ONE Friday Fights 32 में सियासरानी ने सिटीचाई को उलटफेर का शिकार बनाया, कोमपेट और कोंगचाई की भिड़ंत 3 राउंड तक चली

Sitthichai Sitsongpeenong Mohammed Siasarani ONE Friday Fights 32 15

ONE Championship का एशियाई प्राइमटाइम पर प्रसारित हुआ इवेंट एक बार फिर धमाकेदार साबित हुआ।

लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम से लाइव प्रसारित हुए ONE Friday Fights 32 के 11 मुकाबलों में जबरदस्त नॉकआउट फिनिश और कांटेदार टक्कर भी देखने को मिली।

अगर आपने लाइव एक्शन को मिस कर दिया हो तो यहां जानिए शुक्रवार, 8 सितंबर को ONE Friday Fights 32 में क्या-क्या हुआ।

कोमपेट ने कांटेदार मुकाबले में कोंगचाई को हराया

मेन इवेंट में कोमपेट फेयरटेक्स और कोंगचाई चानेडोनमुएंग का स्ट्रॉवेट मॉय थाई मैच अंतिम राउंड तक चला, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

कोंगचाई की स्ट्राइक्स ने उन्हें शुरुआती बढ़त दिलाई, लेकिन कोमपेट ने भी पीछे ना हटते हुए खतरनाक मूव्स लगाए। खासतौर पर उनके स्ट्रेट राइट काफी प्रभावशाली साबित हो रहे थे।

हालांकि आधा समय बीत जाने तक कोंगचाई की ओर से आ रहा दबाव कमजोर पड़ने लगा था। वहीं कोमपेट ने अपने गेम प्लान पर टिके रहकर तीसरे राउंड में शानदार मूव्स लगाते हुए जीत अपने नाम की।

3 राउंड्स के जबरदस्त एक्शन के बाद कोमपेट को सर्वसम्मत निर्णय से विजेता घोषित किया गया और अब उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड 85-19-3 का हो गया है। इसके अलावा वो ONE Friday Fights में कोंगचाई को हराने वाले पहले एथलीट बन गए हैं।

सियासरानी ने सिटीचाई को चौंकाते हुए लगातार चौथी जीत हासिल की

मोहम्मद सियासरानी ने शायद एक बड़ी जीत के साथ दुनिया भर में पहचान हासिल कर ली है।

21 वर्षीय स्टार ने फेदरवेट मॉय थाई मुकाबले में #2 रैंक के फेदरवेट मॉय थाई कंटेंडर और किकबॉक्सिंग आइकॉन सिटीचाई सिटसोंगपीनोंग को सर्वसम्मत निर्णय से हराया और उनकी ये जीत बहुत यादगार बनी है।

मैच का परिणाम तब आया जब ईरानी एथलीट ने दूसरे राउंड में सिटीचाई को नॉकडाउन किया। महान थाई एथलीट फाइट में बने रहे और वापसी का हर संभव प्रयास किया। सियासरानी ने “किलर किड” के खतरनाक मूव्स का प्रभाव झेला, लेकिन उन्हें काउंटर मूव्स का शिकार भी बनाया।

ये Team Mehdi Zatout के स्टार के करियर की 22वीं और ONE Friday Fights में चौथी जीत रही।

अनाने ने नाकरोब को फिनिश कर जीत की लय वापस पाई

पूर्व 2-डिविजन WBC मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन नबील अनाने को इस साल जून में अपने प्रोमोशनल डेब्यू के बाद काफी आलोचनाओं का शिकार बनना पड़ा था। अब फ्लाइवेट मॉय थाई मुकाबले में नाकरोब फेयरटेक्स को हराकर उन्होंने अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है।

थाई-अल्जीरियाई एथलीट ने शुरुआत से ही अपनी लंबी रीच (पहुंच) का फायदा उठाने की कोशिश की। अनाने ने नाकरोब को कॉम्बिनेशंस लगाकर झकझोरा और पहले राउंड में दमदार राइट हैंड लगाकर उन्हें नॉकडाउन भी किया।

नाकरोब किसी तरह दूसरे राउंड में प्रवेश करने में सफल रहे। अनाने ने Fairtex Training Center के प्रतिनिधि को दोबारा झकझोरा और दूसरे राउंड में 1 मिनट 8 सेकंड के समय पर राइट हैंड लगाते हुए नाकरोब को फिनिश करने में सफलता पाई।

इस नॉकआउट जीत से अनाने का रिकॉर्ड 34-5-1 का हो गया है।

डेंटुंगटोंग ने फ्लाइवेट मुकाबले में डेनपयाक को परास्त किया

डेंटुंगटोंग सिंघा माविन ने फ्लाइवेट मॉय थाई बाउट में डेनपयाक डेटपेटश्रीथोंग के खिलाफ फ्रंट-फुट पर रहकर अटैक करने की रणनीति अपनाई। उनकी ओर से लगातार हो रहे दमदार अटैक ने उन्हें सर्वसम्मत निर्णय से जीत दिलाई।

