ONE 166: Qatar में डेनिस ज़ाम्बोआंगा के खिलाफ स्टैम्प फेयरटेक्स पहली बार अपना ONE विमेंस एटमवेट MMA वर्ल्ड टाइटल डिफेंड करेंगी

StampFairtex DeniceZamboanga 1200X800

कतर में ONE Championship के ऐतिहासिक डेब्यू इवेंट में स्टैम्प फेयरटेक्स पहली बार अपने ONE विमेंस एटमवेट MMA वर्ल्ड टाइटल को डिफेंड करेंगी।

शुक्रवार, 1 मार्च को लुसैल स्पोर्ट्स एरीना में आयोजित होने वाले ONE 166: Qatar में थाई मेगास्टार का सामना अपनी दोस्त और टीम की पूर्व साथी डेनिस “द मेनेस” ज़ाम्बोआंगा से होगा।

स्टैम्प ने पिछले सितंबर में हुए ONE Fight Night 14 में प्रतिष्ठित गोल्ड बेल्ट जीती थी, जहां उन्होंने प्रभावशाली अंदाज में “हैमज़ैंग” हैम सिओ ही को हराकर उस ताज पर कब्जा किया था, जो लंबे समय की एटमवेट MMA क्वीन “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली द्वारा छोड़ा गया था।

26 वर्षीय सनसनी ने तीसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट (TKO) के माध्यम से अपनी प्रतिद्वंदी को फिनिश किया था। ऐसा करके स्टैम्प, जिनके पास पहले डिविजन की मॉय थाई और किकबॉक्सिंग बेल्ट्स थीं, पहली 3-स्पोर्ट ONE वर्ल्ड चैंपियन बन गई थीं।

पटाया की मूल निवासी पहले से ही एक ग्लोबल फैन फेवरेट स्टार थीं और उस ऐतिहासिक जीत ने उनकी लोकप्रियता को और भी अधिक बढ़ा दिया और प्रशंसक उनकी रोमांचक फाइट शैली और दिलकश व्यक्तित्व को बेहद पसंद करते हैं।

1 मार्च क, वो पहली बार अपने ONE विमेंस एटमवेट MMA वर्ल्ड टाइटल को डिफेंड करेंगी और ये एक ऐसे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ होगा जो उनके खेल को भली-भांति जानती हैं।

ज़ाम्बोआंगा ने 2019 और 2020 में पटाया के Fairtex Training Center में हर दिन स्टैम्प के साथ अपनी कला का अभ्यास किया और ये जोड़ी एक साथ रैंकिंग्स में आगे बढ़ी। उस दौरान “द मेनेस” ने अपना प्रमोशनल डेब्यू किया और लगातार तीन जीत हासिल कर डिविजन की सबसे प्रतिभाशाली और उभरती सितारों में से एक बन गईं।

हालांकि उसके बाद उन्हें हैम के विरुद्ध लगातार दो बार जजों के निर्णय से हार झेलनी पड़ी, लेकिन फिर फिलीपीना एथलीट ने लगातार दो जीतों के साथ अपनी शुरुआती लय हासिल कर उस भार वर्ग में अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

अब विमेंस एटमवेट MMA रैंकिंग्स में #2 पायदान पर मौजूद ज़ाम्बोआंगा का पूर्ण कौशल सेट और स्टैम्प के गेम की गहन जानकारी इस फाइट को विशेष रूप से दिलचस्प बनाती है।

हालांकि, ये जोड़ी केवल ट्रेनिंग पार्टनर्स से कहीं अधिक थी। दरअसल, सेशन खत्म होने पर दोनों को अक्सर एक साथ देखा जा सकता था।

चाहे वो नए डांस ट्रेंड का वीडियो बनाना हो या सिर्फ घूमना-फिरना, स्टैम्प और ज़ाम्बोआंगा पक्की दोस्त थीं। लेकिन अब उन्हें कतर के लुसैल स्पोर्ट्स एरीना में वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए तैयारी करते समय अपनी दोस्ती को किनारे करना होगा।

जब पहली घंटी बजेगी तो भावुकता के लिए कोई जगह नहीं होगी क्योंकि स्टैम्प का लक्ष्य अपने ONE विमेंस एटमवेट MMA वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा बनाए रखना है और ज़ाम्बोआंगा उसे उनकी पकड़ से छीनने की भरपूर कोशिश करेंगी।

न्यूज़ में और

KongsukFairtex JoachimOuraghi Faceoffs 1920X1280
Aaron Canarte Akbar Abdullaev ONE Fight Night 12 5
Freddie Haggerty Dankalong Sor Dechapan ONE Friday Fights 49 12
Sumit Bhyan VS Matheus Pereira
Lara Fernandez Yu Yau Pui ONE Fight Night 20 40
Roman Kryklia Alex Roberts ONE Fight Night 17 16 scaled
Hiroba Minowa Jeremy Miado ONE Fight Night 23 5 1
Ferrari Fairtex defeats Antar Kacem ONE Friday Fights 47 11
Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 12 scaled
Rodtang Jitmuangnon Jacob Smith ONE157 1920X1280 31
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8