है कि मुझे नॉकआउट या सबमिशन से जीत मिलने वाली है।”

मेक्सेन को सबक सीखना चाहती हैं स्टैम्प

स्टैम्प फेयरटेक्स ने अपने मस्ती भरे अंदाज और अच्छे व्यवहार के चलते तगड़ा फैनबेस तैयार कर लिया है और आमतौर पर वो किसी फाइट से पहले गुस्से में नजर नहीं आतीं।

मगर इस बार स्थिति थोड़ी सी अलग नजर आ रही है।

Fairtex टीम की स्टार का मानना है कि अनीसा मेक्सेन उनके प्रति सम्मान नहीं दिखा रही हैं इसलिए उन्हें सुपर-फाइट में अच्छा करने के लिए प्रोत्साहन मिल रहा है।

स्टैम्प ने कहा:

“अनीसा अच्छी एथलीट हैं और ताकतवर हैं और कभी आसानी से हार नहीं मानती। मैं जानती हूं कि उनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन उनकी ओर से मेरा अपमान होना मेरे लिए असहनीय है। इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने बेहतरीन एथलीट हैं, लेकिन आपको अपने विरोधी को कम नहीं आंकना चाहिए।

“उनका मानना है कि वो मुझसे हर क्षेत्र में बेहतर हैं और मैं केवल एक डांसर हूं। मैंने अगर उनके साथ मॉय थाई क्लिंच की तो वो उससे सुरक्षित बाहर नहीं आ पाएंगी। वो क्लिंच में मेरी एल्बोज़ से नहीं बच पाएंगी।”

मेक्सेन के शब्दों से अपमानित महसूस कर रहीं स्टैम्प उन्हें सबक सिखाना चाहती हैं।

वो दिखाने को बेताब हैं कि उनके पास वर्ल्ड-क्लास स्किल्स हैं, वहीं उन्हें उस लम्हे का भी इंतज़ार है, जब “C18” को अपने कहे पर पछतावा होगा।

थाई स्टार ने कहा:

“मैंने उन्हें अपनी एल्बोज़ के जरिए झकझोरने का प्लान बनाया है, जिससे वो भविष्य में किसी का अपमान ना कर सकें। अपने विरोधी पर तंज़ कसना ठीक है, लेकिन इस बार उन्होंने सीमाएं लांघने की गलती कर दी है।

“उन्होंने कहा कि मैं केवल एक डांसर हूं। इसलिए मैंने उन्हें सबमिशन या नॉकआउट से हराने का प्लान बनाया है। मैं ठीक उनके सामने डांस करूंगी, जिससे उन्हें अहसास हो कि वो एक डांसर से हार गई हैं।”

न्यूज़ में और

Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42