Singha Mawynn टीम के प्रतिनिधि ने हर बार रेंज में आते ही स्ट्रेट, हुक्स और अपरकट्स लगाए। शानदार बॉक्सिंग के अलावा उन्होंने किक्स और नी स्ट्राइक्स लगाते हुए डेनपयाक की बॉडी के निचले हिस्से को खूब क्षति पहुंचाई।

समय बीतने के साथ डेंटुंगटोंग का आत्मविश्वास बढ़ता जा रहा था और अंत में तीनों जजों ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया।

इस जीत के साथ 21 वर्षीय एथलीट का रिकॉर्ड 74-18-2 पर पहुंच गया है।

पेटपैरिन ने क्रिटपेट को हराया

Kritpet PK Saenchai Petpairin Sor Jor Tongprachin ONE Friday Fights 32 41

पेटपैरिन सोर जोर टोंगप्राचिन ने अपने प्रोमोशनल डेब्यू में आक्रामक गेम और दमदार राइट हैंड्स लगाकर सबको प्रभावित किया।

26 वर्षीय स्टार का सामना 124-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में क्रिटपेट पीके साइन्चाई से हुआ, जहां उन्होंने शुरू से लेकर अंत तक अपने अटैक्स को कमजोर नहीं पड़ने दिया।

इस बीच पेटपैरिन भी पीछे हटने को तैयार नहीं थे और अपने प्रतिद्वंदी पर ताकत भरे पंच लगाए, जो अपने टारगेट को भेदने के लिए तैयार थे।

Singpatong टीम के एथलीट का 3 राउंड्स का प्रदर्शन जजों को प्रभावित करने के लिए काफी साबित हुआ और सर्वसम्मत निर्णय से विजय प्राप्त कर अपने करियर की 56वीं जीत हासिल की।

सुआब्लैक के लेफ्ट अपरकट ने सुजुकी को धराशाई किया

सुआब्लैक टोर प्रान49 ने बेंटमवेट मॉय थाई मुकाबले में नॉकआउट जीत से ONE Friday Fights में अपने परफेक्ट रिकॉर्ड को बरकरार रखा है।

Tor Pran49 टीम के प्रतिनिधि ने शुरुआत में बढ़त बनाई। उन्होंने पहले राउंड में लेफ्ट एल्बो लगाकर शिंजी सुज़ुकी को नॉकडाउन भी किया।

कुछ देर बाद उन्होंने आक्रामक रुख अपनाया, जिससे मैच का परिणाम साफ नजर आने लगा था।

सुआब्लैक ने जापानी एथलीट के करीब आकर खतरनाक राइट अपरकट्स लगाए, जिससे वो नीचे जा गिरे। फाइट को दोबारा शुरू हुए कुछ ही सेकंड हुए थे, तभी दोनों ओर से खतरनाक पंच लगते देखे गए। इसी बीच उन्होंने दूसरे राउंड में 1 मिनट 35 सेकंड के समय पर लेफ्ट अपरकट लगाते हुए सुजुकी को फिनिश किया।

ये ग्लोबल स्टेज पर उनकी लगातार तीसरी नॉकआउट जीत रही और अब उनका रिकॉर्ड 57-18 का हो गया है।

ओटा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ब्लूमेर्ट को हराया

टकुमा ओटा चाहे पहली बार 4-औंस के ग्लव्स पहन कर फाइट कर रहे थे, लेकिन इससे जापानी स्टार को कोई दिक्कत नहीं हुई। 126-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में जेल्टे ब्लूमेर्ट के खिलाफ 3 राउंड तक चली कांटेदार टक्कर के बाद उन्होंने सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की।

ब्लूमेर्ट शुरुआत में आसानी से बढ़त बनाने में सफल रहे। उन्होंने पहले राउंड में अपने 24 वर्षीय प्रतिद्वंदी के लिए लय प्राप्त कर पाना मुश्किल कर दिया था।

मगर दूसरे और तीसरे राउंड में स्थिति काफी अलग रही। ओटा ने अपने गेम में जरूरी बदलाव करते हुए ब्लूमेर्ट को बैकफुट पर भेजा और कॉम्बिनेशंस लगाते हुए अपने प्रतिद्वंदी की बॉडी और सिर को खूब क्षति पहुंचाई। अंत में बेल्जियन एथलीट इस दबाव को नहीं झेल पाए।

सर्वसम्मत निर्णय से आई इस जीत ने ओटा के रिकॉर्ड को 55-8-2 पर पहुंचा दिया है और अपने ONE करियर की शुरुआत शानदार अंदाज में की।

मोरेस केल्डस ने जेलेवन को दूसरे राउंड में स्टॉपेज से हराया

रुआम फिलिपे मोरेस केल्डस ने फ्लाइवेट मॉय थाई मुकाबले में अपना प्रोमोशनल डेब्यू किया, जहां उन्होंने मलेशियाई स्ट्राइकर काबिलन जेलेवन को नॉकडाउन भी किया।

