रोडटंग ने कड़े संघर्ष के बाद डेनियल विलियम्स को हराया

Rodtang Jitmuangnon Danial Williams ONE on TNT I 6

ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोनONE on TNT I” में अपने करियर की सबसे कड़ी चुनौतियों में से एक को पार करने में सफल रहे।

गुरुवार, 8 अप्रैल को 61.5 किलोग्राम कैच वेट मॉय थाई कॉन्टेस्ट में “द आयरन मैन” ने “मिनी टी” डेनियल विलियम्स को उनके प्रोमोशनल डेब्यू में सर्वसम्मत निर्णय से हराया।

रोडटंग ने कहा था कि वो विलियम्स की चुनौती को गंभीरता से ले रहे हैं और उन्होंने ऐसा ही किया। “द आयरन मैन” ने जल्दबाजी ना करते हुए ऑस्ट्रेलियाई एथलीट के खिलाफ किक के बदले किक की रणनीति अपनाई, वहीं दूरी बनाए रखने में सफल हो रहे विलियम्स का भी आत्मविश्वास बढ़ रहा था।

“मिनी टी” ने रोडटंग की चिन (ठोड़ी) पर लेफ्ट और राइट हैंड लैंड करवाए और एक नॉकडाउन भी स्कोर किया। वहीं रोडटंग अभी भी खुद को रोके हुए थे।

रोडटंग के धैर्य के कारण विलियम्स को अटैक करने का मौका मिल रहा था इसलिए 2 दमदार राइट हैंड्स के प्रभाव ने रोडटंग को झकझोर दिया था।

Rodtang Jitmuangnon Danial Williams ONE on TNT I 15.jpg

दूसरे राउंड में दोनों ने आक्रामक रुख अपनाया, इस बीच विलियम्स के ओवरहैंड राइट और लेफ्ट हुक लैंड हुए, लेकिन रोडटंग ने लेफ्ट हुक लगाकर जवाबी हमला किया, जिसके प्रभाव के बाद रेफरी को उनके प्रतिद्वंदी के लिए 8-काउंट भी शुरू करने पड़े।

विलियम्स अभी भी मैच में बने हुए थे, रोडटंग ने आक्रामक रुख अपना लिया था लेकिन “मिनी टी” ने पंच और एल्बोज़ लगाईं। रोडटंग ने भी देर ना करते हुए एल्बोज़ लगाई और उसके बाद पुश किक के प्रभाव से उनके विरोधी मैट पर जा गिरे।

विलियम्स अभी भी मैच में बने हुए थे, इस दौरान थाई सुपरस्टार ने उन्हें 2 खतरनाक एल्बोज़ लगाई, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई एथलीट हार मानने को तैयार नहीं थे।

दूसरे राउंड के समाप्त होने के समय रोडटंग को अच्छी बढ़त प्राप्त थी और उनकी उत्सुकता भी बढ़ती जा रही थी।

Rodtang Jitmuangnon Danial Williams ONE on TNT I 1.jpg

अंतिम राउंड की शुरुआत में विलियम्स ने थाई स्टार को लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन लगाया, जो सीधा रोडटंग के जबड़े पर जाकर लैंड हुआ। “द आयरन मैन” को इससे कुछ खास फर्क नहीं पड़ा। दोनों खतरनाक तरीके से एक-दूसरे पर अटैक कर रहे थे।

विलियम्स के चेहरे की हालत अब बिगड़ती जा रही थी, रेफरी ने उनके सिर को चैक करने के लिए डॉक्टर को बुलाया। क्लीन चिट मिलने के बाद एक्शन दोबारा उसी अंदाज में शुरू हुआ।

रोडटंग अपने प्रतिद्वंदी को फिनिश करना चाहते थे, लेकिन विलियम्स हार मानने को तैयार नहीं थे। शायद ONE Championship सर्कल में ऐसा पहली बार देखा गया, जब उनके पंचों का उनके प्रतिद्वंदी पर कोई असर नहीं पड़ रहा था।

अंतिम क्षणों में विलियम्स ने जबरदस्त तरीके से अटैक किया। हालांकि इससे उन्हें स्कोरकार्ड्स में बढ़त तो नहीं मिली, लेकिन सबसे खतरनाक मॉय थाई फाइटर का सम्मान जरूर प्राप्त कर लिया।

3 राउंड्स के जबरदस्त एक्शन के बाद तीनों जजों ने रोडटंग के पक्ष में फैसला सुनाया।

इस जीत के साथ उनका ONE Super Series रिकॉर्ड 10-0 और करियर रिकॉर्ड 267-42-10 हो गया है।

ये भी पढ़ें: ‘ONE on TNT I,’ रिजल्ट्स और हाइलाइट्स: मोरेस vs जॉनसन

न्यूज़ में और

Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11
Akram Hamidi Kongchai Chanaidonmueang ONE Friday Fights 66 14
TawanchaiPKSaenchai SmokinJoNattawut 1920X1280
Kongchai AkramHamidi 1920X1280
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 60
Mikey Musumeci Osamah Almarwai ONE Fight Night 10 47