ONE Friday Fights 10 में रैक, थोंगपून, पारशिकोव और पेट्रोव ने पहले राउंड में फिनिश हासिल किए

Rak Erawan Chusap Sor Salacheep ONE Friday Fights 10 16

ONE Championship ने थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के प्रतिष्ठित लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में अब तक 9 सफलतापूर्वक ONE Friday Fights इवेंट्स आयोजित करके दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन ने शुक्रवार, 24 मार्च को ONE Friday Fights 10 के साथ धमाकेदार एक्शन का सफर जारी रखा। इवेंट के बाउट कार्ड के 11 मैचों में रोमांचक मेन और को-मेन इवेंट के अलावा MMA और मॉय थाई के 5 फिनिश भी शामिल रहे।

आइए थाई राजधानी के सबसे प्रतिष्ठित स्टेडियम में क्या-क्या हुआ, इसको जान लेते हैं।

योडक्रिटसदा पर भारी पड़ी थेपटक्सिन की एल्बो

ONE में डेब्यू करने वाले थेपटक्सिन सोर सोर्नसिंग और योडक्रिटसदा सोर सोमाई ने मेन इवेंट में टॉप लेवल के एक्शन का वादा किया था। ऐसे में 132-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में उन्होंने दर्शकों को बिल्कुल भी निराश नहीं किया।

थेपटक्सिन शुरुआत से आक्रामक दिखे और अपनी दमदार एल्बोज़ लगाते हुए आगे बढ़ते गए। वहीं योडक्रिटसदा ने एक के बाद एक प्रहार झेलने के बाद जवाबी हमला किया और अपनी फुर्ती दिखाई।

फिर भी आखिर में थेपटक्सिन के कई सारे हमलों ने प्रतिद्वंदी को नुकसान पहुंचाते हुए उनकी जीत की राह पक्की कर दी। इस तरह उन्होंने अपने रिकॉर्ड को 72-25-4 से और प्रभावशाली बना लिया।

पैनरिट ने पेडसनलैक को सर्वसम्मत निर्णय से हराया

पैनरिट लुक्जाओमेसाइवारी और पेडसनलैक पीके साइन्चाई ने को-मेन इवेंट में 3 राउंड तक चले बेंटमवेट मॉय थाई मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया।

शुरुआती राउंड में पेडसनलैक ने बेहतरीन राइट हैंड लगाकर पैनरिट को चौंका दिया, लेकिन पैनरिट ने पंच लगाकर प्रतियोगिता में वापसी की। इसके बाद उन्होंने पेडसनलैक को एक बेहतरीन लेफ्ट हुक लगाकर करीब-करीब फिनिश ही कर दिया था।

बाउट के तीसरे राउंड में जाने के साथ ही पैनरिट के देर से लगाए जाने वाले हमलों की झड़ी कारगर साबित होने लगी। इसने उन्हें सर्वसम्मत निर्णय के जरिए जीत हासिल करवा दी और इस तरह उन्होंने अपने रिकॉर्ड को 69-27-3 से बेहतर कर लिया।

रैक ने 72 सेकंड में छुसप को नॉकआउट कर अपना दबदबा बनाया

लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में छुसप सोर सलाचीप के खिलाफ 116-पाउंड कैचवेट बाउट में रैक इरावन ने पहले राउंड में आक्रामक तरीके से तकनीकी नॉकआउट से जीत दर्ज करने के लिए ज्यादा वक्त जाया नहीं किया।

थोड़े-बहुत हमलों के बाद Lumpinee Stadium मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रैक ने हुक व अपरकट के साथ आगे बढ़ते हुए प्रतिद्वंदी के डिफेंस के बीच खामी ढूंढ निकाली।

फिर तो उनके एक के बाद एक हमलों ने प्रतिद्वंदी को बड़ी क्षति पहुंचाई और रेफरी की ओर से की गई एक संक्षिप्त जांच में छुसप मैच आगे जारी रखने में असमर्थ दिखे। इस तकनीकी नॉकआउट (TKO) जीत के साथ रैक ने अपने रिकॉर्ड को 72-10 से बेहतर कर लिया।

कैलिस्टिस के साथ हुई स्ट्रॉवेट बाउट में तियाई की जीत

तियाई पीके साइन्चाई और मनोलिस कैलिस्टिस के बीच हुई स्ट्रॉवेट मॉय थाई भिड़ंत में लगभग हरेक पैंतरे दोनों फाइटर्स ने एक-दूसरे के ऊपर आजमा डाले।