पहले राउंड में दोनों फाइटर्स ने बिना समय गंवाए अटैक किया और पहले 3 मिनट तक खतरनाक मूव्स लगाते रहे। मगर दूसरे राउंड में ब्राजीलियाई एथलीट की बॉक्सिंग स्किल्स मैच में बड़ा अंतर पैदा करने लगी थीं।

मोरेस बिना डरे दमदार मूव्स लगा रहे थे। इस बीच उन्होंने राइट हैंड लगाकर अपने मलेशियाई प्रतिद्वंदी को नॉकडाउन किया। जेलेवन ने जल्दी से खड़े होते हुए रेफरी के 8-काउंट का जवाब दिया। मगर अगले ही पल ब्राजीलियाई एथलीट ने उन्हें अपरकट्स, हुक्स और बॉडी शॉट्स लगाते हुए दूसरे राउंड में 1 मिनट 41 सेकंड के समय पर तकनीकी नॉकआउट से हराया।

इस जीत के बाद मोरेस का रिकॉर्ड 55-5-3 का हो गया है।

डियाचकोवा ने ब्रैडी को हराकर लगातार तीसरी जीत हासिल की

नतालिया डियाचकोवा और हैना ब्रेडी ने स्ट्रॉवेट मॉय थाई मुकाबले में अंतिम समय तक हार ना मानते हुए इस फाइट को यादगार बनाया।

डियाचकोवा बैकफुट पर रहकर फाइट करने की काबिलियत रखती हैं, जिसके कारण उन्हें खतरनाक कॉम्बिनेशंस लगाने में आसानी हुई। मगर ब्रैडी ने स्ट्राइक के बदले स्ट्राइक की रणनीति अपनाई। वो दूसरे राउंड में नॉकडाउन होने के बाद भी मैच में बने रहे थे।

हालांकि अंतिम राउंड में ब्रेडी ने आक्रामक रुख अपनाया, लेकिन इससे रूसी एथलीट के गेम पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। डियाचकोवा ने अपनी विरोधी की बॉडी और चेहरे पर दमदार मूव्स लगाए। अंत में तीनों जजों ने डियाचकोवा के पक्ष में फैसला सुनाते हुए उन्हें सर्वसम्मत निर्णय से विजेता घोषित किया।

इस जीत के बाद रूसी एथलीट का रिकॉर्ड 29-4 का हो गया है और ONE Friday Fights में उन्होंने अपने रिकॉर्ड को 3-0 पर पहुंचा दिया है।

पोड्रुगिन ने पास्टोर को सबमिशन से हराया

रूसी एथलीट इवान पोड्रुगिन और अमेरिकी स्टार ब्रेट पास्टोर के रूप में 2 अपराजित मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट्स आमने-सामने आए, जहां इवान ने शानदार अंदाज में जीत दर्ज की है।

लाइटवेट MMA मुकाबले की शुरुआत में ग्रैपलिंग देखने को मिली। दोनों एथलीट्स ने पहले राउंड में दमदार मूव्स लगाए, लेकिन पोड्रुगिन के सब्र ने उन्हें अटैक करने के ज्यादा मौके दिए। उन्होंने अमेरिकी एथलीट पर बैक कंट्रोल हासिल किया और कुछ देर बाद माउंट पोजिशन में रहते हुए ग्राउंड स्ट्राइक्स भी लगाईं।

22 वर्षीय रूसी एथलीट को सबसे बड़ा मौका दूसरे राउंड में मिला, जहां उन्होंने गिलोटीन चोक लगाकर पास्टोर को दूसरे राउंड में 1 मिनट 53 सेकंड के समय पर टैप आउट करने पर मजबूर किया।

सेयिद की ग्रैपलिंग के आगे मरारेस्कुल ने हार मानी

ONE Friday Fights 32 की शुरुआत 2 अपराजित फाइटर्स के बेंटमवेट MMA मुकाबले से हुई, जहां इसफाक “जनरल” सेयिद की भिड़ंत मोल्दोवन स्टार कॉन्स्टेन्टिन मरारेस्कुल से हुई।

सेयिद जूडो में ब्लैक बेल्ट होल्डर हैं। उनके टेकडाउन और ग्रैपलिंग अटैक्स ने 3 राउंड तक क्राउड का भरपूर मनोरंजन किया।

मरारेस्कुल हार मानने को तैयार नहीं थे और बार-बार पैरों पर खड़े हो रहे थे। अंत में सेयिद की आक्रामकता और दबाव बनाने वाले स्टाइल ने उन्हें सर्वसम्मत निर्णय से जीत दिलाई।

इस जीत के साथ 26 वर्षीय जूडो स्टार का अपराजित MMA रिकॉर्ड 5-0 पर पहुंच गया है।

न्यूज़ में और

AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled