न्यूज़

एपिक वर्ल्ड टाइटल जीतने के बाद रोडटंग के निशाने पर है अगला विरोधी

Aug 6, 2019

रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन ने ONE: डॉन ऑफ हीरोज के इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया है, लेकिन उनका मानना है कि वह अपने तमगों की सूची में कुछ गोल्ड और शामिल कर सकते हैं।

रोडटंग ने गत शुक्रवार, 2 अगस्त को पांच-राउंड की शानदार फाइट के बाद सर्वसम्मत निर्णय के आधार पर जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी को धराशाही करते हुए ONE फ्लाईवेट मुवा थाई का विश्व खिताब अपने नाम किया था।

रिंग में बेहतरीन प्रदर्शन ने मार्शल आर्ट की दुनिया में उनकी संभावनाओं को और मजबूत कर दिया, लेकिन थाई नायक की विस्फोटक पंचिंग पावर ने जजों को उनके पक्ष में निर्णय देने के लिए मजबूर कर दिया।

इसके साथ ही थाई सुपरस्टार का वैश्विक मंच पर स्वर्ण जीतने का सपना पूरा हो गया। रैफरी ने जब उनका हाथ उठाकर जीत की घोषणा की तो उनकी आंखों से आंसू निकल आए।

अब उनके पास अपने प्रदर्शन और उपलब्धि को प्रतिबिंबित करने का समय है। उन्होंने खुलासा किया कि इस करियर-निर्णायक बाउट के दौरान उनके दिमाग में क्या चल रहा था और उन्होंने अपने करियर की सबसे बड़ी बाउट में जीत कैसे हासिल की।

ONE Championship: आप पहले दो राउंड का विश्लेषण कैसे करेंगे, जिसमें हैगर्टी जीत की ओर बढ़ रहे थे?

रोडटंग जित्मुआंगनोन: बाउट के पहले राउंड में मैंने वास्तव में लंबाई का फायदा महसूस किया था। आकार अंतर को दूर करने के लिए वास्तव में कुछ भी करना मेरे लिए कठिन था, लेकिन मुझे जल्दी से एहसास हुआ कि मुझे तेजी से आगे बढ़ने की जरूरत है, अन्यथा मैं जीन नहीं पाऊंगा।

दूसरे राउंड में जाकर मैं थोड़ा आक्रामक होने लगा था। इससे पहले मुझे लड़े हुए काफी महिने बीत गए थे और मुझे पहली बार में थोड़ी सुस्ती महसूस हो रही थी।

हैगर्टी के पास वास्तव में अच्छा पुश किक है जो वास्तव में मेरे खिलाफ प्रभावी था, उसने वास्तव में मुझे चोट भी पहुंचाई। दूसरे दौर के अंत तक मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया था और मुझे पता था कि क्या करने की आवश्यकता है।

Rodtang "Iron Man" Jitmuangnon faces Jonathan "The General" Haggerty at ONE: DAWN OF HEROES

ONE: तीसरे राउंड में आपमें क्या बदलावा आया?

आरजे: तीसरा राउंड में मैं पूरी लय में आ गया था और वह पूरी तरह से मेरे कब्जे में था। ऐसे में मैं पहले दो राउंडों के अंतर को कम करने सक्षम था। उस राउंड में मैने हैगर्टी को चकित कर दिया था।

मेरे हमलों से वह ढीला भी पड़ गया था। मेरे साथ कोने में मेरे ट्रेनर और मारे एई [जितमूंगोन जिम के मैनेजर] थे, जिन्होंने मुझे सलाह दी, लेकिन मुझे पता था कि मुझे क्या करने की जरूरत है। इसके बाद मैंने अपनी योजना का पालन किया।

ONE: चौथे राउंड का टर्निंग प्वॉइंट क्या था?

आरजे: मैं नॉकआउट या उस जैसी किसी चीज के लिए जाने के बारे में नहीं सोच रहा था, मुझे लगा कि यह मेरे लिए वास्तव में एक महत्वपूर्ण दौर होने जा रहा है। वह वास्तव में बॉडी पर हमला नहीं था।

जब मैने इसे देखा तो उसके सिर पर हमला करने के लिए गया। मैं वास्तव में हैरान नहीं था कि सिर पर चोट खाने के बाद भी वह उठ गया।मेरा मानना है कि मैने उसे 70 प्रतिशत ताकत से वह पंच मारा था, लेकिन जब गिर गया तो मेरे दिल में आया कि मैने फाइट जीत ली है।

Rodtang "Iron Man" Jitmuangnon faces Jonathan "The General" Haggerty at ONE: DAWN OF HEROES

ONE: पांचवें राउंड में आपकी क्या रणनीति थी?

आरजे: मैंने महसूस किया कि मैं स्कोरकार्ड पर मेरे विरोधी से आगे था, इसलिए मैंने सिर्फ फाइट पर नियंत्रण बनाए रखने का प्रयास किया। उस राउंड में मैने शांति रखी और अपनी योजना को भुनाने पर ध्यान लगाया।

ONE: निर्णय की घोषणा से पहले आपके दिमाग में क्या चल रहा था?

आरजे: मुझे लगा कि मैं पहले दो राउंड हार सकता हूं, हालांकि बहुत ज्यादा नहीं। मुझे पता था कि मैंने तीसरा राउंड जीत लिया है, और चौथे ने मुझे एक बड़ा स्कोर दिया था। मुझे लगा कि मैंने पांचवां भी जीता है, लेकिन यह ड्रॉ हो सकता है।

मैं इस फैसले को लेकर थोड़ा चिंतित था क्योंकि मेरे लिए यह बहुत रोमांचक क्षण था। मुझे विश्वास था कि मैं जीत गया हूं, लेकिन अभी रैफरी के द्वारा इसे सुने जाने की जरूरत है।

Rodtang "Iron Man" Jitmuangnon faces Jonathan "The General" Haggerty at ONE: DAWN OF HEROES

ONE: अंत में अपना हाथ उठाए जाने का आपके लिए क्या महत्व है?

आरजे: मुझे नहीं पता कि मुझे क्या कहना है, मैं जीतकर बहुत खुश था। इसने मुझे अवाक छोड़ दिया। यह लंबे समय से मेरा एक लक्ष्य रहा है। मैंने इस लड़ाई में अपना सब कुछ लगा दिया। यही मेरी दुनिया है।

ONE: मारे ई का रिंग में आपके साथ होने का क्या महत्व है?

आरजे: मेरे लिए मारे ई का होना बहुत ज़रूरी था। वह मेरे दिवंगत प्रबंधक श्री हुआन का प्रतिनिधित्व करते है। वह मेरे लिए एक पिता की तरह थे, इसलिए उनका होना एक विस्तार जैसा था।

Rodtang "Iron Man" Jitmuangnon with Mare Ae after he faced Jonathan "The General" Haggerty at ONE: DAWN OF HEROES

ONE: आपके लिए आगे क्या है?

आरजे: मैं इस महीने के अंत में पेचडम पेचीइंडी अकादमी को देखने के लिए उत्सुक हूं, जो इस महीने के अंत में ONE फ्लाईवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन की रक्षा कर रहा है … और मैं और पेचडम थाईलैंड में मुवा थाई में 1-1 से बराबर हैं।

मैं चत्री सिटोडोटॉन्ग को बताना पसंद करूंगा कि मैं ONE फ्लाईवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल में एक शॉट लेना चाहता हूं और जब भी अवसर मिलेगा व तैयार रहेंगे।