थाईलैंड के तियाई ने हेवी पंच, हाई किक और फ्लाइंग नी के साथ अंक बटोरे, जबकि उनके ग्रीक प्रतिद्वंदी ने कई सारी स्ट्राइक्स आज़माईं। इसमें ताकतवर बॉक्सिंग से लेकर कलाबाजी वाली रॉलिंग थंडर किक्स भी शामिल थीं।

तीन राउंड पूरे होने के बाद जजों ने तियाई की आक्रामकता और सटीकता का समर्थन किया और उन्हें सर्वसम्मत निर्णय के जरिए विजेता घोषित कर दिया। इस जीत ने थाईलैंड के एथलीट के रिकॉर्ड को 57-20-12 तक आगे बढ़ा दिया।

सुपालैक ने चुनौतीपूर्ण मुकाबले में सोनराक के खिलाफ जीत हासिल की

सुपालैक जित्मुआंगनोन और सोनराक सिट पोर जोर वोर ने 3 राउंड तक चले फ्लाइवेट मॉय थाई मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन आखिर में थाईलैंड के एथलीट के पक्ष में जजों ने अपना निर्णय सुना दिया।

पहले राउंड की शुरुआत में सुपालैक ने नॉकडाउन स्कोर करने के लिए सोनराक को एक ताकतवर राइट पंच लगाते हुए सकते में डाल दिया और उसके बाद जोरदार हमलों की बौछार कर दी। हालांकि, सोनराक ने इनसे उबरते हुए प्रतिद्वंदी का पीछा किया और आक्रामक हमलों से उन्हें गिरा दिया। इस दौरान दर्शकों को कई यादगार लम्हे देखने को मिले।

आखिर में सुपालैक की टाइमिंग और हमले करने की तत्परता ने उन्हें सर्वसम्मत निर्णय के साथ रिंग से बाहर जाने का मौका दिया। इस तरह उनका स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड 51-10-3 तक पहुंच गया।

थोंगपून ने 24 सेकंड के नॉकआउट से आश्चर्य में डाला

थोंगपून पीके साइन्चाई ने लुम्पिनी स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को उस वक्त हैरत में डाल दिया, जब उन्होंने 118-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में टोमोरॉ कियटसोंग्रिट को महज 24 सेकंड में ही नॉकआउट कर दिया।

PK Saenchai टीम के प्रतिनिधि ने शुरुआत से ही भारी-भरकम हमले करके अपने हमवतन थाई प्रतिद्वंदी के पसीने ही छुड़ा दिए।

इसके बाद भी थोंगपून नहीं रुके। उन्होंने अपने आखिरी जोरदार हमलों के रूप में एल्बो, स्ट्रेट लेफ्ट, ओवरहैंड राइट और लेफ्ट हुक चलाते हुए सामने खड़े प्रतिद्वंदी को ढेर कर दिया। इस तेज-तर्रार प्रदर्शन और हाइलाइट-रील फिनिश के साथ उन्होंने अपना रिकॉर्ड 76-23-2 से बेहतर कर लिया।

चोरफाह के हमलों की झड़ी ने काबुतोव को विभाजित निर्णय से पराजित किया

Chorfah Tor Sangtiennoi Sherzod Kabutov ONE Friday Fights 10 29

चोरफाह टोर सांगटीनोई और शेरज़ोद “लॉयन” काबुतोव के बीच 3 राउंड तक चली रोमांचकारी 136-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में पलड़ा कभी इधर तो कभी उधर भारी होता दिखा।

किर्गिस्तान के काबुतोव पहले राउंड से ही आत्मविश्वास से भरे नज़र आए। उन्होंने अपने थाई प्रतिद्वंदी के सिर और शरीर पर जोरदार पंच लगाए। हालांकि, बाद के राउंड में चोरफाह बहुत फुर्तीले नज़र आने लगे।

जैसे-जैसे मुकाबला आगे बढ़ता गया, उन्होंने अपनी ताकतवर राइट किक्स, एल्बोज़ और नी से पहले हुए नुकसान की भरपाई की और फिर विभाजित निर्णय से जीत दर्ज करते हुए अपने रिकॉर्ड को 101-44-8 तक पहुंचा दिया।

योड-आईक्यू ने दूसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट के जरिए बिलेन को नॉकआउट किया

सैमुएल बिलेन के खिलाफ शानदार दूसरे राउंड की तकनीकी नॉकआउट जीत के बाद योड-आईक्यू पीके साइन्चाई ने बताया कि उनका नाम इतने सारे फैंस की जुबां पर क्यों है।

बिलेन से 20 साल के फाइटर बेंटमवेट मॉय थाई मुकाबले में भिड़े। उन्होंने पहले राउंड में बेल्जियम के प्रतिद्वंदी को खुद से दूर रखा, लेकिन दूसरे राउंड में उभरकर सामने आ गए। योड-आईक्यू तेज़ी से आगे की ओर बढ़े और बिलेन पर अपनी एल्बो चलाते हुए उन्हें गिरा दिया। ऐसे में राउंड के 38 सेकंड में ही रेफरी की गिनती का जवाब देने में उनके प्रतिद्वंदी असमर्थ दिखे।

इस दमदार जीत के साथ योड-आईक्यू ने अपने ओवरऑल स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड को सुधारते हुए 116-35-15 कर लिया है।

करीनो के खिलाफ पारशिकोव पहले राउंड में सबमिशन से जीते

इवान पारशिकोव टॉप रैंक के मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बेंटमवेट स्टार्स को चुनौती देने की दहलीज़ पर आ रहे हैं। दरअसल, लुम्पिनी स्टेडियम में एक और बड़ी जीत दर्ज करते हुए उन्होंने यू करीनो को पहले राउंड में ही ढेर कर दिया।

इनसाइड लेग ट्रिप के बाद अपनी पीठ को प्रतिद्वंदी को दे बैठे, जिससे जापानी एथलीट ने जगह बनाकर एक इनवर्टेड ट्रायंगल चोक लगाने का मौका निकाला। इस पर रूसी एथलीट ने जवाबी कार्रवाई की और करीनो के बाएं पैर को नीबार फिनिश के लिए जकड़ते हुए पहले राउंड के 50 मिनट पर ही सबमिशन हासिल कर लिया।

इस जोरदार जीत ने पारशिकोव के MMA रिकॉर्ड को 11-3 से बेहतर कर दिया।

पेट्रोव ने लोम्बार्डो को पहले राउंड में फिनिश किया

एंटोन पेट्रोव ने 160-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में इटली के लूका लोम्बार्डो पर हावी होकर दबदबा बनाया और 3 मिनट के अंदर तकनीकी नॉकआउट के जरिए ONE Championship में जीत के साथ डेब्यू किया।

बुल्गारिया के फाइटर रेंज को कम करते हुए लगातार इटली के एथलीट की किक पकड़ते रहे। इसने उन्हें एक खतरनाक एल्बो लगाने के लिए काफी करीब जाने का मौका दे दिया। ऐसे में रेफरी के पास पहले राउंड के 2:23 मिनट पर बाउट को रोकने के अलावा कोई चारा नहीं बचा था।

ONE में डेब्यू करने के बाद पेट्रोव ने अपने स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड को 26-6 कर लिया है।

शिंगो शिबाता ने विभाजित निर्णय के जरिए ONE में खाता खोला

Shingo Shibata Petklangna Sitphuyainilan ONE Friday Fights 10 35

जोश से भरे शिंगो शिबाता ONE में अपना खाता खोलने के लिए पहले से ही दृढ संकल्पित थे। ऐसे में जापानी एथलीट ने शाम के पहले बेंटमवेट मॉय थाई मैच में पेटक्लांगना सिटफुयाइनिलैन के खिलाफ विभाजित निर्णय के जरिए जीत हासिल की।

शिबाता ने लेफ्ट जैब के साथ ही इस मुकाबले की रेंज तय कर ली थी। उन्होंने थाई फाइटर के हौसले भारी-भरकम पंच-एल्बो के कॉम्बिनेशंस के साथ ही पस्त कर दिए। ऐसे में उनके प्रतिद्वंदी को कई बार रस्सियों की तरफ जाकर पीछे हटने को मजबूर होना पड़ा।

तीसरे राउंड में जोरदार नी और आखिरी घातक शॉट्स के जरिए उनकी जीत पर मुहर लग गई। इसने 27 साल के फाइटर के रिकॉर्ड को 25-10-2 से बेहतर कर दिया।

न्यूज़ में और

Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 12 scaled
Rodtang Jitmuangnon Jacob Smith ONE157 1920X1280 31
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8
1157
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 53 scaled
Sean Climaco Josue Cruz ONE Fight Night 22 44
Maurice Abevi Zhang Lipeng ONE Fight Night 22 5
Mayssa Bastos Kanae Yamada ONE Fight Night 20 8
Shamil Gasanov Oh Ho Taek ONE Fight Night 18 19 scaled
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 62 scaled