मॉय थाई

क्रिस शॉ के साथ धमाकेदार मुकाबले के लिए तैयार हैं रोडलैक

मॉय थाई के सबसे दिलचस्प एथलीट्स में से एक रोडलैक ONE: FIRE AND FURY में रिंग में वापसी करने वाले हैं और 6 महीने एक्शन से दूर रहने के बाद वो अपने आगामी मुकाबले को कुछ खास बनाना चाहते हैं।

शुक्रवार, 31 जनवरी को रोडलैक पी.के. साइन्चेमॉयथाईजिम जिन्हें अपने स्टाइल के लिए “द स्टील लोकोमोटिव” के नाम से जाना जाता है, वो क्रिस शॉ का सामना करने वाले हैं। संभावनाएं हैं कि ये एक धमाकेदार मुकाबला साबित होने वाला है।

ग्लोबल स्टेज पर पिछले मैच के बाद से कुछ महीने रोडलैक के लिए काफी कठिनाइयों से होकर गुजरे हैं क्योंकि उनकी माँ स्वर्ग सिधार चुकी हैं, लेकिन अब वो जबरदस्त वापसी के लिए तैयार हैं।

Rodlek PK.Saenchaimuaythaigym knocks out Andrew Miller at ONE: DAWN OF HEROES

उन्होंने कहा, “मैं इस मैच को लोगों के लिए दिलचस्प बनाना चाहता हूँ। यदि क्रिस भी आगे आना चाहते हैं तो वाकई में ये शानदार मुकाबला साबित होगा।”

“मेरे लिए इस फाइट को मनोरंजक बनाना सबसे महत्वपूर्ण बात है।”

बैंकॉक से आने वाले 29 वर्षीय स्टार को आमतौर पर अपने प्रतिद्वंदी को चौंकाने में कोई दिक्कत नहीं झेलनी पड़ती। उन्हें थाईलैंड में अपनी हेवी स्ट्राइक्स और कार्डियो के लिए जाना जाता रहा है, इससे वो ग्लोबल स्टेज पर खुद को साबित कर लोकप्रियता हासिल करने में भी सफल रहे हैं।

एक तरफ अपने डिविजन में वो सबसे कम लंबाई वाले एथलीट्स में से एक हैं लेकिन इस कम लंबाई और कम रीच की भरपाई उनकी हार्ड-हिटिंग कर देती है, इसी वजह से वो ONE Super Series रोस्टर के सबसे ताकतवर कंटेंडर्स में से एक हैं।

उनके पिछले मैच में एंड्रू मिलर, रोडलैक की रीच का फायदा उठाने के लिए काफी अच्छा गेम प्लान बनाकर रिंग में उतरे थे लेकिन आखिर में तीसरे राउंड में मिलर को एक ही शॉट के बाद नॉकआउट से हार मिली थी।



उस मैच से मिले अनुभव ने 3 बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन को शॉ के साथ मैच के लिए तैयारी करने में मदद की है।

रोडलैक ने कहा, “उनकी लंबाई उतनी ही है जितनी मेरे पिछले प्रतिद्वंदी की थी।”

“लंबाई से नुकसान तो होता है लेकिन मुझे लगता है कि पिछले मैच में मिलर के खिलाफ प्रदर्शन ने मुझे शॉ के खिलाफ मैच के लिए तैयारी करने में मदद की है क्योंकि अब मुझे खुद से लंबे प्रतिद्वंदी का सामना करने का अनुभव हो चुका है।

“मुझे लगता है कि उनकी लंबाई से पार पाना मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित होगी लेकिन मुझे उनसे कहीं अधिक अनुभव है। मैं हर परिस्थिति के लिए तैयार हूँ और ना ही मैं उन्हें कम आंकने की भूल करना चाहता हूँ।”

ये चाहे शॉ का ONE डेब्यू होने वाला है लेकिन वो मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन के रूप में रिंग में कदम रखने वाले हैं जिन्होंने यूरोप के बेस्ट एथलीट्स के खिलाफ जीत दर्ज की हैं।

Rodlek PK.Saenchaimuaythaigym lands a knee on Andrew Miller at ONE: DAWN OF HEROES

रोडलैक, स्कॉटिश स्टार की स्किल्स का बहुत सम्मान करते हैं और उन्होंने शॉ के मूव्स का फायदा उठाने के लिए खास गेम प्लान तैयार किया है।

उन्होंने कहा, “वो काफी कड़े प्रतिद्वंदी हैं और उनके पास अच्छी ताकत भी है। वो अच्छी किक्स और पंच लगाना भी जानते हैं जिससे मैच उनके पक्ष में जा सकता है।”

“मेरे पास भी गेम प्लान है, वो काफी लंबे हैं इसलिए मैंने क्लिंचिंग पर बहुत ध्यान दिया है। लेकिन मैं अपने ओवरऑल गेम पर फ़ोकस कर रहा हूँ जिससे मैं अपने मुताबिक मैच को आगे ले जा सकूं।”

रोडलैक को 172 मैचों का अनुभव है लेकिन उनकी तुलना में उनके प्रतिद्वंदी के पास केवल 47 मैचों का अनुभव है लेकिन थाई स्टार इसे फायदे के रूप में नहीं देख रहे हैं।

अपने देश के टॉप एथलीट्स से रोडलैक मदद ले रहे हैं और वो प्रतिदिन 2 बार जिम में ट्रेनिंग कर रहे हैं। वो 5 राउंड तक चलने वाले मुकाबले की तैयारी कर रहे हैं जिससे उनके पास तीसरे राउंड में भी अच्छी ताकत बची रहे और वो शॉ की स्किल्स को टेस्ट कर सकें।

रोडलैक ने आगे कहा, “मैं कई सारे पंच लगाना चाहता हूँ और लेवल में भी बदलाव करना चाहता हूँ और मैं कड़ी टक्कर के लिए तैयार हूँ।”

“मुझे लगता है कि वो आगे आकर क्लिंच का प्रयास करने वाले हैं लेकिन मैं पहले ही पंच और किक्स लगाने की तैयारी कर चुका हूँ।”

ये भी पढ़ें: ONE: FIRE AND FURY के स्टार्स के टॉप-5 नॉकआउट

मनीला | 31 जनवरी | ONE: FIRE & FURY | टिकेट्सयहां क्लिक करें  

*ONE Championship की ऑफिशियल मर्चेंडाइज़ के लिए यहां हमारी शॉप पर आएं